Breaking
NEET UG पेपर लीक मामले में,CBI ने छह के खिलाफ दूसरी चार्जशीट दाखिल किया हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के चुनाव प्रचार में क्यों नहीं उतरीं प्रियंका गांधी, कांग्रेस को पुरानी रणनी... हमने कभी PAK का एजेंडा नहीं चलाया… फारूक अब्दुल्ला ने तिरुपति प्रसादम विवाद पर भी दिया बयान यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की जमानत याचिका खारिज, गैंगरेप के आरोप में मिली थी उम्रकैद की ... ‘5 लाख दो सेना का ऑफर लेटर लो’… खुद चाहता था नौकरी, दलालों के चक्कर में बन गया ठग सरकार दंगा कराना चाहती, मोदी-शाह जितनी बार आयेंगे हमे फायदा होगा; जयंत पाटिल का बयान फैक्ट चेक यूनिट्स असंवैधानिक… बॉम्बे हाई कोर्ट ने IT नियमों में हुए बदलाव को किया रद्द BJP का मिशन महाराष्ट्र, चुनावी मैदान में कूदेंगे राज्य से बाहर के 13 बड़े सूरमा… दिलाएंगे जीत? दंगे, प्रदर्शन में सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया तो होगी वसूली… उत्तराखंड में विधेयक को मंजूरी RJD नेता बीमा भारती के घर कुर्की, गोपाल यादुका हत्याकांड में हुआ एक्शन, दरवाजा और सोफे तक ले गई पुलि...

लंबे बालों में एमएस धोनी, पहले से ज्यादा फिट, चेन्नई सुपर किंग्स को फिर से खिताब जिताने की जिद

Whats App

IPL 2023 में तो चेन्नई सुपर किंग्स को चैंपियन बनते सबने देखा. दुनिया ने फिर से एक बार एमएस धोनी का लोहा माना था. उस सीजन के खत्म होने के बाद फिर वो सवाल भी उठ खड़ा हुआ. क्या ये धोनी का आखिरी IPL था? तो जवाब अब सबके सामने हैं. जी नहीं वो धोनी का आखिरी आईपीएल नहीं था क्योंकि इस बार भी CSK को जीत दिलाने की जिद लिए वो कमर कसकर तैयार हैं. उनका अंदाज बदला है. मिजाज बदला हुआ है. धोनी आए तो हैं नए लुक में लेकिन दिला रहे हैं अपने पुराने दिनों की याद. लंबे बालों के साथ वो वैसे ही दिख रहे हैं, जैसे अपने जवानी में दिखते थे.

तो क्या अपने जवानी के दिनों की याद दिलाते दिख रहे धोनी, चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खिताब को डिफेंड कर पाएंगे. क्या पहले से ज्यादा फिट दिख रहे धोनी, मैदान पर फिर से हिट साबित होंगे? इसका जवाब धोनी की कप्तानी और उनकी टीम में छिपा है. वैसे तो चेन्नई सुपर किंग्स की सबसे बड़ी ताकत खुद महेन्द्र सिंह धोनी और उनकी कप्तानी ही है. लेकिन, उनकी टीम में कितना दम है. वो कहां और किस मामले में कम है. ये जानना भी जरूरी है.

चेन्नई सुपर किंग्स की बल्लेबाजी के बारे में जानें

Whats App

चेन्नई सुपर किंग्स की बल्लेबाजी की बात करें तो टॉप ऑर्डर में इसे IPL 2024 में डेवन कॉनवे की कमी खलती दिखेगी. हालांकि, रचिन रवींद्र और डैरिल मिचेल जैसे खिलाड़ी जो इसने मेगा ऑक्शन में खरीदे हैं, उससे इसकी बल्लेबाजी की ताकत में इजाफा हुआ है. पहले से इस टीम के पास टॉप ऑर्डर में ऋतुराज गायकवाड़ हैं. आखिरी के ओवरों में स्कोर बोर्ड पर रन जोड़ने या मैच खत्म करने के लिए खुद कप्तान धोनी जैसा फीनिशर भी है.

टीम के पास अव्वल दर्जे के ऑलराउंडर्स, गेंदबाजी में जान

CSK की एक बड़ी ताकत उसके ऑलराउंडर्स हैं, जो आईपीएल की दूसरी किसी टीम के मुकाबले बेहतर दिखते हैं. CSK के पास ऑलराउंडर्स के तौर पर शिवम दुबे, मोईन अली, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर और राज्यवर्धन सिंह हंगरगेकर हैं. जहां तक चेन्नई की गेंदबाजी की बात है तो वहां भी महीश तीक्षणा, मथीश पथिराना, निशांत सिंधु और मुस्तिफिजुर रहमान जैसे दमदार पेसर हैं. मुस्तिफिजुर रहमान को CSK ने IPL 2024 के ऑक्शन में खरीदकर खुद की ताकत को बढ़ाने का काम किया है.

जब पास हो धोनी जैसा कप्तान, फिर तो दिखेगी ही शान

कुल मिलाकर चेन्नई सुपर किंग्स पीली जर्सी में नजर आने वाली एक दमदार टीम है, जिसकी लगाम उस कप्तान के हाथ है, जिससे बेहतर अपने खिलाड़ियों से उसका बेस्ट निकलवाना दुनिया के दूसरे किसी भी कप्तान को नहीं आता.

IPL 2024 के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम

एमएस धोनी (कप्तान), डेवॉन कॉन्वे, ऋतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे, शेख राशिद, रवींद्र जडेजा, मिचेल सैंटनर, मोइन अली, शिवम दुबे, निशांत सिंधु, अजय मंडल, राज्यवर्धन हंगरगेकर, दीपक चाहर, महीश तीक्षणा, मुकेश चौधरी, प्रशांत सोलंकी, सिमरजीत सिंह, तुषार देशपांडे, मथीश पथिराना, रचिन रवींद्र, शार्दुल ठाकुर, डिरेल मिचेल,मुस्तिफिजुर रहमान, समीर रिजवी, एरवलि अविनाश

NEET UG पेपर लीक मामले में,CBI ने छह के खिलाफ दूसरी चार्जशीट दाखिल किया     |     हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के चुनाव प्रचार में क्यों नहीं उतरीं प्रियंका गांधी, कांग्रेस को पुरानी रणनीति पर भरोसा?     |     हमने कभी PAK का एजेंडा नहीं चलाया… फारूक अब्दुल्ला ने तिरुपति प्रसादम विवाद पर भी दिया बयान     |     यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की जमानत याचिका खारिज, गैंगरेप के आरोप में मिली थी उम्रकैद की सजा     |     ‘5 लाख दो सेना का ऑफर लेटर लो’… खुद चाहता था नौकरी, दलालों के चक्कर में बन गया ठग     |     सरकार दंगा कराना चाहती, मोदी-शाह जितनी बार आयेंगे हमे फायदा होगा; जयंत पाटिल का बयान     |     फैक्ट चेक यूनिट्स असंवैधानिक… बॉम्बे हाई कोर्ट ने IT नियमों में हुए बदलाव को किया रद्द     |     BJP का मिशन महाराष्ट्र, चुनावी मैदान में कूदेंगे राज्य से बाहर के 13 बड़े सूरमा… दिलाएंगे जीत?     |     दंगे, प्रदर्शन में सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया तो होगी वसूली… उत्तराखंड में विधेयक को मंजूरी     |     RJD नेता बीमा भारती के घर कुर्की, गोपाल यादुका हत्याकांड में हुआ एक्शन, दरवाजा और सोफे तक ले गई पुलिस     |