Breaking
डुमना विमानतल पर यात्रियों को सुविधा, एयरोब्रिज के माध्यम से सीधे विमान तक पहुंचे शक्ति भवन के पास पांच एकड़ में बनेगा प्रदेश का पहला मल्टी स्पोर्ट्स इंडोर स्टेडियम क्यूआर कोड स्कैन करते ही बनेगी ओपीडी पर्ची, यह एप करना होगा लोड कार और ट्रैक्टर में भिड़ंत से सीएनजी टैंक में लगी आग, पांच लोगों ने कूदकर बचाई जान रिश्वत के साढ़े तीन हजार रुपए लेते पटवारी को लोकायुक्त ने पकड़ा शौचालय का बहाना बनाकर पुलिस हिरासत से हिस्ट्रीशीटर फरार, पत्रकार की हत्या में मुंबई से हुआ था गिरफ्त... पुलिस की तरह अब डीएफओ से लेकर रेंजर स्तर के अधिकारियों के वाहनों पर चमकेगी बहुरंगी बत्ती सेवा सहकारी समिति के प्रबंधक से 17 लाख की लूट का खुलासा, 6 आरोपी गिरफ्तार, 11 लाख रुपये बरामद कपास बीज के लिए तीसरे दिन भी जमकर हंगामा, रास्ता जाम, धूप में घंटो परेशान हो रहे महिलाएं व बुजुर्ग MP में टीबी के सबसे ज्यादा मरीज भोपाल में, इस वजह से बढ़ रही संख्या

इन आदतों के कारण व्यक्ति हो जाता है कंगाल

Whats App

हर किसी की चाहत होती है कि वह सुख-समृद्धि के साथ रहें और कभी भी पैसों की तंगी का सामना न करना पड़ें। लेकिन कई बार अधिक मेहनत करने के बावजूद सफलता हासिल नहीं होती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, कई बार व्यक्ति के द्वारा की गई कुछ आदतों के कारण भी तरक्की में बाधा उत्पन्न होती है। ऐसे ही वास्तु शास्त्र में कुछ आदतों के बारे में बताया गया है जिन्हें करने से मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती हैं।

बिस्तर में बैठकर भोजन करना : कई लोगों की आदत होती हैं कि बिस्तर में बैठकर भोजन करते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार, कभी भी बिस्तर में भेजकर भोजन नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती हैं। इसके साथ ही घर की सुख-शांति भंग हो जाती है, साथ ही घर में रहने वाले सदस्यों के बीच कर्ज भी बढ़ जाता है।

रसोई को न रखें ऐसा : कई लोगों की आदत होती हैं कि डिनर करने के बाद रसोईघर को ऐसे ही छोड़ देते हैं। न ही किचन साफ रखते हैं और सिंक में भी जूठे बर्तन छोड़ देते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार, जूठे बर्तन छोड़ने से मां अन्नपूर्णा नाराज हो जाती हैं। इसके साथ ही व्यक्ति को पैसों की तंगी के साथ मानसिक तनाव का सामना करना पड़ता है।

Whats App

मुख्य द्वार के पास कूड़ेदान रख देना : वास्तु शास्त्र के मुताबिक, मुख्य द्वार से ही देवी-देवता घर के अंदर प्रवेश करते हैं। इसके साथ ही सकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करती है। ऐसे में मुख्य द्वार में कूड़ादान रखने से आपके पड़ोसियों से संबंध खराब होते हैं।

सूर्यास्त के बाद इन चीजों का दान करना : वास्तु शास्त्र के अनुसार, सूर्यास्त के बाद किसी को भी दूध, दही, प्याज, नमक आदि का दान नहीं करना चाहिए। माना जाता है कि इन चीजों को शाम के समय देने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और घर में दरिद्रता वास करने लगती है।

डुमना विमानतल पर यात्रियों को सुविधा, एयरोब्रिज के माध्यम से सीधे विमान तक पहुंचे     |     शक्ति भवन के पास पांच एकड़ में बनेगा प्रदेश का पहला मल्टी स्पोर्ट्स इंडोर स्टेडियम     |     क्यूआर कोड स्कैन करते ही बनेगी ओपीडी पर्ची, यह एप करना होगा लोड     |     कार और ट्रैक्टर में भिड़ंत से सीएनजी टैंक में लगी आग, पांच लोगों ने कूदकर बचाई जान     |     रिश्वत के साढ़े तीन हजार रुपए लेते पटवारी को लोकायुक्त ने पकड़ा     |     शौचालय का बहाना बनाकर पुलिस हिरासत से हिस्ट्रीशीटर फरार, पत्रकार की हत्या में मुंबई से हुआ था गिरफ्तार     |     पुलिस की तरह अब डीएफओ से लेकर रेंजर स्तर के अधिकारियों के वाहनों पर चमकेगी बहुरंगी बत्ती     |     सेवा सहकारी समिति के प्रबंधक से 17 लाख की लूट का खुलासा, 6 आरोपी गिरफ्तार, 11 लाख रुपये बरामद     |     कपास बीज के लिए तीसरे दिन भी जमकर हंगामा, रास्ता जाम, धूप में घंटो परेशान हो रहे महिलाएं व बुजुर्ग     |     MP में टीबी के सबसे ज्यादा मरीज भोपाल में, इस वजह से बढ़ रही संख्या     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374