Breaking
पानी की किल्लत को लेकर लोगों ने किया चक्काजाम गोटेगांव में कैनरा बैंक शाखा में तीन करोड़ रुपये का घोटाला, EOW ने दर्ज किया मामला कृषि में स्टार्टअप शुरू करने वाले युवाओं को विज्ञान और बाजार के गुर सिखाएंगे कृषि विज्ञानी, 30 जून त... प्रदेश के वकीलों की सर्वोच्च संस्था स्टेट बार में हंगामे की स्थिति दोपहिया वाहन सवार को बचाने में पलटा ट्रक, बाजू से गुजर रहा मोटरसाइकिल सवार चपेट में आया, मौत 10 साल में चुराया 3.37 करोड़ रुपये से अधिक का पानी, राठौर और उसके रिश्तेदार पर केस दर्ज बद्रीनाथ दर्शन कर लौट रहे खरगोन के श्रद्धालु हादसे का शिकार, वाहन पलटने से एक की मौत, आठ घायल इंदौर के संग्रहालय ने सहेजा भारत का इतिहास, सिंधु घाटी सभ्‍यता के अवशेष से लेकर होलकर वंश तक के सिक्... 50 लाख की चोरी सहित दो और स्थानों की चोरी का तरीका एक जैसा उज्जैन में डेढ़ लाख लोग High BP से ग्रस्‍त, भूलकर भी ना करें इन दो चीजों का सेवन

डिजिलॉकर पर भी मिलेंगी ईपीएफओ की सुविधाएं, कर्मचारी ऐसे कर पाएंगे इनका इस्तेमाल

Whats App

ईपीफओ के अंशधारक अब डिजिलॉकर (Digilocker) की सुविधा का लाभ उठा पाएंगे. कर्मचारी भविष्य निधि संगठन की सभी सेवाएं अब डिजिलॉकर पर भी मिलेंगी. डिजिलॉकर पर आसानी से इन सेवाओं को एक्सेस किया जा सकता है. हालांकि, इसके लिए कर्मचारियों को अपने मोबाइल पर डिजिलॉकर ऐप डाउनलोड करना होगा.

नई दिल्ली. कर्मचारी भविष्य निधि संगठन यानी ईपीएफओ (EPFO) लगातार अपने अंशधारकों के लिए सुविधाओं और सेवाओं में बढ़ोतरी करता जा रहा है. इसी कड़ी में ईपीएफओ ने अपने सदस्यों को एक और सुविधा मुहैया कराई है. अगर आप भी ईपीएफओ के अंशधारक हैं तो यह खबर आपके मतलब की है.

ईपीफओ के अंशधारक अब डिजिलॉकर (Digilocker) की सुविधा का लाभ उठा पाएंगे. कर्मचारी भविष्य निधि संगठन की सभी सेवाएं अब डिजिलॉकर पर भी मिलेंगी. डिजिलॉकर पर आसानी से इन सेवाओं को एक्सेस किया जा सकता है. हालांकि, इसके लिए कर्मचारियों को अपने मोबाइल पर डिजिलॉकर ऐप डाउनलोड करना होगा.

Whats App

ईपीएफओ ने दी जानकारीईपीएफओ ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करके यह जानकारी दी है. ट्वीट में कहा गया कि उसके अंशधारक यूएएन कार्ड (UAN Card), पेंशन पेमेंट ऑर्डर (PPO) और स्कीम सर्टिफिकेट को डिजिलॉकर के जरिए डाउनलोड कर सकते हैं. इससे पहले भी ईपीएफओ ने यह जानकारी दी थी. सदस्यों की सुविधा के लिए एक बार फिर यह जानकारी दी जा रही है.

कैसे मिलेंगी सुविधाएंडिजिलॉकर पर मिलने वाली ईपीएफओ की सेवाओं जैसे यूएएन कार्ड, पेंशन पेमेंट ऑर्डर और स्कीम सर्टिफिकेट  के लिए इस प्लेटफॉर्म पर कर्मचारियों को पहले रजिस्ट्रेशन कराना होगा. रजिस्टर करने के बाद इसे वेरिफाई करना जरूरी होगा. इसके बाद अपने डॉक्यूमेंट्स को डिजिलॉकर पर डालना होगा.

कैसे करें डिजिलॉकर का इस्तेमालईपीएफओ मेंबर्स डिजिलॉकर की वेबसाइट से या फिर अपने स्मार्टफोन से यह ऐप डाउनलोड कर सकते हैं. इसके बाद खुद को रजिस्टर करें और यूजर आईडी बनाएं. अपने डॉक्यूमेंट एक्सेस करने के लिए आपको लॉग-इन करना होगा जिसके लिए अपना आधार नंबर और रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर डालना होगा. आपके रजिस्टर्ड मोबाइल पर ओटीपी आएगा. ओटीपी डालने के बाद आप डिजिलॉकर के जरिए ईपीएफओ की सुविधाओं का इस्तेमाल कर सकते हैं.

पानी की किल्लत को लेकर लोगों ने किया चक्काजाम     |     गोटेगांव में कैनरा बैंक शाखा में तीन करोड़ रुपये का घोटाला, EOW ने दर्ज किया मामला     |     कृषि में स्टार्टअप शुरू करने वाले युवाओं को विज्ञान और बाजार के गुर सिखाएंगे कृषि विज्ञानी, 30 जून तक दे सकते हैं आवेदन     |     प्रदेश के वकीलों की सर्वोच्च संस्था स्टेट बार में हंगामे की स्थिति     |     दोपहिया वाहन सवार को बचाने में पलटा ट्रक, बाजू से गुजर रहा मोटरसाइकिल सवार चपेट में आया, मौत     |     10 साल में चुराया 3.37 करोड़ रुपये से अधिक का पानी, राठौर और उसके रिश्तेदार पर केस दर्ज     |     बद्रीनाथ दर्शन कर लौट रहे खरगोन के श्रद्धालु हादसे का शिकार, वाहन पलटने से एक की मौत, आठ घायल     |     इंदौर के संग्रहालय ने सहेजा भारत का इतिहास, सिंधु घाटी सभ्‍यता के अवशेष से लेकर होलकर वंश तक के सिक्के हैं मौजूद     |     50 लाख की चोरी सहित दो और स्थानों की चोरी का तरीका एक जैसा     |     उज्जैन में डेढ़ लाख लोग High BP से ग्रस्‍त, भूलकर भी ना करें इन दो चीजों का सेवन     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374