Breaking
Nursing की छात्रा ने रेता अपना गला, कॉलेज प्रबंधन पर लगाए यह गंभीर आरोप, जानिए क्या है पूरा मामला... प्यास इंसान को ही नहीं, पशु पक्षियों को भी लगती है, इंदौर में पंक्षियों के लिए किया जा रहा दाना पानी... रीवा में भाभी के आशिक ने देवर को मारी गोली ,जानिए क्या है पूरा मामला... इंदौर में हाथ में हरी चूड़ी और साड़ी पहनकर दुल्हन की तरह मेकअप कर छात्र ने मौत को लगाया गले... इंदौर की कान्ह और सरस्वती नदी की सफाई में मदद करेगी IIT की टीम, प्रशासन ने IIT के प्रोफेसर और एक्सपर... साधु के वेशभूषा में दुकान पर पहुंचे चोर, 20 हजार रुपए किए पार, लोगों ने पकड़ा... जबलपुर में बीच बाजार में तीन दुकानों में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 20 गाड़ियां मौके पर... बड़ा हादसा टला! बेंगलुरु में फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिग, इंजन में धधकी आग 500-500 की गड्डियों से भरा कमरा, कैश इतना कि गिनते-गिनते हो गई सुबह…आगरा के 3 जूता कारोबारियों के घर... ब्लेड से छेद कर ठोकीं कीलें, फिर प्राइवेट पार्ट में लगा दिया ताला…पति ने पत्नी को दिया ऐसा टॉर्चर

बस्तर के हेमचंद मांझी को पद्मश्री पुरस्कार, CM विष्णु देव साय ने दी अपनी शुभकामनाएं

Whats App

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के छोटे डोंगर के प्रख्यात वैद्यराज हेमचंद मांझी को महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों पद्म पुरस्कार से सम्मानित होने पर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने अपनी शुभकामनाएं दी है। अपने संदेश में उन्होंने कहा कि 5 दशकों से ज्यादा समय से बस्तर सहित पूरे छत्तीसगढ़ के ग्रामीणों को प्राकृतिक और किफायती स्वास्थ्य सेवा प्रदान कर रहे अबूझमाड़ के प्रख्यात वैद्यराज हेमचंद मांझी को महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों से पद्म पुरस्कार से सम्मानित होने पर मेरी हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

ग्रामीण स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में उनका निःस्वार्थ सेवाभाव हम सबके लिए प्रेरणादायक एवं अनुकरणीय है। गौरतलब है कि नारायणपुर के छोटे डोंगर में जन्मे हेमचंद मांझी उस समय से लोगों का इलाज कर रहे हैं जब उस क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं थी। अपने ज्ञान और सेवाभाव की बदौलत उन्होंने लोगों का इलाज शुरू किया और  पिछले 5 दशकों से मरीजों का उपचार कर रहे हैं।

छत्तीसगढ़ सहित आसपास के राज्यों एवं विदेशों में रहने वाले पीड़ित मरीज भी छोटे डोंगर पहुंचकर इलाज कराते हैं। जब हेमचंद मांझी को पद्म पुरस्कार की घोषणा हुई थी तब मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने अपने निवास में आमंत्रित कर उनका सम्मान किया था।

Nursing की छात्रा ने रेता अपना गला, कॉलेज प्रबंधन पर लगाए यह गंभीर आरोप, जानिए क्या है पूरा मामला…     |     प्यास इंसान को ही नहीं, पशु पक्षियों को भी लगती है, इंदौर में पंक्षियों के लिए किया जा रहा दाना पानी का अनोखा प्रयोग     |     रीवा में भाभी के आशिक ने देवर को मारी गोली ,जानिए क्या है पूरा मामला…     |     इंदौर में हाथ में हरी चूड़ी और साड़ी पहनकर दुल्हन की तरह मेकअप कर छात्र ने मौत को लगाया गले…     |     इंदौर की कान्ह और सरस्वती नदी की सफाई में मदद करेगी IIT की टीम, प्रशासन ने IIT के प्रोफेसर और एक्सपर्ट्स से मांगी मदद…     |     साधु के वेशभूषा में दुकान पर पहुंचे चोर, 20 हजार रुपए किए पार, लोगों ने पकड़ा…     |     जबलपुर में बीच बाजार में तीन दुकानों में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 20 गाड़ियां मौके पर…     |     बड़ा हादसा टला! बेंगलुरु में फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिग, इंजन में धधकी आग     |     500-500 की गड्डियों से भरा कमरा, कैश इतना कि गिनते-गिनते हो गई सुबह…आगरा के 3 जूता कारोबारियों के घर IT की रेड     |     ब्लेड से छेद कर ठोकीं कीलें, फिर प्राइवेट पार्ट में लगा दिया ताला…पति ने पत्नी को दिया ऐसा टॉर्चर     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374