Breaking
फुटपाथ से 9 महीने के बच्चे को उठाकर महिला ने 58 हजार में बेचा; बच्चा चोरी गैंग का पर्दाफाश दिल्ली पुलिस झूठ फैला रही, CM आवास से DVR लेकर गई है… स्वाति मालीवाल मामले पर बोली AAP कोलकाता में कांग्रेस कार्यालय के सामने मल्लिकार्जुन खरगे की तस्वीर पर पोती गई कालिख, फिर दूध से धोया... इस दिन रिलीज होगा ‘गुल्लक’ का चौथा सीजन, ट्रेलर आया सामने ‘ICC ट्रॉफी जीतने का मौका…’ टीम इंडिया के कोच बनने को लेकर क्या बोले जस्टिन लैंगर? चुनाव के बीच इकोनॉमी के लिए अच्छी खबर, कितनी रह सकती वृद्धि दर? WhatsApp Status पर अपलोड होंगे लंबे वीडियो, सिर्फ इन लोगों को मिलेगा फायदा आज भी मौजूद है द्वापर युग का कालिया नाग, भगवान कृष्ण के श्राप से बना पत्थर गाजा में इजराइल ने फिर मचाई तबाही, एयरस्ट्राइक में 20 लोगों की ली जान गर्मियों में मेकअप के दौरान फॉलो करें ये 6 टिप्स, नहीं बिगड़ेगा लुक

क्र‍िप्‍टो में पैसा लगाने वालों के ल‍िए बुरी खबर, 30% टैक्‍स के बाद लगेगा एक और Tax

Whats App

Cryptocurrency Latest Update : अगर आपने या आपके क‍िसी दोस्‍त / र‍िश्‍तेदार ने ब‍िटकॉइन या इथेर‍ियम जैसी क्र‍िप्‍टोकरेंसी में पैसा न‍िवेश क‍िया है तो यह खबर आपके ल‍िए है. जी हां, बजट 2022 (Budget 2022) में क्रिप्‍टोकरेंसी पर 30 प्रत‍िशत टैक्‍स लगाए जाने के ऐलान के बाद अब सरकार की तरफ से इसके न‍िवेशकों को एक और झटका लग सकता है.

बजट में कही 30 प्रत‍िशत इनकम टैक्‍स की बात

बजट 2022 में क्र‍िप्‍टोकरेंसी से होने वाली इनकम पर व‍ित्‍त मंत्री न‍िर्मला सीतारमण ने 30 प्रत‍िशत टैक्‍स लगाने की बात कही थी. अब क्र‍िप्‍टो पर 28 प्रत‍िशत गुड्स एंड सर्व‍िसेज टैक्‍स (GST on Cryptocurrency) लगाने पर व‍िचार क‍िया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जीएसटी काउंस‍िल की अगली बैठक में क्र‍िप्‍टोकरेंसी ट्रांजेक्‍शन पर 28 प्रत‍िशत टैक्‍स लगाया जा सकता है.

Whats App

कैटेगराइज करने की तैयारी में सरकार

दरअसल, सरकार की तरफ से ड‍िज‍िटल करेंसी को लॉटरी, कैस‍िनो, रेसकोर्स और जुआ के रूप में कैटेगराइज करने की तैयारी है. हालांक‍ि अभी जीएसटी काउंस‍िल की बैठक की तारीख तय नहीं है. वर्चुअल ड‍िज‍िटल एसेट पर टैक्‍स लगाने के ल‍िए इनकम टैक्‍स एक्‍ट में नया सेक्‍शन 115BBH भी जोड़ा गया है.

1 प्रत‍िशत टीडीएस काटने का भी व‍िचार

व‍ित्‍त मंत्री ने यह भी कहा था क‍ि क्र‍िप्‍टोकरेंसी पर टैक्‍स लगाने का मतलब यह नहीं क‍ि इसे देश में वैध क‍िया गया है. अब यह उम्‍मीद है क‍ि क्र‍िप्‍टोकरेंसी पर 28 प्रत‍िशत जीएसटी के अलावा 30 प्रत‍िशत इनकम टैक्‍स अलग से होगा. इसके अलावा तय ल‍िमिट से ज्‍यादा ट्रांजेक्‍शन पर 1 प्रत‍िशत टीडीएस काटने का भी व‍िचार है. यद‍ि आप क‍िसी दोस्‍त या र‍िलेट‍िव को क्र‍िप्‍टोकरेंसी ग‍िफ्ट करते हैं तो उस पर भी टैक्‍स लगेगा.

इससे पहले अप्रैल में अमेर‍िकी दौरे पर गई व‍ित्‍त मंत्री न‍िर्मला सीतारमण ने कहा था की दुन‍ियाभर में क्र‍िप्‍टोकरेंसी की स्‍वीकार्यता तेजी से बढ़ रही है. ऐसे में इसे ग्‍लोबल रेग्‍युलेशन की जरूरत है. उसके माध्‍यम से क‍िसी भी तरह की होने वाली मनी लॉन्‍ड्र‍िंग को रोका जा सकता है. व‍ित्‍त मंत्री ने यह मुद्दा भी उठाया था क‍ि क्र‍िप्‍टोकरेंसी के जर‍िये आतंक‍ियों को फंड‍िग की जा रही है, इसे जल्‍दी से जल्‍दी रोके जाने की जरूरत है.

फुटपाथ से 9 महीने के बच्चे को उठाकर महिला ने 58 हजार में बेचा; बच्चा चोरी गैंग का पर्दाफाश     |     दिल्ली पुलिस झूठ फैला रही, CM आवास से DVR लेकर गई है… स्वाति मालीवाल मामले पर बोली AAP     |     कोलकाता में कांग्रेस कार्यालय के सामने मल्लिकार्जुन खरगे की तस्वीर पर पोती गई कालिख, फिर दूध से धोया गया पोस्टर     |     इस दिन रिलीज होगा ‘गुल्लक’ का चौथा सीजन, ट्रेलर आया सामने     |     ‘ICC ट्रॉफी जीतने का मौका…’ टीम इंडिया के कोच बनने को लेकर क्या बोले जस्टिन लैंगर?     |     चुनाव के बीच इकोनॉमी के लिए अच्छी खबर, कितनी रह सकती वृद्धि दर?     |     WhatsApp Status पर अपलोड होंगे लंबे वीडियो, सिर्फ इन लोगों को मिलेगा फायदा     |     आज भी मौजूद है द्वापर युग का कालिया नाग, भगवान कृष्ण के श्राप से बना पत्थर     |     गाजा में इजराइल ने फिर मचाई तबाही, एयरस्ट्राइक में 20 लोगों की ली जान     |     गर्मियों में मेकअप के दौरान फॉलो करें ये 6 टिप्स, नहीं बिगड़ेगा लुक     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374