Breaking
तिरुपति के प्रसाद में मिलावट से दुखी डिप्टी CM पवन कल्याण, शुरू की प्रायश्चित दीक्षा, बोले- छला हुआ ... बिहार: बिक्रमगंज में सरपंच की हत्या, भतीजे ने घर पहुंचकर गोलियों से भूना 90 सेकंड में पता चल जाएगा फेफड़ों का हाल, IIT कानपुर ने बनाया ऐसा डिवाइस शख्स की मौत पर गांव में पहुंचे तांत्रिक, दावा किया- मुर्दे को कर देंगे जिंदा और पढ़ने लगे मंत्र, फिर... सीट शेयरिंग 10 दिन में पूरी हो सकती है… शरद पवार ने विधानसभा चुनाव से पहले बताया कहां तक पहुंची तैया... महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बिछने लगी बिसात, जानें चुनाव आयोग की क्या है तैयारी जैसलमेर: सेना के साथ आए अधिकारी, 1 घंटे में लगाए 5 लाख पौधे, बना वर्ल्ड रिकॉर्ड हेलो…लॉरेंस विश्नोई गैंग से हूं, 5 करोड़ रुपए देना, एक्सटोर्शन कॉल से कारोबारियों में दहशत दूसरे ट्रेलर में और भी दमदार दिखा ‘देवरा’, विलेन बनकर सैफ अली खान ने कैसा कमाल दिखाया? महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे से मिले सत्यपाल मलिक, बोले- इस बार राज्य में BJP का सफाया हो जाएगा

पीएम-सूरज राष्‍ट्रीय पोर्टल का आज मोदी करेंगे शुभारंभ, सीएम डॉ मोहन यादव धार के कार्यक्रम में होंगे शाम‍िल

Whats App

धार। मध्‍य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव 13 मार्च को धार आ रहे हैं। वे दोपहर करीब ढाई बजे धार पहुंचेंगे और यहां उदय रंजन क्लब मैदान पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में सहभागिता करेंगे व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखेंगे व सुनेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी आज पीएम-सूरज राष्‍ट्रीय पोर्टल का शुभारंभ करेंगे। सीएम विभिन्न हितग्राहियों से संवाद करेंगे ।

इस आयोजन के प्रसारण को देखने के लिए खुद सीएम धार आ रहे है। यहां पर राज्य स्तरीय आयोजन होगा। इस आयोजन में मुख्य रूप से पीथमपुर, राजगढ़ और धामनोद के हितग्राहियों को आयुष्मान कार्ड मुख्यमंत्री द्वारा प्रतीकात्मक रूप से वितरित किए जाएंगे। इस तरह से शासकीय आयोजन को लेकर बड़े स्तर पर तैयारी चल रही है। माना जा रहा है कि आचार संहिता लगने के पहले यह बड़ा आयोजन होने जा रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार यहां उदय रंजन क्लब मैदान पर मुख्यमंत्री डा मोहन यादव के आगमन को लेकर व्यापक स्तर पर तैयारी की जा रही है। इसमें मुख्य रूप से कलेक्टर और एसपी व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं। एक दिन पहले भी वह भ्रमण कर चुके थे। साथ ही उन्होंने मंगलवार को भी यहां पर विशेष रूप से व्यवस्थाओं के बारे में मार्गदर्शन दिया है।

Whats App

प्रधानमंत्री कैपिटल वेंचर के तहत अनुसूचित जाति और और पिछड़ा वर्ग के लोगों को योजना के अंतर्गत हितपत्र वितरण करेंगे। यह आयोजन राष्ट्रीय स्तर पर होगा। जिसका धार में प्रसारण होगा। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को धार में खुद मुख्यमंत्री सुनेंगे।

कार्यक्रम का सीधा प्रसारण सुनने और देखने के लिए प्रशासन द्वारा विशेष रूप से व्यवस्था की गई है। इसके तहत तकनीकी टीम काम कर रही है। प्रसारण के लिए निर्धारित व्यवस्था की गई है। अब तक प्रधानमंत्री का धार जिले के किसी भी हितग्राही से संवाद का कार्यक्रम नहीं है, लेकिन यदि अचानक से कोई संवाद करने की स्थिति बन जाती है तो उसके लिए भी विभाग द्वारा तैयार की जा रही है।

पीएम दक्ष पोर्टल के तहत जिन लोगों ने प्रशिक्षण प्राप्त किया है। खासकर वृद्धावस्था वाले लोगों की देखभाल के लिए प्रशिक्षण प्राप्त किया है। उन प्रशिक्षण को योजना अंतर्गत जोड़ने का कार्य किया जाएगा।उनको भी विशेष रूप से यहां पर मौजूद रहने के लिए निर्देश मिले हैं।

सबसे अहम रूप से नमस्ते कार्यक्रम के तहत सफाई कामगारों को आयुष्मान कार्ड वितरण किए जाएंगे। हालांकि इस कार्यक्रम के तहत विशेष रूप से सेफ्टी टैंक और सीवरेज में कार्य करने वाले सम्माननीय सफाई कामगारों को एक विशेष किट वितरित करने की योजना है। यहां पर ऐसे कामगार नहीं होने के कारण फिलहाल सफाई कर्मचारियों को आयुष्मान कार्ड बांटे जाएंगे। करीब। 11 हितग्राहियों का चयन हुआ है। जिन्हें प्रतीकात्मक रूप से यह आयुष्मान कार्ड बांटे जाएंगे।

कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां अंतिम दौर में चल रही है। माना जा रहा है कि दोपहर ढाई से तीन बजे के बीच में मुख्यमंत्री डाॅ यादव धार पहुंचेंगे। तीन से चार के बीच में स्थानीय कार्यक्रम में सहभागिता करेंगे। स्थानीय स्तर पर वे अपनी बात रखेंगे। जबकि अपराह्न चार बजे से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण का प्रसारण होगा। आधिकारिक रूप से अभी तक कोई कार्यक्रम प्राप्त नहीं हुआ है।

तिरुपति के प्रसाद में मिलावट से दुखी डिप्टी CM पवन कल्याण, शुरू की प्रायश्चित दीक्षा, बोले- छला हुआ महसूस कर रहा     |     बिहार: बिक्रमगंज में सरपंच की हत्या, भतीजे ने घर पहुंचकर गोलियों से भूना     |     90 सेकंड में पता चल जाएगा फेफड़ों का हाल, IIT कानपुर ने बनाया ऐसा डिवाइस     |     शख्स की मौत पर गांव में पहुंचे तांत्रिक, दावा किया- मुर्दे को कर देंगे जिंदा और पढ़ने लगे मंत्र, फिर…     |     सीट शेयरिंग 10 दिन में पूरी हो सकती है… शरद पवार ने विधानसभा चुनाव से पहले बताया कहां तक पहुंची तैयारी     |     महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बिछने लगी बिसात, जानें चुनाव आयोग की क्या है तैयारी     |     जैसलमेर: सेना के साथ आए अधिकारी, 1 घंटे में लगाए 5 लाख पौधे, बना वर्ल्ड रिकॉर्ड     |     हेलो…लॉरेंस विश्नोई गैंग से हूं, 5 करोड़ रुपए देना, एक्सटोर्शन कॉल से कारोबारियों में दहशत     |     दूसरे ट्रेलर में और भी दमदार दिखा ‘देवरा’, विलेन बनकर सैफ अली खान ने कैसा कमाल दिखाया?     |     महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे से मिले सत्यपाल मलिक, बोले- इस बार राज्य में BJP का सफाया हो जाएगा     |