Breaking
सीआरएम ने परखी पटरियों की गुणवत्ता, अब नए ट्रैक पर दौड़ेंगी ट्रेनें एक नारी पुलिस पर भारी, बिना हेलमेट रोका तो रोने लगी महिला, हाथ जोड़कर कहा जाओ प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी हरदा में आमसभा को संबोध‍ित करेंगे, कुछ देर में पहुंचने वाले है प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने को और कालेजों के पास नहीं संबद्धता तवा रिसोर्ट के मेन्यू कार्ड में दिखेंगे चुनावी व्यंजन, वोट डालने वाले दूल्हा-दुल्हनों को मिलेगा उपहा... दूसरे चरण में वोटरों को झुलसा देगी गर्मी, जानें किस शहर के लिए कौन सा अलर्ट जारी वन विभाग ने जानापाव से किया तेंदुए का रेस्क्यू, एक वनकर्मी घायल ओंकारेश्वर दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की कार पेड़ से टकराई, 7 वर्षीय मासूम की मौत, 6 घायल खरगोन में बोले मप्र के सीएम डॉ मोहन यादव- कांग्रेस देश के टुकड़े करवाने वाली पार्टी सोनिया-राहुल बैकफुट पर आए, बेनकाब हुई कांग्रेस… सैम पित्रोदा के बयान पर अमित शाह का पलटवार

कर्क, तुला और धनु राशि वालों को रहना होगा सावधान, जानें सभी राशियों का राशिफल

Whats App

आज का राशिफल, 26 फरवरी 2022: मेष, कन्या और मीन राशि वालों के लिए 26 फरवरी 2022 का दिन खास है. सभी 12 राशियों का जानते हैं आज का राशिफल.

राशिफल 26 फरवरी 2022: पंचांग के अनुसार आज 26 फरवरी 2022 शनिवार को फाल्गुन मास की कृष्ण पक्ष की दशमी की तिथि है. पंचांग के अनुसार चंद्रमा धनु राशि में गोचर करेगा. आज मूल नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन आप ताज़गी व प्रसन्नता का अनुभव करेंगे. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों के स्थानान्तरण की सम्भावना बनेगी लेकिन इससे परेशान नहीं होना चाहिए क्योंकि कहीं न कहीं यह परिवर्तन आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा. जो लोग अपने व्यापार शुरू करना चाहते हैं उनको आने वाले दिनों कि तैयारी शुरु कर देनी चाहिए.  स्वस्थ रहने के लिए  आज आपको स्वयं ही प्रयास करने होंगे जिसमें आपको सफलता भी मिलेगी, क्योंकि ग्रहों की स्थिति सकारात्मक चल रही है. अच्छे जीवनसाथी का कर्तव्य निभाते हुए अपने वैवाहिक जीवन को उत्तम बनाने का प्रयास करें. पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है.

Whats App

वृष-  आज के दिन ग्रहों कि स्थितियां आपको अच्छा अवसर प्रदान करने वाली है जिसे समय रहते आपको प्राप्त करना होगा. कहीं ऐसा न हो कि अच्छे अवसर हाथ से निकल जाएं. ऑफिस के कार्य को करते समय सोच-समझकर आगे बढ़ना होगा, क्योंकि इस समय आपकी एकाग्रता भंग होने के कारण बनता हुए कार्य बिगड़ सकता है. जो व्यापारी अधिक मुनाफे को सोचते हुए अधिक माल डंप कर लिया था उनको आज निराशा हाथ लग सकती है. हेल्थ में बाहर के भोजन से परहेज करना चाहिए खासकर यदि डॉक्टर ने परहेज बताया है तो अधिक ध्यान रखें. मां का ख्याल रखें उनकी जरूरतों पर भी ध्यान दें.

मिथुन- आज के दिन अपने कार्य के अच्छे प्रदर्शन के चलते सामाजिक रूप से सम्मान मिलेगा.  ऑफिस की बात करें तो जो लोग सॉफ्टवेयर से संबंधित कार्य करते हैं उनको सजग रहना होगा, क्योंकि आपका प्रोजेक्ट फेल भी हो सकता है.  को अपने कार्यालय का कुछ कार्य घर भी लाना पड़ सकता है. जो लोग होटल या खान-पान का व्यापार करते हैं उन्हें लाभ मिलेगा. साथ ही अपने कर्मचारियों  को समय पर वेतन दे कर उनको प्रसन्न करना होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से यह आज आपको वाहन चलाने में पूर्ण सावधानी रखनी होगी, चोट-चपेट लगने की आशंका है. परिवार के साथ धार्मिक कार्य का आयोजन कर सकते हैं.

कर्क- आज के दिन ग्रहों कि स्थिति को समझते हुए इसकी प्लानिंग पहले से ही करनी होगी कि समस्याओं आने से कैसे रोका जाए. ऑफिस में  कुछ नया काम करने को मिल सकता है. हो सकता है किसी नये सहकर्मी कि जिम्मेदारी आपको दे दी जाए. बिजनेस में कॉम्पटीटर्स से आपकी तना-तनी हो सकती है, बुद्धि एवं बल पर व्यवसाय करना मुश्किलों में डाल सकता है. विद्यार्थियों को पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए. हेल्थ की दृष्टि से हृदय रोगियों को अधिक चिंता करने से बचना होगा अन्यथा आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. पिता जी की ओर से स्नेह-सहकार एवं मार्गदर्शन मिलेगा.

सिंह- आज के दिन कई तरह कि प्रसन्नता आपकी झोली में गिर सकती है. नौकरी की बात करें तो जिन लोगों का आज इंटरव्यू है उनको अच्छी तैयारी करनी चाहिए शुभ समाचार मिल सकता है. बिजली संबंधित व्यापार करने वालों को लिए आर्थिक मामलों में दिन अच्छा रहने वाला है. जितना आपने मुनाफे के लिए सोच रखा है, उससे अधिक कि उम्मीद है. हेल्थ की दृष्टि से गर्भवती महिलाओं को अपने आहार में नियमितता रखनी होगी एवं भरपूर नींद ले पाएं, इस बात का भी ख्याल रखें. परिवार में यदि कोई मनमुटाव चल रहा था तो आज उसे समाप्त करने के लिए आपको प्रयास करने चाहिए.

कन्या- आज के दिन अपनी कमजोरी को अपने तक ही सीमित रखें अन्यथा शत्रुपक्ष उनका लाभ उठा सकते हैं. ऑफिस में अगर नियमित लेट पहुंचते है तो इस लापरवाही को जल्द सुधारें. व्यापारी वर्ग अपनी मधुर वाणी से ग्राहकों को आकर्षित करने में सफल रहेंगे  दिन के अन्त तक बड़े मुनाफे हाथ लग सकते हैं. विद्यार्थियों को कंबाइन स्टडी करने से लाभ होगा. स्वास्थ्य की बात करें तो शारीरिक एवं मानसिक शांति रहेगी. शारीरिक कष्ट भी दूर होंगे. पैतृक संपत्ति में आपको अपना अधिकार नहीं मिला है तो इस समय में आपका अधिकार आपको प्राप्त होगा. पत्नी के स्वास्थ्य के कारण छोटी-मोटी चिंता हो सकती है.

तुला- आज के दिन महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने के लिए संघर्ष करना होगा. नई नौकरी में प्रयास कर रहें लोगों के लिए उतार-चढ़ाव वाली स्थिति रहेगी, अपनी परिस्थितियों को देखते हुए धैर्य के साथ प्रयास करने होंगे. व्यापारियों को अपने व्यवहार में सौम्यता बनाने की आवश्यकता रहेगी, वहीं दूसरी ओर आर्थिक मामलों में भी सोच-समझकर निर्णय लें. आपको अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी. खासकर पैरों में दर्द, कमजोरी आदि समस्याओं के प्रति अलर्ट रहना होगा. घर परिवार कि स्थिति को लेकर मानसिक तनाव रह सकता है. विशेष कर पारिवारिक जिम्मेदारीयां बढ़ेंगे तथा उनके निर्वाह हेतु मानसिक रूप से चिंतित रहेंगे.

वृश्चिक- आज के दिन आपके लिये सामान्यतः सुख, लाभ एवं उन्नतिदायक रहेगा. वहीं अपनी सोच को सकारात्मक बनाए रखना होगा. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों का पदोन्नति का योग बन रहा है. जो व्यक्ति किसी प्रकार के तकनीकी संस्थान से जुड़े हैं, उनके लिये फलदायक रहने वाला है. व्यापार में बड़े परिवर्तन अथवा नवीन व्यापार के स्टार्ट करने के लिए सोच-समझकर ही आगे बढ़े. विद्यार्थियों को अध्ययन में मन भी लगेगा साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में नये आयाम भी देखने को मिलेंगे. स्वास्थ्य में स्थितियां आज  सामान्य ही रहने वाली है. संतान कि पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए, उसके साथ अधिक समय व्यतीत करें

धनु- आज के दिन कार्यों को नियमबद्ध होकर करना आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा. ऑफिस के कार्यों में सफलता प्राप्त होगी तथा धैर्य एवं शांति रखने पर ध्यान दें साथ ही सहकर्मियों को भी साथ लेकर चलें. कपड़ों के बिजनेस में धन लाभ की आशा रहेगी. इसके लिए आपको प्रसार-प्रचार का सहारा लेना होगा. सेहत की बात करें तो आज तत्कालीन रोगों से छुटकारा मिलेगा साथ ही जटिल एवं पुराने रोगों में सुधार आने वाला है. क्रोध से जीवनसाथी को दुख व ठेस न पहुँचायें. घर में पेड़-पौधे की जिम्मेदारी आपको लेनी चाहिए. धार्मिक कार्यों तथा पूजा-पाठ आदि में अधिक रुचि बढ़ेगी.

मकर- आज के दिन अति उत्साह पर पूर्ण नियंत्रण रखना होगा. आपके कठोर मेहनत के चलते ऑफिस में पद-प्रतिष्ठा व मान-सम्मान में वृद्धि होगी. व्यापार में आप साहस एवं पराक्रम से सफल हो सकेंगे. आर्थिक आय में वृद्धि हो सकती है. विद्यार्थियों के लिये दिन महत्वपूर्ण रहेगा, पढ़ाई में उनका मन लगेगा. सेहत की बात करें तो खानपान पर ध्यान देना होगा और यह सही समय पर किया जाए इस बात पर भी विशेष ध्यान रखें. छोटे भाई-बहन के स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा ध्यान रखना होगा. जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने का प्लान कर घूमने जा सकते हैं जिससे उनको प्रसन्नता का अनुभव होगा.

कुंभ- आज के दिन सामाजिक मान-प्रतिष्ठा का ध्यान रखते हुए शत्रुओं से भी मोल-जोल बढ़ाना होगा. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोग आज नये जोश के साथ  दिन व्यतीत करेंगे. साथ ही सहकर्मियों के साथ पार्टी में जाने का प्लान बना सकते हैं. फुटकर के व्यापारियों को लेकर व्यापार के प्रति थोड़ी चिंता रहेगी. बड़े व्यापारी बड़े निवेश न ही करें तो अच्छा होगा. हेल्थ में नेत्र तथा कान सम्बन्धित छोटी-मोटी समस्या रहेगी, अन्य शब्दों में कहें तो गर्दन के ऊपरी भागों में परेशानियां हो सकती है. सह-परिवार मिलकर कोई धार्मिक कार्य कर सकते हैं. ननिहाल पक्ष कि ओर से कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है.

मीन- आज के दिन कुछ महत्वपूर्ण कार्य करना चाहते हैं तो आज रुक जाना ही आपके लिए बेहतर होगा. ऑफिस में आपके कार्यों कि समीक्षा हो सकती है कार्य पर ध्यान दें यदि किसी ऑफिशियल टूर पर जाना है तो अवश्य जाएं. यदि किसी वस्तु का उत्पादन करते हैं तो अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए अन्य स्थान पर भी जोर देना चाहिए. विद्यार्थी वर्ग इधर-उधर कि बातों में समय बिताने में अपना कीमती समय बर्बाद कर सकते हैं. हेल्थ में इन दिनों में शारीरिक स्थिति थोड़ी कष्टदायक हो सकती है. किन्ही कारणों को लेकर घर-परिवार में किसी से विवाद हो सकता है, क्रोध को शांत करें.

सीआरएम ने परखी पटरियों की गुणवत्ता, अब नए ट्रैक पर दौड़ेंगी ट्रेनें     |     एक नारी पुलिस पर भारी, बिना हेलमेट रोका तो रोने लगी महिला, हाथ जोड़कर कहा जाओ     |     प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी हरदा में आमसभा को संबोध‍ित करेंगे, कुछ देर में पहुंचने वाले है     |     प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने को और कालेजों के पास नहीं संबद्धता     |     तवा रिसोर्ट के मेन्यू कार्ड में दिखेंगे चुनावी व्यंजन, वोट डालने वाले दूल्हा-दुल्हनों को मिलेगा उपहार     |     दूसरे चरण में वोटरों को झुलसा देगी गर्मी, जानें किस शहर के लिए कौन सा अलर्ट जारी     |     वन विभाग ने जानापाव से किया तेंदुए का रेस्क्यू, एक वनकर्मी घायल     |     ओंकारेश्वर दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की कार पेड़ से टकराई, 7 वर्षीय मासूम की मौत, 6 घायल     |     खरगोन में बोले मप्र के सीएम डॉ मोहन यादव- कांग्रेस देश के टुकड़े करवाने वाली पार्टी     |     सोनिया-राहुल बैकफुट पर आए, बेनकाब हुई कांग्रेस… सैम पित्रोदा के बयान पर अमित शाह का पलटवार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374