Breaking
रेस्टोरेंट के बाथरूम में खुफिया दरवाजा, 1000 रुपये प्रति घंटा चार्ज…होता था ये गंदा काम केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर कब आएगा फैसला? सुप्रीम कोर्ट ने बता दी तारीख मतदाताओं ने गलती की तो राम मंदिर में 'बाबरी' नाम का ताला लग जाएगा' मोदी के अडानी-अंबानी वाले बयान पर प्रियंका का पलटवार, कहा- राहुल हर दिन अडानी पर बोल रहे हैं... जंगली हाथियों के झुंड की बना रहे थे वीडियो तभी गजराज ने कर दिया हमला, न्यूज चैनल के कैमरामैन की मौत जम्मू-कश्मीरः पुंछ में वायुसेना के काफिले पर हमला करने वाले आतंकवादियों की पहली तस्वीर आई सामने अगले 10-15 वर्षों में भारत से गरीबी पूरी तरह खत्म हो जाएगी : राजनाथ सिंह बेकाबू हुई ब्लैक स्कॉर्पियो ने दो लोगों को मारी टक्कर, एक की मौत 'पैसे देकर वोट खरीद रही है BJP', ममता बनर्जी बोली- इस बार मोदी जीते तो भविष्य में कोई चुनाव नहीं होग... जेपी नड्डा और अमित मालवीय की बढ़ी मुश्किलें, बेंगलुरू पुलिस ने विवादित पोस्ट को लेकर जारी किया नोटिस

नीदरलैंड का रहने वाला यह शख्स 550 बच्चों का पिता 

Whats App

लंदन । आज के इस दौर में किसी शख्स के 8-10 बच्चे हों, तब हम सुनकर ही दंग रह जाते हैं। लेकिन अगर कोई कहे कि उसके सैकड़ों बच्चे हैं, तब आश्चर्य होना लाजमी है। ऐसा ही झटका हर किसी को लगा जब एक 31 साल के शख्स ने बताया कि वहां 2-4 नहीं बल्कि कुल 57 बच्चों का पिता है और उसके बच्चे किसी एक देश में नहीं बल्कि पूरी दुनिया के अलग-अलग देशों में बिखरे हुए हैं।
कुछ देशों में जनसंख्या का बढ़ना एक समस्या बन चुका है लेकिन कुछ जगहों पर लोग आज भी किसी न किसी वजह से इनफर्टिलिटी की समस्या से जूझ रहे हैं। इसके बाद लोगों के लिए तरह-तरह के मेडिकल ट्रीटमेंट्स मौजूद हैं। हमारे देश में इतना नहीं लेकिन विदेशों में इसतरह के मामले के लिए स्पर्म डोनेशन न सिर्फ विकल्प के तौर पर अपनाया जा चुका है बल्कि लोग इससे पैसे भी कमाते हैं। हम जिस शख्स के बारे में आज बताएंगे, उसने इसी के जरिये 550 बच्चे पैदा कर डाले हैं।
नीदरलैंड के रहने वाले 41 साल के जोनाथन जैकब मीजर पर कोर्ट में अजीब ही मामला चल रहा है। इस शख्स पर उन सैकड़ों महिलाओं ने केस किया है, जिनके बच्चों का ये बाप है। महिलाओं का आरोप का है शख्स ने उन्हें जानकारी दिए बिना दुनिया भर में 550 बच्चे पैदा कर डाले। मेडिकल प्रोफेशनल्स का कहना है कि बच्चों की मानसिक स्थिति पर इस बात का प्रभाव पड़ेगा, जब उन्हें पता चलेगा कि उनके इतने सौतेले भाई-बहन हैं। यही नहीं उनके आपस में शादी करने का भी खतरा बढ़ जाता है।
घटना के बाद से नीदरलैंड में स्पर्म डोनशन के कानून में सुधार की बात चल रही है, जिससे एक शख्स 12 महिलाओं से ज्यादा स्पर्म डोनेट नहीं कर सकता है। जैकब को कोर्ट ने समन दिया था। साल 2017 तक इस शख्स ने 10 अलग-अलग क्लीनिक में स्पर्म डोनेशन के जरिये 102 बच्चे पैदा कर लिए थे। नीदरलैंड में उसे डोनेशन के लिए बैन कर दिया गया था। हालांकि आज की तारीख में उसके बच्चों की संख्या 500 से ऊपर है।

रेस्टोरेंट के बाथरूम में खुफिया दरवाजा, 1000 रुपये प्रति घंटा चार्ज…होता था ये गंदा काम     |     केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर कब आएगा फैसला? सुप्रीम कोर्ट ने बता दी तारीख     |     मतदाताओं ने गलती की तो राम मंदिर में ‘बाबरी’ नाम का ताला लग जाएगा’     |     मोदी के अडानी-अंबानी वाले बयान पर प्रियंका का पलटवार, कहा- राहुल हर दिन अडानी पर बोल रहे हैं…     |     जंगली हाथियों के झुंड की बना रहे थे वीडियो तभी गजराज ने कर दिया हमला, न्यूज चैनल के कैमरामैन की मौत     |     जम्मू-कश्मीरः पुंछ में वायुसेना के काफिले पर हमला करने वाले आतंकवादियों की पहली तस्वीर आई सामने     |     अगले 10-15 वर्षों में भारत से गरीबी पूरी तरह खत्म हो जाएगी : राजनाथ सिंह     |     बेकाबू हुई ब्लैक स्कॉर्पियो ने दो लोगों को मारी टक्कर, एक की मौत     |     ‘पैसे देकर वोट खरीद रही है BJP’, ममता बनर्जी बोली- इस बार मोदी जीते तो भविष्य में कोई चुनाव नहीं होगा     |     जेपी नड्डा और अमित मालवीय की बढ़ी मुश्किलें, बेंगलुरू पुलिस ने विवादित पोस्ट को लेकर जारी किया नोटिस     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374