Breaking
एक साल से लापता छात्रा की जगह युवक दे रहा था परीक्षा, हंगामा हुआ पर कार्रवाई नहीं मोटर पम्‍प चोरी के शक में दो युवकों की बेरहमी से पिटाई, खेत में बना लिया था बंधक अंबाह में ऑटो से गोवंश के कंकाल और खाल जब्त, तीन लोगों पर मामला दर्ज दहेज प्रताड़ना के मामले के बीच युवक से मांगे बच्‍चे, पत्नी के साथ साले व ससुर को लाठियों से पीटा पारदी गिरोह का इनामी कुख्यात सरगना सूरज गिरफ्तार, देशभर में की हैं लूट, डकैती और चोरी की वारदातें इंदौर में फिजिकल एकेडमी के बच्चों की फूड पॉइजनिंग से अचानक बिगड़ी तबीयत, मच गया हड़कंप कैलारस नगर पालिका अध्यक्ष की कार ने 5 साल की बच्ची को मारी टक्कर, मौके पर हुई दर्दनाक मौत सुरक्षा के घेरे में 70 साल पुराना चंबल पुल, 24 घंटे तैनात रहते हैं जवान, भारी वाहनों पर लगा प्रतिबंध जबलपुर में पिकअप ने बाइक में मारी जोरदार टक्कर, मासूम समेत तीन की दर्दनाक मौत हाथरस हादसे में MP की महिला की मौत...टीवी पर खबर देख मां को ढूंढने ग्वालियर से सत्संग स्थल पहुंचा बे...

आम पर संग्राम! यूनिवर्सिटी में भिड़ीं महिला अधिकारी… गुस्से में खोल दी एक-दूसरे की पोल

Whats App

आपने कई अजीब मामले सुने होंगे लेकिन बिहार में हुआ यह मामला बिलकुल अलग है. इसमें दो महिला वार्डन के बीच लड़ाई की जड़ आम बन गया. राज्य के तिलका मांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में आम को लेकर दो हॉस्टल वार्डन आपस में भिड़ गईं. दोनों में जमकर विवाद हुआ. वह एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने लगीं. आम के विवाद में दोनों ने एक-दूसरे की पोल पट्टी खोल दी. आपस में कई गंभीर आरोप लगाए गए. दोनों ने डीएसडब्ल्यू से लिखित शिकायत की.

महिला वार्डन का विवाद विश्वविद्यालय के अधिकारियों और आम लोगों के बीच पहुंच गया. इस बात को लेकर विश्वविद्यालय की फजीहत होने लगी, तब जाकर सख्ती बरतते हुए जांच के बाद कार्रवाई की गई और एक महिला अधीक्षक को पद से हटा दिया गया. कार्रवाई से पहले डीएसडब्ल्यू ने हॉस्टल का औचक निरिक्षण भी किया.

आम तोड़ने पर हो गया विवाद

Whats App

तिलका मांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के लालबाग प्रोफेसर कॉलोनी स्थित पीजी गर्ल्स हॉस्टल 4 व 5 की अधीक्षक आम को लेकर आपस में भिड़ गईं. दोनों के बीच हॉस्टल परिसर में लगे आम के पेड़ से आम तोड़ने को लेकर जमकर विवाद हुआ. इनमें एक हॉस्टल नंबर 5 व दूसरी हॉस्टल नंबर 4 की अधीक्षक है. दोनों ने एक-दूसरे पर गंभीर आरोप लगाते हुए डीएसडब्ल्यू से लिखित शिकायत की. हॉस्टल 4 की अधीक्षक शोभा व 5 की सिमरन भारती हैं.

एक-दूसरे पर लगाए गंभीर आरोप

शोभा ने सिमरन भारती पर आरोप लगाया है कि हॉस्टल पांच का अधीक्षक नहीं होने के बाद भी शोभा ने हॉस्टल पर कब्जा जमा रखा है. गर्ल्स हॉस्टल में पुरुष के आने पर पाबंदी है लेकिन वह अपने पति के साथ अधीक्षक आवास में रहती है. वहीं सिमरन भारती ने अपने ऊपर लगाए गए आरोप को निराधार व गलत बताया है. दोनों अधीक्षकों की शिकायत मिलने पर डीएसडब्ल्यू ने छात्रावास का औचक निरीक्षण किया.

की गई कार्रवाई

उन्होंने दोंनो अधीक्षकों को फटकार लगाते हुए कहा कि छोटी-छोटी बातों पर विवाद करने से विश्वविद्यालय की छवि धूमिल होती है, इसलिए ऐसा कतई ना करें. कुलपति प्रोफेसर जवाहरलाल ने प्रोबेशन पीरियड में गर्ल्स हॉस्टल पांच की अधीक्षक बनाई गई शोभा कुमारी पर कार्रवाई करते हुए उन्हें अधीक्षक पद से मुक्त कर दिया है. वहीं, हॉस्टल चार की अधीक्षक सिमरन भारती को 24 घंटे के अंदर अपने पति को बैचलर क्वार्टर से हटाने को कहा है. पिछले माह हॉस्टल नंबर पांच की छात्राओं ने भी हॉस्टल अधीक्षक के कमरे में सिमरन भारती के पति के रहने की शिकायत डीएसडब्ल्यू से की थी.

एक साल से लापता छात्रा की जगह युवक दे रहा था परीक्षा, हंगामा हुआ पर कार्रवाई नहीं     |     मोटर पम्‍प चोरी के शक में दो युवकों की बेरहमी से पिटाई, खेत में बना लिया था बंधक     |     अंबाह में ऑटो से गोवंश के कंकाल और खाल जब्त, तीन लोगों पर मामला दर्ज     |     दहेज प्रताड़ना के मामले के बीच युवक से मांगे बच्‍चे, पत्नी के साथ साले व ससुर को लाठियों से पीटा     |     पारदी गिरोह का इनामी कुख्यात सरगना सूरज गिरफ्तार, देशभर में की हैं लूट, डकैती और चोरी की वारदातें     |     इंदौर में फिजिकल एकेडमी के बच्चों की फूड पॉइजनिंग से अचानक बिगड़ी तबीयत, मच गया हड़कंप     |     कैलारस नगर पालिका अध्यक्ष की कार ने 5 साल की बच्ची को मारी टक्कर, मौके पर हुई दर्दनाक मौत     |     सुरक्षा के घेरे में 70 साल पुराना चंबल पुल, 24 घंटे तैनात रहते हैं जवान, भारी वाहनों पर लगा प्रतिबंध     |     जबलपुर में पिकअप ने बाइक में मारी जोरदार टक्कर, मासूम समेत तीन की दर्दनाक मौत     |     हाथरस हादसे में MP की महिला की मौत…टीवी पर खबर देख मां को ढूंढने ग्वालियर से सत्संग स्थल पहुंचा बेटा… इस हाल में मिला शव     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374