Breaking
नोट गिनते-गिनते जली मशीनें, थक गए अधिकारी…झारखंड में ED की मैराथन रेड के बाद मंत्री सचिव और नौकर गिर... दिल्ली अक्षरधाम मंदिर में नई प्रतिभाओं का संगम, केशव काव्य कलरव का गूंजा स्वर सरकार बदलेगी, तब पता चलेगा निष्पक्ष चुनाव कैसे होते हैं… बदायूं में अधिकारियों पर भड़के शिवपाल मोदी और BJP की नीयत से भेदभाव झेल रहा देश… वोटिंग के बीच सोनिया गांधी का हमला जम्मू-कश्मीर में मारा गया लश्कर का टॉप कमांडर बासित अहमद डार, 10 लाख का था इनामी ‘मराठी न करें अप्लाई’, एचआर की जॉब पोस्ट देख भड़क गए लोग, कहने लगे ‘ये तो भेदभाव है’ ‘मुस्लिमों को आरक्षण’ पर लालू यादव के बदले सुर, कहा- धर्म के आधार पर रिजर्वेशन नहीं आसमान से कंचनजंगा के नजारे देख रोमांचित हो रहे लोग… 7 साल बाद पैराग्लाइडिंग की शुरुआत कानपुर: बीच सड़क उतारने लगी कपड़े, पुलिस को दी गाली… नशे में धुत महिला का हाई वोल्टेज ड्रामा रामदेव को SC से झटका, अगली सुनवाई में पेशी से छूट की मांग खारिज, IMA के अध्यक्ष को भी नोटिस

लंपी वायरस के सात नए मामले मिले, पशु चिकित्साधिकारियों की टीम कर रही गोवशों का उपचार

Whats App

मैनपुरी, हर दिन लंपी वायरस के नए मामले सामने आ रहे हैं। बीते 24 घंटे में जिले में अलग-अलग क्षेत्रों में कुल सात और मामले सामने आए हैं। पशु चिकित्साधिकारियों के नेतृत्व में पहुंची टीमों ने पीड़ित गोवंशों को उपचार दिया है। जिले में अब कुल लंपी वायरस के सक्रिय मामलों की संख्या 11 हो गई है। वहीं एक पीड़ित गाय स्वस्थ हो चुकी है,रविवार को शहर में लंपी वायरस का पहला केस मिला था। इसके बाद से लगातार इसकी संख्या बढ़ रही है। बीते 24 घंटों में शुक्रवार शाम तक कुल सात नए केस रिपोर्ट हुए। सभी केसों की जानकारी खुद ही पशुपालकों द्वारा दी गई थी। इसके बाद पशुपालन विभाग की टीमों को उपचार के लिए भेजा गया। पशु चिकित्साधिकारियों के नेतृत्व में पहुंची टीमों ने पीड़ित गोवंशों को उपचार दिया।
इसमें बेवर के गांव रसूलपुर निवासी केदार सिंह, करहल के गांव कंचनपुर निवासी कमल कुमार, घिरोर के गांव लपगवां निवासी आलोक मिश्रा, अकबरपुर निवासी बबलू, अंजनी निवासी सोमंत सिंह, नगला फकीरे निवासी भारत सिंह और नगला नया निवासी सत्यभान सिंह के गोवंश शामिल हैं। टीमें पहुंचने से पशुपालकों ने राहत की सांस ली है।
इसके साथ ही जिले में अब सक्रिय लंपी के मामलों की संख्या 11 हो गई है। वहीं कुल मामले 12 हैं, जिसमें से सबसे पहली लंपी रोग से पीड़ित मिली एक गाय अब पूरी तरह स्वस्थ्य हो चुकी है। मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. अनिल कुमार सिंह ने बताया कि लगातार पीड़ित गोवंशों को उपचार दिया जा रहा है। हालात नियंत्रण में हैं।

नोट गिनते-गिनते जली मशीनें, थक गए अधिकारी…झारखंड में ED की मैराथन रेड के बाद मंत्री सचिव और नौकर गिरफ्तार     |     दिल्ली अक्षरधाम मंदिर में नई प्रतिभाओं का संगम, केशव काव्य कलरव का गूंजा स्वर     |     सरकार बदलेगी, तब पता चलेगा निष्पक्ष चुनाव कैसे होते हैं… बदायूं में अधिकारियों पर भड़के शिवपाल     |     मोदी और BJP की नीयत से भेदभाव झेल रहा देश… वोटिंग के बीच सोनिया गांधी का हमला     |     जम्मू-कश्मीर में मारा गया लश्कर का टॉप कमांडर बासित अहमद डार, 10 लाख का था इनामी     |     ‘मराठी न करें अप्लाई’, एचआर की जॉब पोस्ट देख भड़क गए लोग, कहने लगे ‘ये तो भेदभाव है’     |     ‘मुस्लिमों को आरक्षण’ पर लालू यादव के बदले सुर, कहा- धर्म के आधार पर रिजर्वेशन नहीं     |     आसमान से कंचनजंगा के नजारे देख रोमांचित हो रहे लोग… 7 साल बाद पैराग्लाइडिंग की शुरुआत     |     कानपुर: बीच सड़क उतारने लगी कपड़े, पुलिस को दी गाली… नशे में धुत महिला का हाई वोल्टेज ड्रामा     |     रामदेव को SC से झटका, अगली सुनवाई में पेशी से छूट की मांग खारिज, IMA के अध्यक्ष को भी नोटिस     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374