Breaking
डुमना विमानतल पर यात्रियों को सुविधा, एयरोब्रिज के माध्यम से सीधे विमान तक पहुंचे शक्ति भवन के पास पांच एकड़ में बनेगा प्रदेश का पहला मल्टी स्पोर्ट्स इंडोर स्टेडियम क्यूआर कोड स्कैन करते ही बनेगी ओपीडी पर्ची, यह एप करना होगा लोड कार और ट्रैक्टर में भिड़ंत से सीएनजी टैंक में लगी आग, पांच लोगों ने कूदकर बचाई जान रिश्वत के साढ़े तीन हजार रुपए लेते पटवारी को लोकायुक्त ने पकड़ा शौचालय का बहाना बनाकर पुलिस हिरासत से हिस्ट्रीशीटर फरार, पत्रकार की हत्या में मुंबई से हुआ था गिरफ्त... पुलिस की तरह अब डीएफओ से लेकर रेंजर स्तर के अधिकारियों के वाहनों पर चमकेगी बहुरंगी बत्ती सेवा सहकारी समिति के प्रबंधक से 17 लाख की लूट का खुलासा, 6 आरोपी गिरफ्तार, 11 लाख रुपये बरामद कपास बीज के लिए तीसरे दिन भी जमकर हंगामा, रास्ता जाम, धूप में घंटो परेशान हो रहे महिलाएं व बुजुर्ग MP में टीबी के सबसे ज्यादा मरीज भोपाल में, इस वजह से बढ़ रही संख्या

रेल यात्रियों के लिए झटका! इन स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट हुआ 5 गुना महंगा

Whats App

Platform Ticket Prices: रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर है. रेलवे ने कुछ यात्रियों की हरकत के चलते बड़ा फैसला लिया है. दरअसल, कई स्टेशनों पर इस मौसम में यात्री बेवजह ही अलार्म चेन पुलिंग (ACP) कर देते हैं. यात्रियों की इस हरकत को कंट्रोल करने के लिए मध्य रेलवे जोन ने मुंबई के कई स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत में जबरदस्त बढ़ोतरी की है. ये नई दरें 9 मई से लागू हो गई हैं.

प्लेटफॉर्म टिकट के बढ़े दाम

रेलवे ने इन चुनिंदा स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 10 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये कर दी है. यानी अब यहां यात्रियों को प्लेटफॉर्म टिकट के लिए 5 गुना ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी. लेकिन एक राहत भरी बात यह भी है कि ये कीमतें 9 मई से लेकर 23 मई तक ही लागू रहेंगी. इन स्टेशनों में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, दादर, लोकमान्य तिलक टर्मिनस, ठाणे, कल्याण और पनवेल स्टेशन शामिल हैं.

Whats App

इन स्टेशनों पर ज्यादा हो रही चेन पुलिंग

रेलवे का कहना है कि ये चेन पुलिंग बिना किसी जायज वजह के किए जा रहे हैं. दरअसल, यात्री देर से आने या फिर स्टेशन के बाहर उतरने-चढ़ने के लिए छें पुलिंग कर देते हैं. मध्य रेलवे ने ऐसी घटनाओं को लेकर सख्त दिखाई है. मुबंई डिविजन में 1 अप्रैल से 30 अप्रैल तक चेन पुलिंग के 332 केस दर्ज हुए हैं. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इनमें से बस 53 मामले ही ऐसे हैं जिनके पीछे उचित कारण है, जबकि 279 मामले गैर-जरुरी कारणों के कारण किए गए हैं. रेलवे ने इसके लिए दोषियों से 94,000 रुपये का जुर्माना भी वसूला है.

रेलवे ने इस स्थिति से निपटने के लिए कुछ समय के लिए इन स्टेशनों का चयन कर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत बढ़ा दी है.

डुमना विमानतल पर यात्रियों को सुविधा, एयरोब्रिज के माध्यम से सीधे विमान तक पहुंचे     |     शक्ति भवन के पास पांच एकड़ में बनेगा प्रदेश का पहला मल्टी स्पोर्ट्स इंडोर स्टेडियम     |     क्यूआर कोड स्कैन करते ही बनेगी ओपीडी पर्ची, यह एप करना होगा लोड     |     कार और ट्रैक्टर में भिड़ंत से सीएनजी टैंक में लगी आग, पांच लोगों ने कूदकर बचाई जान     |     रिश्वत के साढ़े तीन हजार रुपए लेते पटवारी को लोकायुक्त ने पकड़ा     |     शौचालय का बहाना बनाकर पुलिस हिरासत से हिस्ट्रीशीटर फरार, पत्रकार की हत्या में मुंबई से हुआ था गिरफ्तार     |     पुलिस की तरह अब डीएफओ से लेकर रेंजर स्तर के अधिकारियों के वाहनों पर चमकेगी बहुरंगी बत्ती     |     सेवा सहकारी समिति के प्रबंधक से 17 लाख की लूट का खुलासा, 6 आरोपी गिरफ्तार, 11 लाख रुपये बरामद     |     कपास बीज के लिए तीसरे दिन भी जमकर हंगामा, रास्ता जाम, धूप में घंटो परेशान हो रहे महिलाएं व बुजुर्ग     |     MP में टीबी के सबसे ज्यादा मरीज भोपाल में, इस वजह से बढ़ रही संख्या     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374