Breaking
अक्षय तृतीया से पहले 3,300 रुपये सस्ता हुआ सोना, जानिए अब कितनी हो गई 10 ग्राम सोने की कीमत महाकाल मंदिर में एक श्रद्धालु ने दूसरे का फोड़ा सिर, प्रेग्नेंट पत्नी को धक्का लगने पर हुआ विवाद रेवन्ना मामला: राहुल गांधी ने सीएम सिद्धरमैया को लिखा लेटर, जानें क्या कहा आयरा-नुपूर की शादी का नया वीडियो आया सामने, बेटी की शादी पर खूब रोए थे आमिर खान खूनी झड़प में बदली छात्रों की वर्चस्व की लड़ाई, स्कूल के बाहर चाकूबाजी में दो घायल सत्ता में बने रहने के लिए BJP हिंदुओं में डर पैदा करने की कर रही है कोशिश, फारूक अब्दुल्ला ने साधा न... मई का महीना कूल-कूल… दिल्ली-UP, हरियाणा समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, गर्मी से लोगों को मिलेगी... ‘जानते थे फिर भी रेवन्ना को दिया टिकट’… कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत्र का पीएम पर हमला पुंछ में वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमला, कई जवान घायल पाकिस्तान में बिरयानी को लेकर बवाल, पैसे मांगने पर भड़के ग्राहकों ने की तोड़फोड़

दूर नहीं हो रही सर्वर की समस्या, जरूरतमंद का नहीं बन रहा आयुष्मान कार्ड

Whats App

बिलासपुर। सर्वर डाउन होने के कारण आयुष्मान भारत व खूबचंद स्वास्थ्य सहायता योजना के तहत नए आयुष्मान कार्ड नहीं बन रहे हैं। बीते दो सप्ताह से इस तरह की परेशानी हो रही है। ऐसे में जरूरतमंद का समय पर निश्शुल्क इलाज नहीं हो पा रहा है। आयुष्मान भारत के नए कार्ड च्वाइस सेंटर में बन रहे हैं। गंभीर मरीजों को भर्ती करना पड़े तो अस्पताल में कार्ड बनाया जाता है । लेकिन पिछले दो सप्ताह से आयुष्मान भारत का सर्वर डाउन चल रहा है। कुछ देर चलने के बाद समस्या आ जाती है । कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं होने से रोजाना दर्जनों मरीज आयुष्मान से उपचार से वंचित हो रहे हैं। इस मामले में स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि इसकी जानकारी शासन को दी गई है। जल्द ही समस्या दूर हो जाएगी।

च्वाइस सेंटर में नहीं बन रहा कार्ड

च्वाइस सेंटर के माध्यम से निश्शुल्क आयुष्मान कार्ड बनाया जा रहा है। लेकिन सर्वर डाउन होने की वजह से पिछले पांच दिनों से एक भी कार्ड नहीं बन पाया है। जबकि कार्ड बनवाने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर निर्धारित की गई है ।

Whats App

अभी भी जिले में साढ़े चार लाख लोग वंचित

जिले के 16 लाख 50 लोगों का आयुष्मान कार्ड बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। अभी तक तकरीबन 12 लाख हितग्राहियों के ही कार्ड बने हैं। ऐसे में चार लाख 50 हजार के कार्ड और बनाने हैं । कार्ड बनाने की तिथि भी बढ़ा दी गई हैं, लेकिन सर्वर नहीं होने से कार्ड बनाने का काम रुक सा गया है।

अक्षय तृतीया से पहले 3,300 रुपये सस्ता हुआ सोना, जानिए अब कितनी हो गई 10 ग्राम सोने की कीमत     |     महाकाल मंदिर में एक श्रद्धालु ने दूसरे का फोड़ा सिर, प्रेग्नेंट पत्नी को धक्का लगने पर हुआ विवाद     |     रेवन्ना मामला: राहुल गांधी ने सीएम सिद्धरमैया को लिखा लेटर, जानें क्या कहा     |     आयरा-नुपूर की शादी का नया वीडियो आया सामने, बेटी की शादी पर खूब रोए थे आमिर खान     |     खूनी झड़प में बदली छात्रों की वर्चस्व की लड़ाई, स्कूल के बाहर चाकूबाजी में दो घायल     |     सत्ता में बने रहने के लिए BJP हिंदुओं में डर पैदा करने की कर रही है कोशिश, फारूक अब्दुल्ला ने साधा निशाना     |     मई का महीना कूल-कूल… दिल्ली-UP, हरियाणा समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, गर्मी से लोगों को मिलेगी राहत     |     ‘जानते थे फिर भी रेवन्ना को दिया टिकट’… कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत्र का पीएम पर हमला     |     पुंछ में वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमला, कई जवान घायल     |     पाकिस्तान में बिरयानी को लेकर बवाल, पैसे मांगने पर भड़के ग्राहकों ने की तोड़फोड़     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374