Breaking
डुमना विमानतल पर यात्रियों को सुविधा, एयरोब्रिज के माध्यम से सीधे विमान तक पहुंचे शक्ति भवन के पास पांच एकड़ में बनेगा प्रदेश का पहला मल्टी स्पोर्ट्स इंडोर स्टेडियम क्यूआर कोड स्कैन करते ही बनेगी ओपीडी पर्ची, यह एप करना होगा लोड कार और ट्रैक्टर में भिड़ंत से सीएनजी टैंक में लगी आग, पांच लोगों ने कूदकर बचाई जान रिश्वत के साढ़े तीन हजार रुपए लेते पटवारी को लोकायुक्त ने पकड़ा शौचालय का बहाना बनाकर पुलिस हिरासत से हिस्ट्रीशीटर फरार, पत्रकार की हत्या में मुंबई से हुआ था गिरफ्त... पुलिस की तरह अब डीएफओ से लेकर रेंजर स्तर के अधिकारियों के वाहनों पर चमकेगी बहुरंगी बत्ती सेवा सहकारी समिति के प्रबंधक से 17 लाख की लूट का खुलासा, 6 आरोपी गिरफ्तार, 11 लाख रुपये बरामद कपास बीज के लिए तीसरे दिन भी जमकर हंगामा, रास्ता जाम, धूप में घंटो परेशान हो रहे महिलाएं व बुजुर्ग MP में टीबी के सबसे ज्यादा मरीज भोपाल में, इस वजह से बढ़ रही संख्या

पन्ना टाइगर रिजर्व में दिखा दुर्लभ काला भेड़िया, हैरान हुए लोग…

Whats App

पन्ना। मध्य प्रदेश के पन्ना टाइगर रिजर्व में कई बार बड़े ही दुर्लभ वन्य जीव की भी मौजूदगी सामने आ चुकी है। आपको बता दें कि बफर क्षेत्र में पहली बार एक दुर्लभ काला भेड़िया दिखाई दिया है। प्रदेश को बाघ और चीतों के लिए जाना जाता है। दावा किया जा रहा है कि काले रंग का भेड़िया भारत में पहली बार दिखाई दिया है। बाघ और चीते और तेंदुए से आबाद टाइगर रिजर्व में फिशिंग कैट के बाद अब दुर्लभ काला भेड़िया दिखाई दिया है।

इसे किशनगढ़ बफर में कमरे में कैद किया गया है। आपको बता दें कि काले रंग का भेड़िया का पन्ना टाइगर रिजर्व में देखे जाना पन्ना टाइगर रिजर्व प्रबंधन के लिए सुखद और उत्साह पैदा करने वाली खबर है। यदि इनकी संख्या बढ़ती है तो इससे यहां पर पर्यटक भी बढ़ेगा। जिसका लाभ पन्ना टाइगर रिजर्व को मिलेगा यही कारण है कि प्रबंधन के द्वारा काले भेड़िए की निगरानी की जा रही है।

फील्ड डायरेक्टर पन्ना टाइगर रिजर्व ने बताया है कि दुनिया में काले भेड़िए की आबादी बहुत कम है। इनका संरक्षण बाघों की तरह ही महत्वपूर्ण माना गया है। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में पहली बार काला भेड़िया दिखा है।

डुमना विमानतल पर यात्रियों को सुविधा, एयरोब्रिज के माध्यम से सीधे विमान तक पहुंचे     |     शक्ति भवन के पास पांच एकड़ में बनेगा प्रदेश का पहला मल्टी स्पोर्ट्स इंडोर स्टेडियम     |     क्यूआर कोड स्कैन करते ही बनेगी ओपीडी पर्ची, यह एप करना होगा लोड     |     कार और ट्रैक्टर में भिड़ंत से सीएनजी टैंक में लगी आग, पांच लोगों ने कूदकर बचाई जान     |     रिश्वत के साढ़े तीन हजार रुपए लेते पटवारी को लोकायुक्त ने पकड़ा     |     शौचालय का बहाना बनाकर पुलिस हिरासत से हिस्ट्रीशीटर फरार, पत्रकार की हत्या में मुंबई से हुआ था गिरफ्तार     |     पुलिस की तरह अब डीएफओ से लेकर रेंजर स्तर के अधिकारियों के वाहनों पर चमकेगी बहुरंगी बत्ती     |     सेवा सहकारी समिति के प्रबंधक से 17 लाख की लूट का खुलासा, 6 आरोपी गिरफ्तार, 11 लाख रुपये बरामद     |     कपास बीज के लिए तीसरे दिन भी जमकर हंगामा, रास्ता जाम, धूप में घंटो परेशान हो रहे महिलाएं व बुजुर्ग     |     MP में टीबी के सबसे ज्यादा मरीज भोपाल में, इस वजह से बढ़ रही संख्या     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374