Breaking
नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाएं, अगले 6 महीने में PoK भारत का होगा… महाराष्ट्र में बोले CM योगी नोएडा: थाने में फांसी के फंदे से क्यों झूला योगेश? 2 महिलाओं की गिरफ्तारी के बाद खुला राज जब खाकी वर्दी बनी कातिल… इश्क, अपहरण और हत्या मामले में पुलिस का सनसनीखेज खुलासा Kalki 2898 AD Update: प्रभास-दीपिका की ‘कल्कि’ का हिस्सा होंगी कीर्ति सुरेश, ऐसा होगा रोल! IPL ट्रॉफी नहीं, रोहित और धोनी की ये चीजें चाहते हैं विराट कोहली सोमवार को 8 राज्यों के 49 शहरों में बंद रहेंगे बैंक, ये है बड़ी वजह क्या है रैंसमवेयर और कैसे करता है आपको टारगेट? बचने के लिए नोट करें ये बातें कड़ी सुरक्षा के बीच होती है इस देवी की पूजा, चौक से नहीं निकली कभी बाहर हमास के नक्शेकदम पर ईरान… पूरे देश में नीचे बना रखी है अंडरग्राउंड मिसाइल सिटी? गर्मी के मौसम में फ्रिज में भूलकर भी न रखें ये 5 फल, बन जाते हैं कूड़ा

इस दिन नाखून काटने से चमकती है किस्मत, जीवन में मिलती है तरक्की, समृद्धि व पैसा

Whats App

Nails Cut Day: अक्सर आपने बड़े-बुजूर्गों से सुना होगा कि फलां दिन नाखून नहीं काटना चाहिए. ऐसा करने से घर में अशांति आने लगती है. हालांकि, बदलते जमाने के साथ लोग समय मिलते ही नाखून काट लेते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं कि नाखून काटने के लिए सबसे बढ़िया दिन कौन सा रहता है.

Best Day for Nail Cutting: जाहिर है कि हर कोई नाखून काटता है, क्योंकि इसे साफ-सफाई और स्वास्थ्य से जोड़कर देखा जाता है. हालांकि, हिंदू धर्म से जुड़े लोगों में अक्सर नाखून काटते समय ये विचार आता होगा कि इसके लिए बढ़िया दिन कौन सा होता है. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, हर दिन नाखून नहीं काटा जा सकता है. नाखून काटने के लिए सही दिन का होना जरूरी है, वरना घर में कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है और इंसान की जिंदगी में दरिद्रता छा जाती है.

सोमवार

सोमवार का दिन भगवान शिव और चंद्र ग्रह को समर्पित होता है. इस दिन नाखून काटे जा सकते हैं. ऐसा करने से तमोगुण से छुटकारा मिलता है और धन लाभ के योग बनते हैं, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होती है.

मंगलवार

मंगलवार के दिन का हनुमान जी का माना जाता है और इस दिन को मंगल ग्रह से भी जोड़कर देखा जाता है. ऐसे में कोशिश करें कि इस दिन भूलकर भी नाखून न काटें. हालांकि, ऐसी मान्यता है कि इस दिन नाखून काटने से कर्ज से निजात मिलती है.

बुधवार

बुधवार का दिन का भगवान गणेश और बुध ग्रह से संबंधित होता है. इस दिन नाखूनों को काटना शुभ माना जाता है. ऐसा करने से धन लाभ के योग बनते हैं और तरक्की के नए मार्ग खुलते हैं.

बृहस्पतिवार

बृहस्पतिवार यानी कि गुरुवार का दिन भगवान विष्णु और देवगुरु को समर्पित होता है. इस दिन नाखून काटना अशुभ माना जाता है. इस दिन नाखून काटने से दुर्भाग्‍य को दावत मिलती है.

शुक्रवार

शुक्रवार का दिन नाखून काटने के लिहाज से शुभ माना गया है. इस दिन अगर कोई इंसान नाखून काटता है तो विशेष फल की प्राप्ति होती है. उसके जीवन में सुख-समृद्धि के द्वार खुलते हैं और परिवार के सदस्यों के संबंधों में अपनापन आता है.

शनिवार

शनिवार का दिन न्याय के देवता शनि देव को समर्पित होता है. इस दिन भूलकर भी नाखून नहीं काटने चाहिए, वरना वह रुष्ठ हो सकते हैं और उनक प्रकोप का सामना करना पड़ सकता है.

शनि देव

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इंसान के शरीर में मौजूद बाल और नाखून का संबंध शनि देव से होता है. इनको साफ रखने से शनि देव प्रसन्न होते हैं और अपनी कृपा बरसाते हैं. वहीं, इन दोनों की सफाई न करने से उनको कोप का भाजन बनना पड़ सकता है.

नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाएं, अगले 6 महीने में PoK भारत का होगा… महाराष्ट्र में बोले CM योगी     |     नोएडा: थाने में फांसी के फंदे से क्यों झूला योगेश? 2 महिलाओं की गिरफ्तारी के बाद खुला राज     |     जब खाकी वर्दी बनी कातिल… इश्क, अपहरण और हत्या मामले में पुलिस का सनसनीखेज खुलासा     |     Kalki 2898 AD Update: प्रभास-दीपिका की ‘कल्कि’ का हिस्सा होंगी कीर्ति सुरेश, ऐसा होगा रोल!     |     IPL ट्रॉफी नहीं, रोहित और धोनी की ये चीजें चाहते हैं विराट कोहली     |     सोमवार को 8 राज्यों के 49 शहरों में बंद रहेंगे बैंक, ये है बड़ी वजह     |     क्या है रैंसमवेयर और कैसे करता है आपको टारगेट? बचने के लिए नोट करें ये बातें     |     कड़ी सुरक्षा के बीच होती है इस देवी की पूजा, चौक से नहीं निकली कभी बाहर     |     हमास के नक्शेकदम पर ईरान… पूरे देश में नीचे बना रखी है अंडरग्राउंड मिसाइल सिटी?     |     गर्मी के मौसम में फ्रिज में भूलकर भी न रखें ये 5 फल, बन जाते हैं कूड़ा     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374