Breaking
इंदिरा गांधी ने हमें जेल में डाला, पर कभी ‘देशद्रोही’ नहीं कहा… इमरजेंसी पर जानें क्या बोल गए लालू य... अमरनाथ यात्रा के पहले दिन 13 हजार श्रद्धालुओं ने किए बाबा बर्फानी के दर्शन अधजला शव मिला, अंतिम संस्कार भी हुआ… फिर एक मैसेज से जिंदा हो गई महिला; जानें मामला PM मोदी-CM योगी को दोष न दें…उमा भारती ने बताई UP में BJP के खराब प्रदर्शन की वजह दिल्ली-NCR में ऑरेंज अलर्ट… UP-बिहार में जमकर बरसेंगे बदरा, जानें 10 राज्यों का मौसम पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ में अपनी मां को किया याद, जानें कार्यक्रम की बड़ी बातें भारत की जीत का जश्न: खुशियों में डुबा पूरा देश; कहीं फूटे पटाखे तो कहीं मनी दीवाली, देखें वीडियो 1857 में जिन्होंने अंग्रेजों के छुड़ाए छक्के, ऐसे स्वतंत्रता सेनानी के गांव के विकास पर खर्च होंगे ए... बस ने ऑटो को मारी टक्कर, सड़क पर बिखरीं लाशें… दर्दनाक हादसे में 4 की मौत पटना, हजारीबाग, गोधरा और लातूर… NEET पेपर लीक के बन रहे नए लैंडमार्क

मेडिकल स्टोर पर दवा देते-देते शख्स को आया हार्ट अटैक, CCTV में कैद हुई घटना

Whats App

हैदराबाद से एक दिल दहला देने वाली वीडियो सामने आई. यहां एक फार्मेसी की दुकान में काम करने वाला व्यक्ति दिल का दौरा पड़ने से बेहोश हो गया. दुकान में दवा देते और बिलिंग करते वक्त शख्स अचानक गिर पड़ा. हादसे का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जैसे ही युवक गिरा वैसे ही उसका सह कर्मचारी वहां पहुंचा और उसने शख्स को बचाने की कोशिश की लेकिन वह नाकाम रहा.

यह चौंकाने वाली घटना 5 मई को मेडचल मल्काजीगिरी जिले के कीसरा पुलिस स्टेशन के अंतर्गत रामपल्ली सत्यनारायण कॉलोनी में हुई. यहां एक दुकान में दवा देते और बिलिंग करते वक्त शख्स के गिरकर मरने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. एक फार्मेसी में काम करने वाले 37 साल के मुरली नाम के व्यक्ति ने खरीदारों को दवाएं दीं.

मौके पर ही हो गई मौत

Whats App

बाद में बिलिंग करते समय उनके पैर लड़खड़ाए और अचानक नीचे गिर पड़े. दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई. इससे पहले कि दुकान के साथी कर्मचारी देख पाते, मुरली ने दम तोड़ दिया. पिछले कुछ समय से देशभर में कई जगहों पर अचानक कार्डियक अरेस्ट की घटनाएं आम होती जा रही हैं, जिनमें पांच साल के बच्चे से लेकर तीस साल से कम उम्र के युवा तक शामिल हैं.

कार्डियक अरेस्ट के कितने वक्त में हो सकती है मौत?

सवाल उठता है की आखिर कार्डियक अरेस्ट के वक्त क्या करना चाहिए. कार्डियक अरेस्ट तब होता है जब दिमाग, शरीर के बाकी अंगों और टिशूज़ तक ब्लड और ऑक्सीजन पहुंचाने में कठिनाई होती है. अचानक ब्लड सर्कुलेशन रुकने से दिमाग में दिक्कत हो सकती है और कभी-कभी मृत्यु भी हो सकती है. हालांकि, अगर किसी को कार्डियक अरेस्ट हो तो तुरंत कार्डियोपल्मोनरी रिससिटेशन यानी सीपीआर किया जाना चाहिए. शोधकर्ताओं का कहना है कि अगर समय पर सीपीआर नहीं किया गया तो कार्डियक अरेस्ट के 8 मिनट के अंदर इंसान की मौत भी हो सकती है.

इंदिरा गांधी ने हमें जेल में डाला, पर कभी ‘देशद्रोही’ नहीं कहा… इमरजेंसी पर जानें क्या बोल गए लालू यादव     |     अमरनाथ यात्रा के पहले दिन 13 हजार श्रद्धालुओं ने किए बाबा बर्फानी के दर्शन     |     अधजला शव मिला, अंतिम संस्कार भी हुआ… फिर एक मैसेज से जिंदा हो गई महिला; जानें मामला     |     PM मोदी-CM योगी को दोष न दें…उमा भारती ने बताई UP में BJP के खराब प्रदर्शन की वजह     |     दिल्ली-NCR में ऑरेंज अलर्ट… UP-बिहार में जमकर बरसेंगे बदरा, जानें 10 राज्यों का मौसम     |     पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ में अपनी मां को किया याद, जानें कार्यक्रम की बड़ी बातें     |     भारत की जीत का जश्न: खुशियों में डुबा पूरा देश; कहीं फूटे पटाखे तो कहीं मनी दीवाली, देखें वीडियो     |     1857 में जिन्होंने अंग्रेजों के छुड़ाए छक्के, ऐसे स्वतंत्रता सेनानी के गांव के विकास पर खर्च होंगे एक करोड़     |     बस ने ऑटो को मारी टक्कर, सड़क पर बिखरीं लाशें… दर्दनाक हादसे में 4 की मौत     |     पटना, हजारीबाग, गोधरा और लातूर… NEET पेपर लीक के बन रहे नए लैंडमार्क     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374