Breaking
मप्र में गर्मी ने तोड़े रिकार्ड, झाबुआ में सड़क पर पिघलने लगी डामर चाय का नाम सुनते होता है ताजगी का अहसास, जबलपुर के यह स्थान फ्रेंड्स मीटिंग प्वाइंट बन चुके नियम विरुद्ध कॉलोनी काटी तो होगी जेल, कॉलोनाइजर की संपत्ति जब्त कर बैंक खाते भी किए जाएंगे सीज उल्टी दस्त से बड़ागांव के दरी नगारा गांव में एक दर्जन बीमार जबलपुर में 9वीं की छात्रा से कार के अंदर सामूहिक दुष्कर्म, तीन आरोपित गिरफ्तार मतगणना को लेकर सतर्क कांग्रेस, मतदान के प्रपत्र से करवाएगी मिलान सात साल बाद मध्य प्रदेश में फिर हो सकते हैं छात्र संघ के चुनाव शराब के नशे में धुत छिंदवाड़ा के चौरई टीआइ कार के शीशे तोड़कर बोले- थानेदार हूं मैं, मेरा क्या कर लो... यूपी की तरफ चंबल पुल पर तैयार हो रही माइनिंग चौकी, भारी वाहनों के आवागमन की उम्मीद जागी पुणे कार हादसे में मृत आईटी इंजीनियर युवक और युवती मध्य प्रदेश के, हुआ अंतिम संस्कार

ढाई माह में तैयार हो जाएगी खाद्य एवं औषधि विभाग की लैब

Whats App

इंदौर। शहर में खाद्य पदार्थों व दवा के सैंपल की जांच के लिए विगत तीन साल से खाद्य एवं औषधि विभाग की लैब बनाने की कवायद की जा रही है, जोकि अभी तक अधूरी है। इसका निर्माण करवाने वाले अफसर अब अगले डेढ़ से दो माह में इसके तैयार होने का दावा कर रहे हैं।

गौरतलब है कि अभी इंदौर ही नहीं पूरे संभाग के सैंपल जांच के लिए भोपाल की लैब में भेजे जाते है। इस लैब के बनने से इंदौर ही नहीं उज्जैन संभाग के जिलों के सैंपलों की जांच भी इंदौर में बनने वाली इस लैब में हो सकेगी।

जानकारों के के मुताबिक इंदौर के तलावली चांदा क्षेत्र मे बन रही यह लैब एनएबीएल प्रमाणित बनाने के प्रयास है। ऐसे में फार्मा कंपनियों के सैंपलों की जांच की सुविधा भी यहां पर मिल सकेगी। लैब के लिए उपकरण भी पहुंच गए हैं और स्टाफ की नियुक्ति की प्रक्रिया अंतिम दौर में है।

ढाई माह में तैयार हो जाएगी लैब

लैब की इमारत का सिविल कार्य पूर्ण हो गया है। कक्ष बनाने के लिए पार्टिशन की ड्राइंग डिजाइन में संसोधन भी हो चुका है। अभी इमारत में विद्युतीकरण कार्य भी किया जा रहा है। अगले दो ढाई महीने में लैब तैयार हो जाएगी। फंड की कमी के कारण लैब का निर्माण धीमी गति से हुआ।

– संजय अग्रवाल, कार्यपालन यंत्री, मप्र हाउसिंग बोर्ड

मप्र में गर्मी ने तोड़े रिकार्ड, झाबुआ में सड़क पर पिघलने लगी डामर     |     चाय का नाम सुनते होता है ताजगी का अहसास, जबलपुर के यह स्थान फ्रेंड्स मीटिंग प्वाइंट बन चुके     |     नियम विरुद्ध कॉलोनी काटी तो होगी जेल, कॉलोनाइजर की संपत्ति जब्त कर बैंक खाते भी किए जाएंगे सीज     |     उल्टी दस्त से बड़ागांव के दरी नगारा गांव में एक दर्जन बीमार     |     जबलपुर में 9वीं की छात्रा से कार के अंदर सामूहिक दुष्कर्म, तीन आरोपित गिरफ्तार     |     मतगणना को लेकर सतर्क कांग्रेस, मतदान के प्रपत्र से करवाएगी मिलान     |     सात साल बाद मध्य प्रदेश में फिर हो सकते हैं छात्र संघ के चुनाव     |     शराब के नशे में धुत छिंदवाड़ा के चौरई टीआइ कार के शीशे तोड़कर बोले- थानेदार हूं मैं, मेरा क्या कर लोगे     |     यूपी की तरफ चंबल पुल पर तैयार हो रही माइनिंग चौकी, भारी वाहनों के आवागमन की उम्मीद जागी     |     पुणे कार हादसे में मृत आईटी इंजीनियर युवक और युवती मध्य प्रदेश के, हुआ अंतिम संस्कार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374