Breaking
Indore की 531 कालोनियों के रेट जोन बदले, संपत्तिकर और कचरा कर में हुई बढ़ोतरी इंदौर में 169 टेबलों पर कुल 146 राउंड में होगी मतगणना, नेहरू स्टेडियम में होगी काउंटिंग चाइनीज चाकू हवा में लहरा किए किराना व्यापारी के सिर पर 10 वार 20 दिन बाद होगी पूरक परीक्षा, लेकिन तैयारियां अब तक अधूरी तीन साल में बनकर तैयार होगा नर्मदा नदी पर तीसरा बड़ा पुल, धार जिले से सीधे जुड़ जाएंगे ये इलाके आगरा जा रहे बेटे को छोड़ने आई मां और छोटे बेटे का पैर फिसला महिला ने दो बच्चाें के साथ जहरीला पदार्थ खाया, महिला की माैत, बच्चे अस्पताल में भर्ती EOW का कारनामा, 6 साल पूर्व ही जुटा ली थी अभय राठौर की संपत्तियों की जानकारी, बाद में दे दी क्लीन चि... उज्‍जैन का पहला पुल..जिस पर लोगाें को धूप-बरसात से बचाने के लिए लगाई जाएगी कैनोपी कैंसर के उपचार के लिए भी धार, झाबुआ, आलीराजपुर से गुजरात पलायन की मजबूरी

मुंबई में CM योगी ने कहा- शांत‍ि और विकास का प्रतीक हो सकता है बुलडोजर, फिल्म सिटी को लेकर कही ये बात

Whats App

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) दो दिवसीय मुंबई (Mumbai) दौरे पर हैं। यहां यूपी इन्वेस्टर समिट के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के दौरान सीएम योगी बुलडोजर (Bulldozer) से जुड़े एक सवाल पर मुस्कुराने लगे। वहीं, फिल्म सिटी को लेकर किए गए सवाल पर उन्होंने कहा कि यूपी में फिल्म सिटी स्थापित करने का विचार है न कि इसे मुंबई से दूर ले जाने का।

दरअसल, लखनऊ में 10 से 12 फरवरी तक होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर समिट 2023 से पहले सीएम योगी घरेलू निवेशकों को आकर्षित करने के लिए मुंबई के 2 दिवसीय दौरे पर हैं। यहां बुलडोजर बाबा टैग के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि बुलडोजर बुनियादी ढांचे और विकास कार्यों में भूमिका न‍िभाता है इसलिए वह शांति और विकास का प्रतीक हो सकता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोग कानूनों का उल्लंघन करते हैं, तो कानून और व्यवस्था स्थापित करने के लिए कार्रवाई करने के लिए बुलडोजर का इस्तेमाल किया जा सकता है। यूपी में अपराधियों की संपत्तियों को ध्वस्त करने के बाद उन्हें ‘बुलडोजर बाबा’ का टैग मिला।

वहीं, महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी द्वारा लगाए गए आरोपों के बारे में पूछे जाने पर सीएम योगी ने कहा क‍ि मुंबई देश की अर्थभूमि (अर्थव्यवस्था की भूमि) है, जबक‍ि यूपी धर्मभूमि (आस्था की भूमि) है। दोनों का खूबसूरत संगम हो सकता है। हम फिल्म सिटी को दूर नहीं ले जाना चाहते हैं, बल्कि अपना निर्माण कर रहे हैं। काम प्रगति पर है और कुछ शीर्ष स्टूडियो ने आने में रुचि दिखाई है। यूपी की फिल्म सिटी 1,200 एकड़ में फैली होगी, जबकि गोरेगांव में लगभग 520 एकड़ में है।

यूपी में भाजपा सरकार ने अगले पांच वर्षों में राज्य को 1 ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य तय क‍िया है। प्रदेश की 25 करोड़ आबादी के साथ योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में 96 लाख एमएसएमई, एक्सप्रेसवे की एक श्रृंखला, प्रचुर मात्रा में जल संसाधन हैं और यह तेजी से अपने बुनियादी ढांचे का निर्माण कर रहा है।

उन्होंने कहा कि इसे जल्द ही एक सेमी-कंडक्टर प्रोजेक्ट मिलेगा और इसमें पांच अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे होंगे। उन्होंने कहा कि यूपी एक निवेश गंतव्य है और समान रूप से, यह एक बड़ा बाजार है और भारत में कहीं और की तुलना में यहां सबसे अधिक युवा हैं।

Indore की 531 कालोनियों के रेट जोन बदले, संपत्तिकर और कचरा कर में हुई बढ़ोतरी     |     इंदौर में 169 टेबलों पर कुल 146 राउंड में होगी मतगणना, नेहरू स्टेडियम में होगी काउंटिंग     |     चाइनीज चाकू हवा में लहरा किए किराना व्यापारी के सिर पर 10 वार     |     20 दिन बाद होगी पूरक परीक्षा, लेकिन तैयारियां अब तक अधूरी     |     तीन साल में बनकर तैयार होगा नर्मदा नदी पर तीसरा बड़ा पुल, धार जिले से सीधे जुड़ जाएंगे ये इलाके     |     आगरा जा रहे बेटे को छोड़ने आई मां और छोटे बेटे का पैर फिसला     |     महिला ने दो बच्चाें के साथ जहरीला पदार्थ खाया, महिला की माैत, बच्चे अस्पताल में भर्ती     |     EOW का कारनामा, 6 साल पूर्व ही जुटा ली थी अभय राठौर की संपत्तियों की जानकारी, बाद में दे दी क्लीन चिट     |     उज्‍जैन का पहला पुल..जिस पर लोगाें को धूप-बरसात से बचाने के लिए लगाई जाएगी कैनोपी     |     कैंसर के उपचार के लिए भी धार, झाबुआ, आलीराजपुर से गुजरात पलायन की मजबूरी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374