Breaking
इंसुलेटर को वर्षा की बूंदें कर रहीं बर्स्ट, गुल हो रही बिजली सरपंच ने गांव में की गोलीबारी, फायरिंग में एक महिला की मौत, एक घायल एम्स भोपाल में दान की गई कार्निया से मिलेगी दो लोगों को आंखों की रोशनी सड़कों के गड्ढे को शिकायत के लिए बनेगा लोकपथ एप, समयसीमा में भरने होंगे भारी बारिश के कारण हरिद्वार में बाढ़ जैसे हालात, हर की पौड़ी के पास गंगा में बही पर्यटकों की कारें 5 साल में बेटा नहीं हुआ तो बहू को मार डाला, फिर गांववालों को पुलिस केस में फंसाया, ऐसे हुआ खुलासा उत्तराखंड में लोकसभा की पांचों सीट क्यों हारी कांग्रेस? डिस्ट्रिक्ट वाइज होगी समीक्षा यूपी में बिछने लगी विधानसभा उपचुनाव की बिसात, पल्लवी पटेल ने किया बड़ा ऐलान मैंने सर्कस ज्वाइन कर लिया था…विद्युत जामवाल को क्रैक के FLOP होने से हुआ करोड़ों का नुकसान सूर्यकुमार यादव के जिस करिश्माई कैच ने भारत को बनाया वर्ल्ड चैंपियन, उस पर उठे सवाल

स्किन चमकाने के साथ ही सेहत के लिए इतना फायदेमंद है बादाम का तेल

Whats App

बादाम के तेल का उपयोग दादी-नानी के नुस्खों में सालों से किया जाता रहा है. भीगे हुए बादाम का सेवन रोजाना करने से तो शरीर को कई फायदे मिलते ही हैं, इसके तेल का इस्तेमाल करके भी कई हेल्थ प्रॉब्लम से बचा जा सकता है. बादाम के तेल का यूज ज्यादातर लोग सिर्फ स्किन के लिए ही करते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि ये सेहत को कितने फायदे पहुंचा सकता है.

बादाम का तेल त्वचा के साथ ही सेहत के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. इसमें मौजूद पोषक तत्व कई स्वास्थ्य समस्याओं में राहत दिला सकते हैं, बस इसका उपयोग करने का तरीका पता होना चाहिए. तो चलिए जानते हैं.

कब्ज में मिलता है फायदा

Whats App

जिन लोगों को कब्ज की समस्या रहती हो, उनके लिए बादाम तेल का सेवन काफी फायदेमंद रहता है. इसके लिए एक गिलास गुनगुने दूध में एक चम्मच बादाम का तेल मिलाकर पी सकते हैं. इससे आपको सुबह मल त्याग करते वक्त परेशानी नहीं होती है.

हड्डियों को बनाए मजबूत

बड़ों के साथ ही बच्चों को दूध में थोड़ा सा बादाम का तेल मिलाकर दिया जा सकता है. इससे बच्चों की मांसपेशियां और हड्डियां मजबूत बनती हैं. इसके साथ ही बालों और त्वचा को भी फायदा मिलता है.

इम्यूनिटी होगी मजबूत

बादाम का तेल इम्यूनिटी बूस्ट करता है और वायरल संक्रमण जैसे सर्दी, खांसी, बुखार आदि से बचने में हेल्प मिलती है. बादाम का तेल दिल के साथ ही दिमाग के लिए भी फायदेमंद माना जाता है. ये मेमोरी पावर में सुधार कर सकता है.

इंसुलेटर को वर्षा की बूंदें कर रहीं बर्स्ट, गुल हो रही बिजली     |     सरपंच ने गांव में की गोलीबारी, फायरिंग में एक महिला की मौत, एक घायल     |     एम्स भोपाल में दान की गई कार्निया से मिलेगी दो लोगों को आंखों की रोशनी     |     सड़कों के गड्ढे को शिकायत के लिए बनेगा लोकपथ एप, समयसीमा में भरने होंगे     |     भारी बारिश के कारण हरिद्वार में बाढ़ जैसे हालात, हर की पौड़ी के पास गंगा में बही पर्यटकों की कारें     |     5 साल में बेटा नहीं हुआ तो बहू को मार डाला, फिर गांववालों को पुलिस केस में फंसाया, ऐसे हुआ खुलासा     |     उत्तराखंड में लोकसभा की पांचों सीट क्यों हारी कांग्रेस? डिस्ट्रिक्ट वाइज होगी समीक्षा     |     यूपी में बिछने लगी विधानसभा उपचुनाव की बिसात, पल्लवी पटेल ने किया बड़ा ऐलान     |     मैंने सर्कस ज्वाइन कर लिया था…विद्युत जामवाल को क्रैक के FLOP होने से हुआ करोड़ों का नुकसान     |     सूर्यकुमार यादव के जिस करिश्माई कैच ने भारत को बनाया वर्ल्ड चैंपियन, उस पर उठे सवाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374