Breaking
रेलवे के आरक्षण नियम कागजों में दुकानों के बाहर रखा तीन ट्रक सामान जब्त किया रातभर की चार्जिंग और बैटरी से समझौता , ईवी स्कूटर को बना सकता है ‘बर्निंग ईवी’ चौथे चरण का मतदान कल, 1.63 करोड़ मतदाता करेंगे 74 उम्मीदवारों के राजनीतिक भविष्य का निर्णय कार की टक्कर से दो बाइक पर सवार चार लोगों की मौत, परिजन बोले- हत्या की गई पति ने कैंची से गोदकर की पत्नी की हत्या, आरोपी गिरफ्तार शादीशुदा महिला के साथ दुष्कर्म, मतांतरण का बनाया दबाव, केस दर्ज ससुराल में पति ने कुल्हाड़ी मारकर कर दी पत्नी की हत्या, बेटी और ससुर को किया घायल रतलाम के धतरवादा के पास किसान को लूटने के मामले में मंदसौर से दो युवक गिरफ्तार भाजपा के 400 पार वाले नारे पर पूर्व सीएम कमलनाथ का तंज, कह दी ये बड़ी बात...

न्‍यूजीलैंड ने एकतरफा अंदाज में जीता दूसरा टेस्‍ट

Whats App

NZ vs SL: न्‍यूजीलैंड ने सोमवार को दूसरे टेस्‍ट के चौथे दिन श्रीलंका को एक पारी और 58 रन के विशाल अंतर से मात दी। वेलिंगटन में खेले गए टेस्‍ट में न्‍यूजीलैंड ने पहले बल्‍लेबाजी करके अपनी 580/4 के स्‍कोर पर घोषित कर दी थी। जवाब में श्रीलंका की पहली पारी केवल 164 रन पर ऑलआउट हो गई थी।

इस तरह पहली पारी के आधार पर न्‍यूजीलैंड को 416 रन की विशाल बढ़त मिली थी। फिर कीवी टीम ने श्रीलंका को फॉलोऑन खेलने को बाध्‍य किया। दूसरी पारी में श्रीलंका की टीम 358 रन पर ऑलआउट हो गई। इस तरह न्‍यूजीलैंड ने दूसरा टेस्‍ट विशाल अंतर से अपने नाम किया।

बता दें कि इस जीत के साथ ही न्‍यूजीलैंड ने दो मैचों की सीरीज में श्रीलंका का 2-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया। मेजबान टीम ने पहला टेस्‍ट आखिरी गेंद पर जीता था।

श्रीलंका की पारी का हाल

श्रीलंका ने सोमवार को अपनी दूसरी पारी 113/2 के स्‍कोर से आगे बढ़ाई। कुसल मेंडिस (50) अपने कल के स्‍कोर में कोई इजाफा नहीं कर सके और मैट हेनरी की गेंद पर विलियमसन को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। ब्‍लेयर टिकनर ने एंजेलो मैथ्‍यूज (2) को ब्रेसवेल के हाथों कैच आउट कराकर श्रीलंका को दूसरा झटका दिया।

यहां से दिनेश चंडीमल (62) और धनंजय डी सिल्‍वा (98) ने श्रीलंकाई पारी को संभाला। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 126 रन की शतकीय साझेदारी की। इस बीच दोनों बल्‍लेबाजों ने अपने अर्धशतक पूरे किए। ब्‍लेयर टिकनर ने चंडीमल को ब्रेसवेल के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। फिर धनंजय को निशान मदुष्‍का (39) का साथ मिला और दोनों ने छठे विकेट के लिए 76 रन जोड़े।

न्‍यूजीलैंड ने अपने नाम किया टेस्‍ट

ब्‍लेयर टिकनर ने निशान को साउथी के हाथों कैच आउट कराकर श्रीलंका को छठा झटका दिया। अगले ही ओवर में माइकल ब्रेसवेल ने धनंजय को निकोल्‍स के हाथों कैच आउट कराकर श्रीलंका की कमर तोड़ दी। सिल्‍वा अपना शतक चूक गए। उन्‍होंने 185 गेंदों में 12 चौके और एक छक्‍के की मदद से 98 रन बनाए। अगले 40 रन में श्रीलंकाई टीम ऑलआउट हुई और न्‍यूजीलैंड ने मैच अपने नाम किया।

न्‍यूजीलैंड की तरफ से टिम साउथी और ब्‍लेयर टिकनर ने तीन-तीन विकेट लिए। माइकल ब्रेसवेल ने दो विकेट लिए। मैट हेनरी और डग ब्रेसवेल को एक-एक सफलता मिली। हेनरी निकोल्‍स को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। केन विलियमसन को प्‍लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

 

रेलवे के आरक्षण नियम कागजों में     |     दुकानों के बाहर रखा तीन ट्रक सामान जब्त किया     |     रातभर की चार्जिंग और बैटरी से समझौता , ईवी स्कूटर को बना सकता है ‘बर्निंग ईवी’     |     चौथे चरण का मतदान कल, 1.63 करोड़ मतदाता करेंगे 74 उम्मीदवारों के राजनीतिक भविष्य का निर्णय     |     कार की टक्कर से दो बाइक पर सवार चार लोगों की मौत, परिजन बोले- हत्या की गई     |     पति ने कैंची से गोदकर की पत्नी की हत्या, आरोपी गिरफ्तार     |     शादीशुदा महिला के साथ दुष्कर्म, मतांतरण का बनाया दबाव, केस दर्ज     |     ससुराल में पति ने कुल्हाड़ी मारकर कर दी पत्नी की हत्या, बेटी और ससुर को किया घायल     |     रतलाम के धतरवादा के पास किसान को लूटने के मामले में मंदसौर से दो युवक गिरफ्तार     |     भाजपा के 400 पार वाले नारे पर पूर्व सीएम कमलनाथ का तंज, कह दी ये बड़ी बात…     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374