Breaking
पानी की किल्लत को लेकर लोगों ने किया चक्काजाम गोटेगांव में कैनरा बैंक शाखा में तीन करोड़ रुपये का घोटाला, EOW ने दर्ज किया मामला कृषि में स्टार्टअप शुरू करने वाले युवाओं को विज्ञान और बाजार के गुर सिखाएंगे कृषि विज्ञानी, 30 जून त... प्रदेश के वकीलों की सर्वोच्च संस्था स्टेट बार में हंगामे की स्थिति दोपहिया वाहन सवार को बचाने में पलटा ट्रक, बाजू से गुजर रहा मोटरसाइकिल सवार चपेट में आया, मौत 10 साल में चुराया 3.37 करोड़ रुपये से अधिक का पानी, राठौर और उसके रिश्तेदार पर केस दर्ज बद्रीनाथ दर्शन कर लौट रहे खरगोन के श्रद्धालु हादसे का शिकार, वाहन पलटने से एक की मौत, आठ घायल इंदौर के संग्रहालय ने सहेजा भारत का इतिहास, सिंधु घाटी सभ्‍यता के अवशेष से लेकर होलकर वंश तक के सिक्... 50 लाख की चोरी सहित दो और स्थानों की चोरी का तरीका एक जैसा उज्जैन में डेढ़ लाख लोग High BP से ग्रस्‍त, भूलकर भी ना करें इन दो चीजों का सेवन

इतिहास रचने के करीब विराट कोहली ये 7 रिकॉर्ड होंगे ध्वस्त

Whats App

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबला बुधवार से खेला जाएगा। यह मैच लंदन के ओवल मैदान में 7 से 11 जून तक होगा। इस महामुकाबले में विराट कोहली पर सबकी नजर रहेगी। कोहली ने 2022 के अंत में सभी प्रारूपों में फॉर्म में वापसी की है। विराट का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड शानदार रहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 टेस्ट मैचों में उन्होंने 48.26 की औसत से 1979 रन बनाए हैं। जिसमें आठ सेंचुरी और पांच हाफ सेंचुरी शामिल हैं। उनका बेस्ट स्कोर 186 है। किंग कोहली ने कंगारू के खिलाफ 16 शतक और 24 अर्धशतक जड़े हैं। आइए नजर डालते हैं कुछ ऐसे रिकॉर्ड्स पर जो विराट कोहली WTC फाइनल के दौरान तोड़ सकते हैं।

नॉकआउट मैचों में सर्वाधिक रन

विराट कोहली के आईसीसी टर्नामेंट के नॉकआउट चरण के मैचों में 620 रन है। उन्होंने 96* रन के साथ छह अर्धशतक बनाए हैं। अगर वह बड़ा स्कोर करते हैं, तो सचिन तेंदुलकर 14 पारियों में 657 रन और रिकी पोंटिंग 18 मैचों में 731 का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

इंग्लैंड में भारतीय बल्लेबाज द्वारा सर्वाधिक रन

भारतीय बल्लेबाजों में राहुल द्रविड के इंग्लैंड में सबसे अधिक अंतरराष्ट्रीय रन है। उन्होंने 46 मैचों में आठ शतक और 15 अर्धशतक की मदद से 2645 रन बनाए हैं। सचिन तेंदुलकर 43 मैचों में सात शतकों और 12 शतकों के साथ 2626 रन बनाकर दूसरे स्थान पर है। विराट कोहली 56 मैचों में 2574 रन बनाकर तीसरे स्थान पर हैं। कोहली को शीर्ष पर पहुंचने के लिए 72 रन चाहिए।

5000 रन से 55 रन दूर

विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में दो हजार रन पूरे करने के लिए 21 रनों की जरूरत है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 92 मैचों में 4945 रन बनाए हैं। कंगारू के खिलाफ 5000 रन के आंकड़े को छूने के लिए 55 रन बनाने की जरूरत है।

टेस्ट क्रिकेट में 950 चौके

विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में फिलहाल 941 चौके लगाए हैं। उन्हें 950 का आंकड़ा छूने के लिए 9 हिट और लगाने होंगे। सचिन तेंदुलकर ने टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक 2058 चौके लगाए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सर्वाधिक टेस्ट शतक

सचिन तेंदुलकर के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 11 टेस्ट शतक है। सुनील गावस्कर और विराट कोहली के 8-8 सेंचुरी है। अगर कोहली एक शतक बनाते हैं तो कंगारू के खिलाफ 9 शतकों के साथ दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे।

सबसे तेज 76 शतक

विराट कोहली के 555 पारियों में फिलहाल 75 अंतरराष्ट्रीय शतक हैं। अगर वह डब्ल्यूटीसी फाइनल में शतक जड़ते हैं तो सचिन तेंदुलकर (587 पारियों) के लैंडमार्क तक पहुंच जाएंगे।

सौरव गांगुली का टूटेगा रिकॉर्ड

सौरव गांगुली ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2000 के फाइनल में शतक बनाया था। तब से कोई भी भारतीय खिलाड़ी आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में शतक नहीं लगा पाया है। विराट कोहली इतने सालों के सूखे को तोड़ सकते हैं।

पानी की किल्लत को लेकर लोगों ने किया चक्काजाम     |     गोटेगांव में कैनरा बैंक शाखा में तीन करोड़ रुपये का घोटाला, EOW ने दर्ज किया मामला     |     कृषि में स्टार्टअप शुरू करने वाले युवाओं को विज्ञान और बाजार के गुर सिखाएंगे कृषि विज्ञानी, 30 जून तक दे सकते हैं आवेदन     |     प्रदेश के वकीलों की सर्वोच्च संस्था स्टेट बार में हंगामे की स्थिति     |     दोपहिया वाहन सवार को बचाने में पलटा ट्रक, बाजू से गुजर रहा मोटरसाइकिल सवार चपेट में आया, मौत     |     10 साल में चुराया 3.37 करोड़ रुपये से अधिक का पानी, राठौर और उसके रिश्तेदार पर केस दर्ज     |     बद्रीनाथ दर्शन कर लौट रहे खरगोन के श्रद्धालु हादसे का शिकार, वाहन पलटने से एक की मौत, आठ घायल     |     इंदौर के संग्रहालय ने सहेजा भारत का इतिहास, सिंधु घाटी सभ्‍यता के अवशेष से लेकर होलकर वंश तक के सिक्के हैं मौजूद     |     50 लाख की चोरी सहित दो और स्थानों की चोरी का तरीका एक जैसा     |     उज्जैन में डेढ़ लाख लोग High BP से ग्रस्‍त, भूलकर भी ना करें इन दो चीजों का सेवन     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374