Breaking
बिहार: रील बनाने का ऐसा नशा… गंगा नदी में डूबे आधा दर्जन युवक, 2 की बची जान, 4 लापता हमें संविधान को बचाना है…दिल्ली में बीजेपी पर गरजे राहुल गांधी महबूबा मुफ्ती की एस्कॉर्ट गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, आईटीबीपी का जवान घायल दिल्ली में टूट रहा गर्मी का रिकॉर्ड, पारा पहुंचा 45 डिग्री के पार; हीटवेव का अलर्ट पानी की किल्लत को लेकर लोगों ने किया चक्काजाम गोटेगांव में कैनरा बैंक शाखा में तीन करोड़ रुपये का घोटाला, EOW ने दर्ज किया मामला कृषि में स्टार्टअप शुरू करने वाले युवाओं को विज्ञान और बाजार के गुर सिखाएंगे कृषि विज्ञानी, 30 जून त... प्रदेश के वकीलों की सर्वोच्च संस्था स्टेट बार में हंगामे की स्थिति दोपहिया वाहन सवार को बचाने में पलटा ट्रक, बाजू से गुजर रहा मोटरसाइकिल सवार चपेट में आया, मौत 10 साल में चुराया 3.37 करोड़ रुपये से अधिक का पानी, राठौर और उसके रिश्तेदार पर केस दर्ज

Vishwakarma Puja 2022: आज पांच शुभ योगों में विश्वकर्मा पूजा, यहां देखें चैघड़िया मुहूर्त

Whats App

विश्वकर्मा पूजा (Vishwakarma Puja) के दिन पांच शुभ योग बने हैं. इसमें सर्वार्थ सिद्धि योग आपके मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए उत्तम है. जानते हैं विश्वकर्मा पूजा के दिन बनने वाले पांच शुभ योग और चैघड़िया मुहूर्त.

विश्वकर्मा पूजा (Vishwakarma Puja) आज 17 सितंबर दिन शनिवार को मनाया जा रहा है. आज विश्वकर्मा पूजा के दिन पांच शुभ योग बने हैं. इसमें सर्वार्थ सिद्धि योग आपके मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए उत्तम है. इस योग में भगवान विश्वकर्मा की पूजा करने से आपके व्यापार में तरक्की होगी. उनकी कृपा से आपके और आपके पूरे परिवार की उन्नति होगी. इस दिन कल-पुर्जे, औजार, मशीन, वाहन आदि का पूजन किया जाता है. काशी के ज्योतिषाचार्य चक्रपाणि भट्ट से जानते हैं विश्वकर्मा पूजा के दिन बनने वाले पांच शुभ योग और इस दिन के चैघड़िया मुहूर्त.

पांच शुभ योगों में है विश्वकर्मा पूजा 2022
इस साल विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर पांच शुभ योग रवि योग, अमृत सिद्धि योग, सर्वार्थ सिद्धि योग, द्विपुष्कर योग और सिद्धि योग बना हुआ है. इन योगों के कारण विश्वकर्मा पूजा का महत्व और भी बढ़ गया है. यह दिन व्रत और पूजा-पाठ के लिए फलदायी है.

Whats App

सर्वार्थ सिद्धि योगः प्रातः 06 बजकर 07 मिनट से दोपहर 12 बजकर 21 मिनट तक

द्विपुष्कार योगः दोपहर 12 बजकर 21 मिनट से दोहपर 02 बजकर 14 मिनट तक

रवि योगः प्रातः 06:07 बजे से लेकर दोपहर 12:21 बजे तक

सिद्धि योगः प्रातःकाल से लेकर पूरी रात तक

अमृत सिद्धि योगः सुबह 06 बजकर 07 मिनट से दोपहर 12 बजकर 21 मिनट तक

इन योगों का महत्व
सर्वार्थ सिद्धि योग आपके मनोकामनाओं की पूर्ति करने वाला है. रवि योग अमंगल को दूर कर शुभ फल देने वाला है. द्विपुष्कर योग में किए गए पूजा-पाठ का फल दो गुना प्राप्त होता है. सिद्धि और अमृत सिद्धि योग भी शुभ माने जाते हैं.

विश्वकर्मा पूजा का चैघड़िया मुहूर्त
शुभ – उत्तमः सुबह 07 बजकर 39 मिनट से सुबह 09 बजकर 11 मिनट तक

चर – सामान्यः दोपहर 12 बजकर 15 मिनट से दोपहर 01 बजकर 48 मिनट तक

लाभ – उन्नतिः दोपहर 01 बजकर 48 मिनट से दोपहर 03 बजकर 20 मिनट तक

अमृत- सर्वोत्तमः दोपहर 03 बजकर 20 मिनट से शाम 04 बजकर 52 मिनट तक

विश्वकर्मा पूजा 2022 राहुकाल
विश्वकर्मा पूजा के दिन राहुकाल सुबह 09 बजकर 11 मिनट से सुबह 10 बजकर 43 मिनट तक है. राहुकाल में कोई भी शुभ कार्य करना वर्जित होता है.

बिहार: रील बनाने का ऐसा नशा… गंगा नदी में डूबे आधा दर्जन युवक, 2 की बची जान, 4 लापता     |     हमें संविधान को बचाना है…दिल्ली में बीजेपी पर गरजे राहुल गांधी     |     महबूबा मुफ्ती की एस्कॉर्ट गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, आईटीबीपी का जवान घायल     |     दिल्ली में टूट रहा गर्मी का रिकॉर्ड, पारा पहुंचा 45 डिग्री के पार; हीटवेव का अलर्ट     |     पानी की किल्लत को लेकर लोगों ने किया चक्काजाम     |     गोटेगांव में कैनरा बैंक शाखा में तीन करोड़ रुपये का घोटाला, EOW ने दर्ज किया मामला     |     कृषि में स्टार्टअप शुरू करने वाले युवाओं को विज्ञान और बाजार के गुर सिखाएंगे कृषि विज्ञानी, 30 जून तक दे सकते हैं आवेदन     |     प्रदेश के वकीलों की सर्वोच्च संस्था स्टेट बार में हंगामे की स्थिति     |     दोपहिया वाहन सवार को बचाने में पलटा ट्रक, बाजू से गुजर रहा मोटरसाइकिल सवार चपेट में आया, मौत     |     10 साल में चुराया 3.37 करोड़ रुपये से अधिक का पानी, राठौर और उसके रिश्तेदार पर केस दर्ज     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374