Breaking
इंदौर में 169 टेबलों पर कुल 146 राउंड में होगी मतगणना, नेहरू स्टेडियम में होगी काउंटिंग चाइनीज चाकू हवा में लहरा किए किराना व्यापारी के सिर पर 10 वार 20 दिन बाद होगी पूरक परीक्षा, लेकिन तैयारियां अब तक अधूरी तीन साल में बनकर तैयार होगा नर्मदा नदी पर तीसरा बड़ा पुल, धार जिले से सीधे जुड़ जाएंगे ये इलाके आगरा जा रहे बेटे को छोड़ने आई मां और छोटे बेटे का पैर फिसला महिला ने दो बच्चाें के साथ जहरीला पदार्थ खाया, महिला की माैत, बच्चे अस्पताल में भर्ती EOW का कारनामा, 6 साल पूर्व ही जुटा ली थी अभय राठौर की संपत्तियों की जानकारी, बाद में दे दी क्लीन चि... उज्‍जैन का पहला पुल..जिस पर लोगाें को धूप-बरसात से बचाने के लिए लगाई जाएगी कैनोपी कैंसर के उपचार के लिए भी धार, झाबुआ, आलीराजपुर से गुजरात पलायन की मजबूरी गोविंदा, अनिल कपूर, अनुपम खेर बोले- ‘घर से बाहर आएं और वोट करें’, सचिन ने बेटे संग किया मतदान

मौसम में हुआ बदलाव, छाए रहेंगे बादल, बारिशके आसार

Whats App

जबलपुर: मौसम विज्ञानिकों के मुताबिक वर्तमान में पश्चिम विक्षोभ चक्रवातीय परिसंचरण के रूप में उत्तरी पाकिस्थान के ऊपर मध्य समुद्र तल से 3.1 किमी और 7.6 किमी की ऊंचाई के बीच स्थित है। एक चक्रवातीय परिसंचरण पूर्वात्तर राजस्थान के ऊपर माध्यम समुद्र तल से एक किमी की ऊंचाई पर सक्रीय है। इस समय मध्य महाराष्ट्र और कर्नाटक होते हुए केरल तक हवाओं में अस्थिरता बनी हुई है।

दिन के साथ रात को भी गर्मी का अहसास

तापमान में लगातार उछाल आ रहा है, जिस वजह से अब लोगों को दिन के साथ रात को भी गर्मी का अहसास होने लगा है। दिन में लोग घर से बिना गमछा और छाते के नहीं निकल रहे हैं। हालात यह है कि पिछले तीन दिनों से तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है। इधर पिछले कुछ दिनों के दौरान आसमान में छाए हुए बादल छटने के बाद गर्मी बढ़ी है। सूरज भी अपनी तपन बिखेरना को सिलसिला लगातार जारी रखा है। कल तक जिले में चल रहीं तेज हवाओं की जगह अब धीमी और गर्म हवाओं ने ले ली है।

तीन से चार डिग्री तक का इजाफा हो सकता है तापमान में

शुक्रवार को तापमान में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। अधिकतम तापमान 40.8 डिग्री तक जा पहुंचा, जो सामान्य से एक डिग्री अधिक रहा । वहीं न्यूनतम तापमान 24.5 दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम रहा। मौसम विभाग ने मुताबिक जबलपुर में तापमान बढ़ेगी और इसमे आने वाले दिनों से तीन से चार डिग्री तक का इजाफा हो सकता है। जबलपुर का अधिकतम तापमान अब आने वाले दिनों में एक बार फिर गर्मी अपने सबब पर रहेगी और तापमान 42 से 44 डिग्री तक पहुंच सकता है।

इंदौर में 169 टेबलों पर कुल 146 राउंड में होगी मतगणना, नेहरू स्टेडियम में होगी काउंटिंग     |     चाइनीज चाकू हवा में लहरा किए किराना व्यापारी के सिर पर 10 वार     |     20 दिन बाद होगी पूरक परीक्षा, लेकिन तैयारियां अब तक अधूरी     |     तीन साल में बनकर तैयार होगा नर्मदा नदी पर तीसरा बड़ा पुल, धार जिले से सीधे जुड़ जाएंगे ये इलाके     |     आगरा जा रहे बेटे को छोड़ने आई मां और छोटे बेटे का पैर फिसला     |     महिला ने दो बच्चाें के साथ जहरीला पदार्थ खाया, महिला की माैत, बच्चे अस्पताल में भर्ती     |     EOW का कारनामा, 6 साल पूर्व ही जुटा ली थी अभय राठौर की संपत्तियों की जानकारी, बाद में दे दी क्लीन चिट     |     उज्‍जैन का पहला पुल..जिस पर लोगाें को धूप-बरसात से बचाने के लिए लगाई जाएगी कैनोपी     |     कैंसर के उपचार के लिए भी धार, झाबुआ, आलीराजपुर से गुजरात पलायन की मजबूरी     |     गोविंदा, अनिल कपूर, अनुपम खेर बोले- ‘घर से बाहर आएं और वोट करें’, सचिन ने बेटे संग किया मतदान     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374