Breaking
विराट नाम बताकर लड़की से की थी दोस्ती, इंदौर में हिंदू संगठनों ने नदीम को पकड़ा भोपाल की बंद फैक्ट्री में हर दिन बनाई जा रही थी 25 किलो ड्रग्स कटनी में कार ने मारी मोटरसाइकिल सवार को टक्कर... दादा-दादी व नाती की मौके पर मौत रिस्तेदार ने नहाते समय युवती किया दुष्कर्म, मूक बधिर पीड़िता ने इशारों में बताई घटना भारत की पहली सामान्य AC ट्रेन Vande Metro का ट्रायल, कोटा से वाया उज्जैन-इंदौर, रतलाम तक संचालन संभव गरबा पंडाल से लौट रहे दंपति से मस्जिद के पास मारपीट, दो पक्ष आमने-सामने, 7 पर केस दर्ज भिंड में 12 दिन पहले हुई महिला की हत्या के मामले में बड़ा खुलासा, पति ही निकला हत्यारा शिवपुरी जिला अस्पताल में मरीज की मौत,परिजनों ने हंगामा कर डॉक्टर को घेरा भिंड में संदिग्ध परिस्थितियों में युवक को लगी गोली ,हुई मौत इंदौर में डेंगू मच्छर के भोज का आयोजन, चर्चा में कांग्रेस का अनोखा विरोध प्रदर्शन

चोरी के मामले में पुलिस को मिली सफलता, मेकिंग चार्ज और जीएसटी काटकर खरीद रहे चोरी का सामान

Whats App

राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ में चोरी की घटनाओं में लगातार हो रही कार्रवाई के बावजूद भी चोरी की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही। ताजा मामला डोंगरगढ़ शहर के भीमनगर का है। जहां पर ममता इंदुरकर के घर से डेढ़ लाख के गहने चोरी होने का मामला सामने आया था। जिसे थाना प्रभारी ने गंभीरता से लेते हुए अपने उच्च अधिकारी को अवगत करा टीम गठित कर पतासाजी कर पूरे मामले में पुलिस ने एक नाबालिग सहित उसके सहयोगी दोस्त रौनक राजपूत को गिरफ्तार किया है। पुलिस की माने तो आरोपी ने यारी दोस्ती में पैसे खर्च करने के लिए चोरी की घटना को अंजाम दिया था। चोरी किए गहनों- ज़ेवरात में से आधे सोना चांदी को आरोपी ने मणिपुरम गोल्ड लोन में गिरवी रखा था तो वही कुछ चोरी के आभूषणों को शहर के प्रतिष्ठित आदर्श ज्वैलर्स को बेचा था।

हालांकि पुलिस ने चोरी के सोना चांदी के पूरे आभूषण को बरामद कर लिया है। आपको बता दें कि इसके पूर्व भी कालकापारा में जो चोरी हुई थी उसमें तीन सोनार विजय ज्वेलर्स, आदर्श ज्वेलर्स और मां बम्लेश्वरी ज्वेलर्स का नाम सामने आया था और इस चोरी में भी दोबारा आदर्श ज्वेलर्स का नाम सामने आया है लेकिन पुलिस ने दोनों प्रकरण से इन्हें दूर रखा है।

आपको बता दें कि इसके पूर्व महाराष्ट्र से चोरी किए गए सोने को मनीपुरम गोल्ड लोन में चोर द्वारा गिरवी रखा गया था उस समय भी बैंक मैनेजर मुंह छिपाते फिर रहे थे और बैंक को सप्ताह भर बंद रखा गया और इस बार भी भीमनगर में हुई चोरी का कुछ सोना मनीपुरम गोल्ड लोन में गिरवी रखा जो जांच का विषय है। चूंकि सुप्रीम कोर्ट की गाइड लाइन के अनुसार चोरी करना और चोरी का सामान खरीदने पर धारा 411 के तहत तीन साल की सजा या जुर्माना दंडित किया जा सकता है लेकिन वहीं इसका दूसरा पहलू यह भी है कि यदि खरीदने वाले को यह पता ना हो कि वह चोरी का सामान है और वह उस वस्तु के पूरे दाम देता है तो वह धारा 411 की श्रेणी में नहीं आयेगा और उसे आरोपी नहीं बनाया जायेगा।

Whats App

डोंगरगढ़ में कुछ सराफा व्यापारियों ने कानून के चंगुल से बचने के लिए ये नई तकनीक अपनाई है जिससे वे चोरी का सामान भी खरीद ले और अपराध की श्रेणी में भी ना आये। ऐसे व्यापारी मेकिंग चार्ज और जीएसटी काटकर बिना बिल के सोना चांदी खरीद रहे हैं और पुलिस कार्यवाही होने पर रजिस्टर दिखाकर कहते हैं साहब हमें नहीं पता था कि वह सामान चोरी का है। वो हमारा रेगुलर कस्टमर है इसलिए बिना बिल के ले लिया लेकिन इसी मेकिंग चार्ज और जीएसटी में वे अपनी कमाई निकाल रहे हैं। जिसके चलते पुलिस भी इन पर कार्यवाही नहीं कर पा रही है और जनता की नजर में पुलिस की छवि धूमिल हो रही है।

विराट नाम बताकर लड़की से की थी दोस्ती, इंदौर में हिंदू संगठनों ने नदीम को पकड़ा     |     भोपाल की बंद फैक्ट्री में हर दिन बनाई जा रही थी 25 किलो ड्रग्स     |     कटनी में कार ने मारी मोटरसाइकिल सवार को टक्कर… दादा-दादी व नाती की मौके पर मौत     |     रिस्तेदार ने नहाते समय युवती किया दुष्कर्म, मूक बधिर पीड़िता ने इशारों में बताई घटना     |     भारत की पहली सामान्य AC ट्रेन Vande Metro का ट्रायल, कोटा से वाया उज्जैन-इंदौर, रतलाम तक संचालन संभव     |     गरबा पंडाल से लौट रहे दंपति से मस्जिद के पास मारपीट, दो पक्ष आमने-सामने, 7 पर केस दर्ज     |     भिंड में 12 दिन पहले हुई महिला की हत्या के मामले में बड़ा खुलासा, पति ही निकला हत्यारा     |     शिवपुरी जिला अस्पताल में मरीज की मौत,परिजनों ने हंगामा कर डॉक्टर को घेरा     |     भिंड में संदिग्ध परिस्थितियों में युवक को लगी गोली ,हुई मौत     |     इंदौर में डेंगू मच्छर के भोज का आयोजन, चर्चा में कांग्रेस का अनोखा विरोध प्रदर्शन     |