Breaking
पश्चिम बंगाल में भी BJP बनाने जा रही रिकॉर्ड… हुगली रोड शो में बोले CM पुष्कर सिंह धामी कैंपेन सॉन्ग बैन होने पर चुनाव आयोग पहुंचे आप नेता, दोहरे रवैये का लगाया आरोप कद, किरकिरी और कश्मकश… वो वजहें जो गांधी परिवार को रायबरेली-अमेठी से लड़ने से रोक रहीं आखिर कब थमेगा कोटा में आत्महत्याओं का मामला? फिर एक छात्र ने किया सुसाइड अनोखी शादी! बेतिया में किन्नर ने युवक से रचाई शादी, जानें कैसे शुरू हुई दोनों की लव स्टोरी शख्स ने जीती इतनी बड़ी लॉटरी, अब 30 साल तक हर महीने मिलेंगे 1 करोड़ रुपये अजग-गजब MP! कक्षा 4 तक पढ़ाई, चुनाव में ड्यूटी लगाई… ड्राइवर-मैकेनिक और गैंगमैन डलवाएंगे आपका कीमती ... दिल्ली AIIMS में नर्सिंग की छात्रा ने की खुदकुशी, हॉस्टल में पंखे से लटकता मिला शव लखनऊ में महिला कैदियों के वैन में लगी आग, 9 बंदी और 14 कॉन्स्टेबल थीं सवार झारखंड: हीटवेव को लेकर ऑरेंज अलर्ट, पारा 43 डिग्री के पार… लू से एक की मौत, एक गंभीर

डिमैट खाते में शेयर नहीं आने पर 13 मई से आने लगेगा रिफंड, यहां जानें- अलॉटमेंट की स्टेटस चेक करने का तरीका

Whats App

LIC IPO Refund Status: डिमैट खाते में शेयर नहीं आने पर 13 मई से रिफंड आने लगेगा. इसके अलावा आप बीएसई की वेबसाइट पर जाकर या रजिस्ट्रार की वेबसाइट पर भी जाकर शेयर अलॉटमेंट की स्थिति की जांच कर सकते हैं.

LIC IPO Refund Status: भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) का बहुप्रतीक्षित प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (IPO) बंद हो चुका है और कंपनी गुरुवार, 12 मई तक आवंटन को अंतिम रूप दे दिया है, जैसा कि दीपम सचिव तुहिन कांत पांडे ने घोषणा की थी.

बता दें, एलआईसी का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 4-9 मई के बीच खुला. इस इश्यू को सप्ताहांत में भी बोली लगाने के लिए खुला रखा गया था, जो निवेशकों को आकर्षित करने का एक असामान्य तरीका था.

Whats App

एलआईसी के 20,557 करोड़ रुपये के आईपीओ को 902-949 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के दायरे में बेचा गया, जहां पात्र पॉलिसीधारकों को 60 रुपये की छूट मिली, जबकि खुदरा विक्रेताओं और पात्र कर्मचारियों को प्रति शेयर 45 रुपये की छूट की पेशकश की गई.

यह इश्यू पूरी तरह से भारत सरकार द्वारा बिक्री का प्रस्ताव था, जिसमें उसने केवल 3.5 प्रतिशत हिस्सेदारी बेच दी है.

पॉलिसीधारकों और कर्मचारियों की मजबूत भागीदारी के कारण इश्यू को कुल मिलाकर 2.95 गुना अभिदान मिला, जिनके हिस्से को क्रमशः 6.12 गुना और 4.4 गुना अभिदान मिला.

पात्र संस्थागत निवेशकों ने अपने आवंटन के लिए 2.83 गुना बोली लगाई, जबकि गैर-संस्थागत निवेशकों के हिस्से को 2.91 गुना अभिदान मिला. खुदरा बोलीदाताओं के लिए कोटा 1.99 गुना अभिदान किया गया.

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को कुछ पॉलिसी धारकों द्वारा दायर याचिकाओं पर जीवन बीमा निगम (LIC) के आईपीओ शेयर आवंटन पर कोई अंतरिम राहत देने और रोक लगाने से इनकार कर दिया. न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़, न्यायमूर्ति सूर्यकांत और न्यायमूर्ति पीएस नरसिम्हा की पीठ ने कहा कि अदालत को वाणिज्यिक निवेश और आईपीओ के मामलों में कोई अंतरिम राहत देना संभव नहीं होगा.

बीएसई की वेबसाइट पर कैसे चेक करें आवंटन की स्थिति

https://www.bseindia.com/investors/appli_check.aspx . पर जाएंइश्यू टाइप के तहत, इक्विटी पर क्लिक करेंइश्यू नाम के तहत, ड्रॉपबॉक्स में भारतीय जीवन बीमा निगम लिमिटेड का चयन करेंआवेदन संख्या लिखेंपैन कार्ड आईडी जोड़ें‘आई एम नॉट ए रोबोट’ पर क्लिक करें और सबमिट पर क्लिक करेंरजिस्ट्रार की वेबसाइट पर भी जाकर कर सकते हैं चेक

(https://kcas.kfintech.com/ipostatus) के ऑनलाइन पोर्टल पर आवंटन की स्थिति की जांच कर सकते हैं.सफल आवेदकों को शेयरों के इलेक्ट्रॉनिक क्रेडिट को अपडेट करने, प्रेषण, और रिफंड अपलोड करने, और इश्यू पूरा होने के बाद सभी निवेशक-संबंधित प्रश्नों में भाग लेने के लिए समय-सीमा का पालन करने के लिए रजिस्ट्रार जिम्मेदार है.केफिन टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड के वेब पोर्टल पर जाएंअलग से दिए गए ‘एलआईसी आईपीओ’ टैब पर क्लिक करेंआपको एलआईसी आईपीओ को तीन तरीकों में से किसी एक का चयन करने की आवश्यकता हो सकती है: आवेदन संख्या, क्लाइंट आईडी या पैन आईडीआवेदन प्रकार में, एएसबीए और गैर-एएसबीए के बीच चयन करेंचरण 2 . में आपके द्वारा चुने गए मोड का विवरण दर्ज करेंसुरक्षा उद्देश्यों के लिए, कैप्चा को सही ढंग से भरेंसबमिट का बटन दबाएं.13 मई से मिलने लगेगा रिफंड

जिन बोलीदाताओं को आईपीओ में आवंटन नहीं मिला, वे 13 मई को रिफंड की शुरुआत देख सकते हैं. अन्य, जिन्हें शेयर आवंटित किए जाएंगे, वे 16 मई तक डीमैट खाते में शेयरों का क्रेडिट देख सकते हैं. आईपीओ की लिस्टिंग 17 मई को होने की संभावना है.

पश्चिम बंगाल में भी BJP बनाने जा रही रिकॉर्ड… हुगली रोड शो में बोले CM पुष्कर सिंह धामी     |     कैंपेन सॉन्ग बैन होने पर चुनाव आयोग पहुंचे आप नेता, दोहरे रवैये का लगाया आरोप     |     कद, किरकिरी और कश्मकश… वो वजहें जो गांधी परिवार को रायबरेली-अमेठी से लड़ने से रोक रहीं     |     आखिर कब थमेगा कोटा में आत्महत्याओं का मामला? फिर एक छात्र ने किया सुसाइड     |     अनोखी शादी! बेतिया में किन्नर ने युवक से रचाई शादी, जानें कैसे शुरू हुई दोनों की लव स्टोरी     |     शख्स ने जीती इतनी बड़ी लॉटरी, अब 30 साल तक हर महीने मिलेंगे 1 करोड़ रुपये     |     अजग-गजब MP! कक्षा 4 तक पढ़ाई, चुनाव में ड्यूटी लगाई… ड्राइवर-मैकेनिक और गैंगमैन डलवाएंगे आपका कीमती वोट     |     दिल्ली AIIMS में नर्सिंग की छात्रा ने की खुदकुशी, हॉस्टल में पंखे से लटकता मिला शव     |     लखनऊ में महिला कैदियों के वैन में लगी आग, 9 बंदी और 14 कॉन्स्टेबल थीं सवार     |     झारखंड: हीटवेव को लेकर ऑरेंज अलर्ट, पारा 43 डिग्री के पार… लू से एक की मौत, एक गंभीर     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374