Breaking
जम्मू-कश्मीर को पहला हिंदू मुख्यमंत्री देने की तैयारी, इस फॉर्मूले से बनेगी BJP सरकार? पूनम से मेरा संबंध नहीं था… अमेठी के दलित परिवार को गोलियों से भूनने वाले चंदन ने खोला मुंह, बच्चों ... बॉयफ्रेंड को पेड़ से बांधा, फिर बारी-बारी 21 साल की लड़की से किया रेप, पुलिस कर रही रेपिस्ट की तलाश बंद रहेगी Metro!, Yellow Line को लेकर डीएमआरसी ने जारी की एडवाइजरी राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किलें, Veer Savarkar को लेकर विवादित बयान में पुणे कोर्ट ने भेजा समन कांग्रेस युवाओं को ड्रग्स की अंधेरी दुनिया में ले जाना चाहती है… अमित शाह का बड़ा हमला समुद्री डकैती की घटनाएं फिर बढ़ा सकती हैं दुनिया की टेंशन, इटली की नेवी का दावा, वजह भी बताई हिमाचल: टॉयलेट सीट पर टैक्स नहीं ले रही सरकार, CM सुक्खू ने कहा- ‘झूठ परोसती है BJP’ महाराष्ट्र में अजित पवार को झटका! विधायक बबनराव शिंदे ने की बगावत, शरद पवार की पार्टी में होंगे शामि... हरियाणा के युवा बीजेपी को सबक सिखाएंगे… वोटिंग से एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का ...

सिक्किम में बारिश बनी मुसीबत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, 1,200 टूरिस्ट को निकाला जाएगा बाहर

Whats App

नॉर्थ ईस्ट के शहर सिक्किम में लगातार मौसम बिगड़ता जा रहा है. बिगड़ते मौसम के चलते सड़कों पर पानी भर गया है. भूस्खलन हो रहा है, घर ढह गए हैं, मोबाइल नेटवर्क बाधित हो गया है, जिसकी वजह से वहां फंसे लोगों से संपर्क साधना भी मुश्किल हो गया है, पूरे शहर में तबाही का मंजर है. इसी बीच सिक्किम में फंसे टूरिस्ट को लगातार सुरक्षित शहर से बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि अगर मौसम ठीक रहा तो सिक्किम के मंगन जिले में फंसे 1,200 से ज्यादा टूरिस्ट को आज यानी रविवार को सिक्किम से बाहर निकाला जा सकता है. बयान में कहा गया कि सिक्किम के टूरिस्ट और नागरिक उड्डयन मंत्री शेरिंग थेंडुप भूटिया, सिक्किम में फंसे टूरिस्ट को रेस्क्यू करने का काम लगातार देख रहे हैं. हालांकि, शनिवार शाम को जारी बयान में कहा गया कि मौसम अगर सामान्य रहा तो सिक्किम के लाचुंग से पर्यटकों को एयरलिफ्ट और सड़क रास्ते के जरिए रेस्क्यू करने का काम रविवार को शुरू किया जाएगा.

कितने पर्यटक फंसे

पर्यटन और नागरिक उड्डयन सचिव सीएस राव ने बताया कि सिक्किम में लगातार हो रही बारिश ने तबाही मचा दी है, बारिश की वजह से सड़क खस्ता हाल हो गई है, दूसरी तरफ किसी से भी संपर्क साधना भी मुमकिन नहीं हो पा रहा है. सीएस राव ने इसी बीच जानकारी दी कि 15 विदेशियों सहित लगभग 1,215 पर्यटक पिछले एक हफ्ते से लाचुंग शहर में फंसे हुए हैं.

6 लोगों की हुई मौत

अधिकारियों ने जानकारी दी कि सिक्किम में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के चलते अब तक कम से कम छह लोगों की मौत हो गई हैं. जिला प्रशासन ने पीड़ित परिवारों को 4 लाख रुपये का मुआवजा दिया है. पूरे शहर में जान और माल का भारी नुकसान हुआ है. लगातार हो रही बारिश के चलते कई जगहों में अंधेरा पसरा हुआ है, कई क्षेत्रों में बिजली की तार टूट गई है और बिजली नहीं आ रही है, साथ ही मोबाइल नेटवर्क भी भारी बारिश से बाधित हुए हैं और वहां फंसे लोगों से संपर्क साधना मुश्किल हो गया है.

जम्मू-कश्मीर को पहला हिंदू मुख्यमंत्री देने की तैयारी, इस फॉर्मूले से बनेगी BJP सरकार?     |     पूनम से मेरा संबंध नहीं था… अमेठी के दलित परिवार को गोलियों से भूनने वाले चंदन ने खोला मुंह, बच्चों की हत्या पर कबूली ये बात     |     बॉयफ्रेंड को पेड़ से बांधा, फिर बारी-बारी 21 साल की लड़की से किया रेप, पुलिस कर रही रेपिस्ट की तलाश     |     बंद रहेगी Metro!, Yellow Line को लेकर डीएमआरसी ने जारी की एडवाइजरी     |     राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किलें, Veer Savarkar को लेकर विवादित बयान में पुणे कोर्ट ने भेजा समन     |     कांग्रेस युवाओं को ड्रग्स की अंधेरी दुनिया में ले जाना चाहती है… अमित शाह का बड़ा हमला     |     समुद्री डकैती की घटनाएं फिर बढ़ा सकती हैं दुनिया की टेंशन, इटली की नेवी का दावा, वजह भी बताई     |     हिमाचल: टॉयलेट सीट पर टैक्स नहीं ले रही सरकार, CM सुक्खू ने कहा- ‘झूठ परोसती है BJP’     |     महाराष्ट्र में अजित पवार को झटका! विधायक बबनराव शिंदे ने की बगावत, शरद पवार की पार्टी में होंगे शामिल     |     हरियाणा के युवा बीजेपी को सबक सिखाएंगे… वोटिंग से एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का हमला     |