Breaking
गोपालगंज। आगामी त्यौहार को लेकर डीएम ने की महत्वपूर्ण बैठक-डीजे और जुलूस निकालने पर प्रतिबंध, गोपालगंज में एईएस और जेई से नहीं हुई एक भी बच्चे की मौत : सिविल सर्जन। गोपालगंज।फाइलेरिया से बचाव के लिए सार्थक सिद्ध होगा सर्वजन दवा सेवन कार्यक्रम: डीएम। गोपालगंज में हैवानियत की हदें पार,6 वर्षीय मासूम से गैंगरेप, गोपालगंज।डीएम ने की पदाधिकारियों के साथ समन्वय समिति की बैठक। गोपालगंज।चुनाव कार्य से मुक्ति के लिए आवेदन देने वाले कर्मियों की हुई मेडिकल जांच। गोपालगंज।आदर्श आचार संहिता का उलंघन करने वालो पर होगी कड़ी कार्यवाही-डीएम गोपालगंज।वेक्टर बोर्न डिजीज पर चल रहे समीक्षा बैठक का हुआ समापन, गोपालगंज। 17 सितंबर को जिले के हर पंचायत में होगा वैक्सीनेशन. गोपालगंज।भोरे में पत्नी को सचिव नहीं बनाने पर प्रभारी प्रधानाध्यापक को मारपीट कर किया घायल ।

रोहतास – बेटी ने किया अपने चाचा का अंतिम संस्कार ।

रोहतास से रूपेश कुमार की रिपोर्ट….

खबर रोहतास जिला के डेहरी से है जहां डालमियानगर में एक महिला ने अपने बड़े चाचा की मृत्यु के बाद अपने हाथों से मुखाग्नि दी तथा उनका अंतिम संस्कार किया।

महिला सशक्तिकरण की ये कहानी डालमियानगर की है जहां जन्म से विकलांग कामता सिंह आजीवन अविवाहित थे, वे अपनी भतीजी के साथ ही रहा करते थे 80 साल की उम्र में जब उनका निधन हुआ, तो उनकी भतीजी सीमा ने उनका मुखाग्नि देकर अंतिम संस्कार किया।

डिहरी के सोन नदी के किनारे श्मशान घाट पर कामता सिंह का जब अंतिम संस्कार किया जा रहा था तो अविवाहिता के रहने के कारण कोई संतान नहीं होने पर उनको मुखाग्नि देने को लेकर जब सवाल खड़े होने लगे तो आजीवन सेवा करने वाली भतीजी सीमा आगे आई तथा कही कि जब उन्होंने अपने दिव्यांग बड़े पापा का पूरी जिंदगी सेवा की ऐसे में मुखाग्नि देने का अधिकार उन्हीं को बनता है।

पुरुषवादी इस क्रियाकलाप में अकेले महिला मौजूद होकर हाथों में अग्नि पुंज लेकर जब मुखाग्नि दी तो नारी शक्ति की मिसाल पेश हो गई एक महिला बेटी-बहू बनकर सेवा भी कर सकती है तो अंतिम संस्कार में भी उसकी भूमिका कम नहीं आंका जा सकता सीमा अपने बड़े चाचा को मुखाग्नि देकर संतुष्ट हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

गोपालगंज। आगामी त्यौहार को लेकर डीएम ने की महत्वपूर्ण बैठक-डीजे और जुलूस निकालने पर प्रतिबंध,     |     गोपालगंज में एईएस और जेई से नहीं हुई एक भी बच्चे की मौत : सिविल सर्जन।     |     गोपालगंज।फाइलेरिया से बचाव के लिए सार्थक सिद्ध होगा सर्वजन दवा सेवन कार्यक्रम: डीएम।     |     गोपालगंज में हैवानियत की हदें पार,6 वर्षीय मासूम से गैंगरेप,     |     गोपालगंज।डीएम ने की पदाधिकारियों के साथ समन्वय समिति की बैठक।     |     गोपालगंज।चुनाव कार्य से मुक्ति के लिए आवेदन देने वाले कर्मियों की हुई मेडिकल जांच।     |     गोपालगंज।आदर्श आचार संहिता का उलंघन करने वालो पर होगी कड़ी कार्यवाही-डीएम     |     गोपालगंज।वेक्टर बोर्न डिजीज पर चल रहे समीक्षा बैठक का हुआ समापन,     |     गोपालगंज। 17 सितंबर को जिले के हर पंचायत में होगा वैक्सीनेशन.     |     गोपालगंज।भोरे में पत्नी को सचिव नहीं बनाने पर प्रभारी प्रधानाध्यापक को मारपीट कर किया घायल ।     |    

विज्ञापन के लिए हमसे संपर्क करें - +919431277374