Breaking
डुमना विमानतल पर यात्रियों को सुविधा, एयरोब्रिज के माध्यम से सीधे विमान तक पहुंचे शक्ति भवन के पास पांच एकड़ में बनेगा प्रदेश का पहला मल्टी स्पोर्ट्स इंडोर स्टेडियम क्यूआर कोड स्कैन करते ही बनेगी ओपीडी पर्ची, यह एप करना होगा लोड कार और ट्रैक्टर में भिड़ंत से सीएनजी टैंक में लगी आग, पांच लोगों ने कूदकर बचाई जान रिश्वत के साढ़े तीन हजार रुपए लेते पटवारी को लोकायुक्त ने पकड़ा शौचालय का बहाना बनाकर पुलिस हिरासत से हिस्ट्रीशीटर फरार, पत्रकार की हत्या में मुंबई से हुआ था गिरफ्त... पुलिस की तरह अब डीएफओ से लेकर रेंजर स्तर के अधिकारियों के वाहनों पर चमकेगी बहुरंगी बत्ती सेवा सहकारी समिति के प्रबंधक से 17 लाख की लूट का खुलासा, 6 आरोपी गिरफ्तार, 11 लाख रुपये बरामद कपास बीज के लिए तीसरे दिन भी जमकर हंगामा, रास्ता जाम, धूप में घंटो परेशान हो रहे महिलाएं व बुजुर्ग MP में टीबी के सबसे ज्यादा मरीज भोपाल में, इस वजह से बढ़ रही संख्या

PM Kisan न‍िध‍ि का इंतजार खत्‍म, कृष‍ि मंत्री ने बताया इस तारीख को आएंगे 2000 रुपये

Whats App

PM Kisan Nidhi: केंद्रीय कृष‍ि मंत्री नरेंद्र स‍िंंह तोमर ने एक कार्यक्रम के दौरान पीएम क‍िसान न‍िध‍ि की 11वीं क‍िस्‍त की तारीख से जुड़ी अहम घोषणा की. उन्‍होंने बताया क‍ि केंद्र सरकार क‍िसानों को सशक्‍त करने के ल‍िए तमाम तरह की योजनाएं चला रही है.

PM Kisan Nidhi: पीएम क‍िसान सम्‍मान न‍िध‍ि की 11वीं क‍िस्‍त (PM Kisan 11th Installment) पर देशभर के 12.50 करोड़ क‍िसानों का इंतजार अब खत्‍म होने वाला है. केंद्रीय कृष‍ि मंत्री नरेंद्र स‍िंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने बता द‍िया है क‍ि 11वीं क‍िस्‍त पीएम मोदी की तरफ से कब जारी की जाएगी? दरअसल, पीएम क‍िसान का पैसा 1 अप्रैल से 31 जुलाई के बीच आना है. ज‍िसको लेकर क‍िसान लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं.

एक कार्यक्रम में क‍िया ऐलान

Whats App

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह (Narendra Singh Tomar) ने 11वीं किस्त ट्रांसफर होने की तारीख के बारे में बता द‍िया है. केंद्रीय कृषि मंत्री ने यह ऐलान मध्य प्रदेश में आयोजित एक कृषि कार्यक्रम में क‍िया. वह इस कार्यक्रम में वर्चुअली जुड़े हुए थे. इस दौरान उन्‍होंने कहा क‍ि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने क‍िसानों के ल‍िए ‘किसान सम्मान निधि कार्यक्रम’ (Kisan Samman Nidhi) की घोषणा की थी. इस योजना के अंतर्गत हर साल 6 हजार रुपये किसानों को 3 समान किस्तों में द‍िया जाता है.

31 मई को आएंगे पैसे

उन्‍होंने यह भी बताया क‍ि क‍िसान सम्‍मान न‍िध‍ि की 11वीं किस्त 31 मई को फिर से प्रधानमंत्री जी देने वाले हैं. आपको बता दें साल 2021 में 15 मई को क‍िसानों के खातों में सरकार की तरफ से 2000 रुपये ट्रांसफर क‍िए गए थे. 15 मई नजदीक आने पर लाभार्थी क‍िसान 11वीं क‍िस्‍त का इंतजार कर रहे थे. केंद्रीय मंत्री की तरफ से तारीख घोष‍ित क‍िए जाने के बाद इंतजार और बढ़ जाएगा.

ई-केवाईसी कराना जरूरी

आपको बता दें इस बार 11वीं क‍िस्‍त का लाभ लेने के ल‍िए ई-केवाईसी (e-KYC) कराना जरूरी है. बताया जा रहा है क‍ि साढ़े 12 करोड़ में से करीब 80 प्रत‍िशत क‍िसानों ने अपनी ई-केवाईसी (e-KYC) की प्रक्र‍िया को पूरा करा द‍िया है. e-KYC आप ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों ही मोड में करा सकते हैं. इसके अलावा आप घर बैठे पीएम क‍िसान की वेबसाइट पर जाकर ई-केवाईसी पूरा कर सकते हैं.

डुमना विमानतल पर यात्रियों को सुविधा, एयरोब्रिज के माध्यम से सीधे विमान तक पहुंचे     |     शक्ति भवन के पास पांच एकड़ में बनेगा प्रदेश का पहला मल्टी स्पोर्ट्स इंडोर स्टेडियम     |     क्यूआर कोड स्कैन करते ही बनेगी ओपीडी पर्ची, यह एप करना होगा लोड     |     कार और ट्रैक्टर में भिड़ंत से सीएनजी टैंक में लगी आग, पांच लोगों ने कूदकर बचाई जान     |     रिश्वत के साढ़े तीन हजार रुपए लेते पटवारी को लोकायुक्त ने पकड़ा     |     शौचालय का बहाना बनाकर पुलिस हिरासत से हिस्ट्रीशीटर फरार, पत्रकार की हत्या में मुंबई से हुआ था गिरफ्तार     |     पुलिस की तरह अब डीएफओ से लेकर रेंजर स्तर के अधिकारियों के वाहनों पर चमकेगी बहुरंगी बत्ती     |     सेवा सहकारी समिति के प्रबंधक से 17 लाख की लूट का खुलासा, 6 आरोपी गिरफ्तार, 11 लाख रुपये बरामद     |     कपास बीज के लिए तीसरे दिन भी जमकर हंगामा, रास्ता जाम, धूप में घंटो परेशान हो रहे महिलाएं व बुजुर्ग     |     MP में टीबी के सबसे ज्यादा मरीज भोपाल में, इस वजह से बढ़ रही संख्या     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374