Breaking
तिरुपति के प्रसाद में मिलावट से दुखी डिप्टी CM पवन कल्याण, शुरू की प्रायश्चित दीक्षा, बोले- छला हुआ ... बिहार: बिक्रमगंज में सरपंच की हत्या, भतीजे ने घर पहुंचकर गोलियों से भूना 90 सेकंड में पता चल जाएगा फेफड़ों का हाल, IIT कानपुर ने बनाया ऐसा डिवाइस शख्स की मौत पर गांव में पहुंचे तांत्रिक, दावा किया- मुर्दे को कर देंगे जिंदा और पढ़ने लगे मंत्र, फिर... सीट शेयरिंग 10 दिन में पूरी हो सकती है… शरद पवार ने विधानसभा चुनाव से पहले बताया कहां तक पहुंची तैया... महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बिछने लगी बिसात, जानें चुनाव आयोग की क्या है तैयारी जैसलमेर: सेना के साथ आए अधिकारी, 1 घंटे में लगाए 5 लाख पौधे, बना वर्ल्ड रिकॉर्ड हेलो…लॉरेंस विश्नोई गैंग से हूं, 5 करोड़ रुपए देना, एक्सटोर्शन कॉल से कारोबारियों में दहशत दूसरे ट्रेलर में और भी दमदार दिखा ‘देवरा’, विलेन बनकर सैफ अली खान ने कैसा कमाल दिखाया? महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे से मिले सत्यपाल मलिक, बोले- इस बार राज्य में BJP का सफाया हो जाएगा

सागर में सीएम मोहन यादव ने किया रानी अवंतीबाई विश्वविद्यालय का भूमिपूजन, आचार्य विद्यासागर के नाम पर खुलेगा आयुर्वेदिक कालेज

Whats App

भोपाल/सागर। मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव बुधवार दोपहर सागर दौरे पर पहुंचे। यहां पर उन्होंने पीटीसी ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में रानी अवंतीबाई विश्वविद्यालय का भूमिपूजन किया। कार्यक्रम के मंच पर उनके साथ कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, विधायक व पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव और विधायक शैलेंद्र जैन भी मौजूद रहे।

केंद्रीय के साथ राजकीय विश्वविद्यालय भी

इस मौके पर कार्यक्रम में उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि सागर जिले में भारत सरकार के साथ ही मध्यप्रदेश सरकार का भी विश्वविद्यालय है। हमारी सरकार ने शौर्य और पराक्रम की प्रतिमूर्ति रानी अवंतीबाई लोधी जी के नाम पर विश्वविद्यालय की स्थापना की। सीएम ने कहा कि हमने पिछली बार सागर में नया आयुर्वेदिक कालेज बनाने की घोषणा की थी। यह नया कालेज “आचार्य विद्यासागर जी महाराज” के नाम पर होगा।

Whats App

नई शिक्षा नीति के लिए पीएम मोदी का अभिनंदन

मुख्यमंत्री ने कहा कि ज्ञान अर्जित करने के लिए उम्र की कोई सीमा नहीं। नई शिक्षा नीति में भगवान श्रीराम और भगवान श्रीकृष्ण के साथ ही महापुरुषों के प्रेरणादायी जीवन को पाठ्यक्रम का हिस्सा बनाया गया है। देश में नई शिक्षा नाति लाने के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का हम हृदय से अभिनंदन करते हैं।

सीएम ने सागर पहुंचकर बड़तूमा में निर्माणाधीन संत रविदास मंदिर-संग्रहालय का अवलोकन भी किया।

मंडीदीप में दी 65 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात

इससे पहले मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव आज सुबह रायसेन में मंडीदीप औद्योगिक नगरी के दौरे पर पहुंचे। यहां पर खेल मैदान में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने 65 करोड़ रुपये से अधिक लागत के विभिन्न विकास कार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री सुबह करीब साढ़े दस बजे हेलीकाप्टर से मंडीदीप पहुंचे। कार्यक्रम के मंच पर मुख्यमंत्री के साथ पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और स्थानीय विधायक व पूर्व मंत्री सुरेंद्र पटवा मौजूद रहे। कार्यक्रम में विधायक सुरेंद्र पटवा ने मुख्यमंत्री को त्रिशूल भेंट किया। सीएम ने यहां पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ ‘जन आभार यात्रा’ निकाली और खुली जीप में सवार होकर रोड-शो किया।

तिरुपति के प्रसाद में मिलावट से दुखी डिप्टी CM पवन कल्याण, शुरू की प्रायश्चित दीक्षा, बोले- छला हुआ महसूस कर रहा     |     बिहार: बिक्रमगंज में सरपंच की हत्या, भतीजे ने घर पहुंचकर गोलियों से भूना     |     90 सेकंड में पता चल जाएगा फेफड़ों का हाल, IIT कानपुर ने बनाया ऐसा डिवाइस     |     शख्स की मौत पर गांव में पहुंचे तांत्रिक, दावा किया- मुर्दे को कर देंगे जिंदा और पढ़ने लगे मंत्र, फिर…     |     सीट शेयरिंग 10 दिन में पूरी हो सकती है… शरद पवार ने विधानसभा चुनाव से पहले बताया कहां तक पहुंची तैयारी     |     महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बिछने लगी बिसात, जानें चुनाव आयोग की क्या है तैयारी     |     जैसलमेर: सेना के साथ आए अधिकारी, 1 घंटे में लगाए 5 लाख पौधे, बना वर्ल्ड रिकॉर्ड     |     हेलो…लॉरेंस विश्नोई गैंग से हूं, 5 करोड़ रुपए देना, एक्सटोर्शन कॉल से कारोबारियों में दहशत     |     दूसरे ट्रेलर में और भी दमदार दिखा ‘देवरा’, विलेन बनकर सैफ अली खान ने कैसा कमाल दिखाया?     |     महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे से मिले सत्यपाल मलिक, बोले- इस बार राज्य में BJP का सफाया हो जाएगा     |