Breaking
मालदीव के राष्ट्रपति ने पत्नी के साथ ताजमहल का किया दीदार, खूबसूरती पर की तारीफ, कही ये बात देखिए, कैसे मेट्रो की तरह सजाया गया दुर्गा पंडाल, कोलकाता की क्रिएटिविटी पर लोग रह गए हैरान रामलीला मंच के पास से हटाए जाने पर दलित दर्शक ने दी जान, अखिलेश यादव ने भाजपा पर साधा निशाना पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी बोले- घबराने की जरूरत नहीं, दुनिया में पर्याप्त मात्रा में कच्चा त... कांग्रेस-NCP पवार गुट की ओर से घोषित किसी भी चेहरे का समर्थन करेंगे… महाराष्ट्र में CM फेस पर बोले उ... J&K में AAP से जीतने वाले मेहराज मलिक से अरविंद केजरीवाल ने की बात, किया ये वादा भक्तों को नए पैकेट में मिलेगा बाबा महाकाल का प्रसाद, हाईकोर्ट के फैसले के बाद क्यों लिया गया ये फैसल... ‘पहचान देखकर ही लगवाएं मेहंदी…’, मेरठ में मंदिर के बाहर लगा विवादित बैनर 3 को गोली मारकर पहाड़ी पर चढ़ा, बोला- ‘मैंने नहीं किया किसी का रेप’ फिर कर ली आत्महत्या हरियाणा के रण में दुष्यंत की दुर्दशा, उचाना कलां सीट पर 2 निर्दलियों से भी रहे पीछे

कांग्रेस-NCP पवार गुट की ओर से घोषित किसी भी चेहरे का समर्थन करेंगे… महाराष्ट्र में CM फेस पर बोले उद्धव ठाकरे

Whats App

हरियाणा में विधानसभा चुनाव के नतीजों और रुझानों के बीच महाराष्ट्र की सियासत गरमा गई है. हरियाणा में कांग्रेस की हार के बीज यूबीटी शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सीएम फेस को लेकर बड़ा बयान दिया है. उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को मुंबई में कहा कि महाराष्ट्र को बचाने के लिए कांग्रेस और एनसीपी शरद चंद्र पवार गुट की ओर से मुख्यमंत्री के रूप में घोषित किसी भी चेहरे का समर्थन करेगी.

महाराष्ट्र में नवंबर में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं, लेकिन उससे पहले उद्धव ठाकरे के इस बयान को कई मायनों में काफी अहम माना जा रहा है. इसलिए क्योंकि हरियाणा में कांग्रेस अकेले जरूर मैदान में उतरी थी, लेकिन सीएम फेस के को लेकर कई नेताओं के नाम चर्चा में थे. एक तरह भूपेंद्र हुड्डा सीएम फेस को लेकर लगातार बैटिंग कर रहे थे तो दूसरी ओर कुमारी सैलजा थीं.

चुनाव प्रचार के बीच में ही ये दोनों नेता सीएम फेस को लेकर आमने-सामने आ गए थे. माना जा रहा है कि कांग्रेस के इन दो नेताओं की लड़ाई का बीजेपी ने पूरा फायदा उठाया और ओबीसी समुदाय के वोटरों में सेंध लगाने में सफल रही. हरियाणा में भूपेंद्र सिंह हुड्डा की गिनती बड़े जाट नेताओं में होती है तो दूसरी ओर कुमारी सैलजा प्रमुख दलित नेताओं में से एक हैं.

महाराष्ट्र की सियासी स्थिति हरियाणा से अलग जरूर है, लेकिन सीएम फेस को लेकर वहां भी खींचतान चल रही है. इसके पीछे वजह है तीन दलों का एक साथ रहना. महाविकास अघाड़ी में कांग्रेस-एनसीपी शरद चंद पवार के और उद्धव गुट की शिवसेना है. माना जा रहा है तीनों ही दल सीएम फेस के लेकर सियासी समीकरण सेट करने में जुटे हैं.

अधिकत सीटों पर बन चुकी है बात

एक दिन पहले महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले कहा था कि एमवीए के बीच 180-190 सीटों पर सामंजस्य बन गया है. दशहरे के बाद कुछ सीटों पर उम्मीदवारे के नाम का ऐलान किया जाएगा. उन्होंने कहा कि देश में बदलाव की बयार चल रही है. बीजेपी बांटने की राजनीति कर रही है.

मुंबई में दो दिन हुई एमवीए नेताओं की बैठक

सूत्रों के मुताबिक महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों में से करीब 180-90 सीटों पर तीनोंपार्टियों में सहमति बन पाई है जबकि 100 सीटों पर बात अटकी हुई है. सीटों को लेकर पिछले दो दिनों तक मुंबई में एमवीए के नेताओं की बैठक भी हुई थी. बैठक के बाद महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि आज की बैठक में सकारात्मक चर्चा हुई है. दशहरे के बाद सीट बंटवारे को लेकर कुछ सीटों का ऐलान किया जाएगा.

मालदीव के राष्ट्रपति ने पत्नी के साथ ताजमहल का किया दीदार, खूबसूरती पर की तारीफ, कही ये बात     |     देखिए, कैसे मेट्रो की तरह सजाया गया दुर्गा पंडाल, कोलकाता की क्रिएटिविटी पर लोग रह गए हैरान     |     रामलीला मंच के पास से हटाए जाने पर दलित दर्शक ने दी जान, अखिलेश यादव ने भाजपा पर साधा निशाना     |     पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी बोले- घबराने की जरूरत नहीं, दुनिया में पर्याप्त मात्रा में कच्चा तेल उपलब्ध     |     कांग्रेस-NCP पवार गुट की ओर से घोषित किसी भी चेहरे का समर्थन करेंगे… महाराष्ट्र में CM फेस पर बोले उद्धव ठाकरे     |     J&K में AAP से जीतने वाले मेहराज मलिक से अरविंद केजरीवाल ने की बात, किया ये वादा     |     भक्तों को नए पैकेट में मिलेगा बाबा महाकाल का प्रसाद, हाईकोर्ट के फैसले के बाद क्यों लिया गया ये फैसला?     |     ‘पहचान देखकर ही लगवाएं मेहंदी…’, मेरठ में मंदिर के बाहर लगा विवादित बैनर     |     3 को गोली मारकर पहाड़ी पर चढ़ा, बोला- ‘मैंने नहीं किया किसी का रेप’ फिर कर ली आत्महत्या     |     हरियाणा के रण में दुष्यंत की दुर्दशा, उचाना कलां सीट पर 2 निर्दलियों से भी रहे पीछे     |