Breaking
नोट गिनते-गिनते जली मशीनें, थक गए अधिकारी…झारखंड में ED की मैराथन रेड के बाद मंत्री सचिव और नौकर गिर... दिल्ली अक्षरधाम मंदिर में नई प्रतिभाओं का संगम, केशव काव्य कलरव का गूंजा स्वर सरकार बदलेगी, तब पता चलेगा निष्पक्ष चुनाव कैसे होते हैं… बदायूं में अधिकारियों पर भड़के शिवपाल मोदी और BJP की नीयत से भेदभाव झेल रहा देश… वोटिंग के बीच सोनिया गांधी का हमला जम्मू-कश्मीर में मारा गया लश्कर का टॉप कमांडर बासित अहमद डार, 10 लाख का था इनामी ‘मराठी न करें अप्लाई’, एचआर की जॉब पोस्ट देख भड़क गए लोग, कहने लगे ‘ये तो भेदभाव है’ ‘मुस्लिमों को आरक्षण’ पर लालू यादव के बदले सुर, कहा- धर्म के आधार पर रिजर्वेशन नहीं आसमान से कंचनजंगा के नजारे देख रोमांचित हो रहे लोग… 7 साल बाद पैराग्लाइडिंग की शुरुआत कानपुर: बीच सड़क उतारने लगी कपड़े, पुलिस को दी गाली… नशे में धुत महिला का हाई वोल्टेज ड्रामा रामदेव को SC से झटका, अगली सुनवाई में पेशी से छूट की मांग खारिज, IMA के अध्यक्ष को भी नोटिस

हैदराबाद में मिला भारत का पहला ओमिक्रोन बीए.4 केस, जानिए कितना है खतरा

Whats App

Cororna New Variant In India: भारत में कोरोना के नए वेरिएंट ने दस्तक दे दी है. इस नए वैरिएंट को ओमिक्रोन बीए.4 कहा जा रहा है. इस वेरिएंट का पहला मामला हैदराबाद में मिला है.

Omicron Subvariant: भारत में कोरोना का नया वेरिएंट मिला है. देश में ओमिक्रोन बीए.4 वेरिएंट का पहला केस सामने आया है जो हैदराबाद में मिला है. कोरोना का ये वायरस अफ्रीका से आए एक शख्स में पाया गया है. कोविड-19 जिनोमिक सर्विलांस प्रोग्राम के जरिए इस वेरिएंट का पता लगाया गया है. इस वेरिएंट के मिलने के बाद विशेषज्ञों का कहना है कि देश के अन्य हिस्सों में भी इस वेरिएंट के केस मिल सकते हैं.

पता चला है कि हैदराबाद एयरपोर्ट पर एक अफ्रीकन शख्स आया था जिसका एयरपोर्ट पर ही उसका सैंपल लिया गया था. ये शख्स 9 मई को हैदराबाद आया था और 16 मई को वापस लौट गया. हालांकि उस वक्त इस शख्स के अंदर कोई लक्षण नहीं पाए गए थे. तो वहीं अधिकारियों का ये भी कहना है कि ओमिक्रोन बी.4 का पहला केस अफ्रीका में मिला था और जनवरी के महीने में मिला था. इसके बाद ये वर्जन धीरे-धीरे अन्य देशों में फैल गया. एक दर्जन देशों में अपना कहर बरपाने के बाद अब ये वर्जन भारत में भी आ गया. अब भारत में भी इस वर्जन के फैलने की आशंका तेज हो गई है.

Whats App

भारत को इस वेरिएंट से कितना खतरा

ओमिक्रोन का ये बैरिएंट बेहद खतरनाक बताया जा रहा है ये इम्युनिटी को कमजोर कर देता है. अफ्रीका में तबाही के पीछे इसी वेरिएंट का हाथ था. तो वहीं भारतीय वैज्ञानिकों का कहना है कि भारत में एक बड़ी आबादी ने टीके लगवा लिए हैं और उनमें एंटी बॉडी भी बन चुकी हैं. अब लोगों का शरीर कोरोना से लड़ने में सक्षम हो चुका है. इसलिए इस वेरिएंट का भारत में बहुत ज्यादा असर नहीं होगा.

भारत में 4,31,29,563 हुए कोविड संक्रमित

भारत में गुरुवार को कोविड-19 के 2364 नए मामले सामने आने के बाद देश में कोरोना वायरस से अब तक संक्रमित हो चुके लोगों की संख्या बढ़कर 43129563 हो गई. वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 15419 रह गई है. भारत में संक्रमण से 10 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 524303 हो गई है. वहीं, देश में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 15419 रह गई है, जो कुल मामलों का 0.04 प्रतिशत है.

नोट गिनते-गिनते जली मशीनें, थक गए अधिकारी…झारखंड में ED की मैराथन रेड के बाद मंत्री सचिव और नौकर गिरफ्तार     |     दिल्ली अक्षरधाम मंदिर में नई प्रतिभाओं का संगम, केशव काव्य कलरव का गूंजा स्वर     |     सरकार बदलेगी, तब पता चलेगा निष्पक्ष चुनाव कैसे होते हैं… बदायूं में अधिकारियों पर भड़के शिवपाल     |     मोदी और BJP की नीयत से भेदभाव झेल रहा देश… वोटिंग के बीच सोनिया गांधी का हमला     |     जम्मू-कश्मीर में मारा गया लश्कर का टॉप कमांडर बासित अहमद डार, 10 लाख का था इनामी     |     ‘मराठी न करें अप्लाई’, एचआर की जॉब पोस्ट देख भड़क गए लोग, कहने लगे ‘ये तो भेदभाव है’     |     ‘मुस्लिमों को आरक्षण’ पर लालू यादव के बदले सुर, कहा- धर्म के आधार पर रिजर्वेशन नहीं     |     आसमान से कंचनजंगा के नजारे देख रोमांचित हो रहे लोग… 7 साल बाद पैराग्लाइडिंग की शुरुआत     |     कानपुर: बीच सड़क उतारने लगी कपड़े, पुलिस को दी गाली… नशे में धुत महिला का हाई वोल्टेज ड्रामा     |     रामदेव को SC से झटका, अगली सुनवाई में पेशी से छूट की मांग खारिज, IMA के अध्यक्ष को भी नोटिस     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374