Breaking
टीम इंडिया के मुंबई पहुंचने से पहले बारिश का अलर्ट, कैसे होगा रोड शो? बागेश्वर धाम में ना हो हाथरस जैसा कांड, 5 जिलों की पहुंची पुलिस फोर्स PM मोदी से मिलने से पहले रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या ने किया जबरदस्त भांगड़ा, डांस देख विराट कोहली... राजस्थान की सियासत में बड़ी हलचल, मंत्री किरोड़ीलाल मीणा ने दिया इस्तीफा भोले बाबा की बहन सोनकली ने उगले कई राज, बताया कहां से मिलीं सूरजपाल को ‘चमत्कारी शक्तियां’ महंगे पत्थर, शीशा और लकड़ी से बनी है भोले बाबा की ये आलीशान ‘कुटिया’, यहां पत्नी के नाम है करोड़ों की... पश्चिम बंगाल में बढ़ती मॉब लिंचिंग की घटनाओं से ममता सरकार चिंतित, अफसरों को जारी किए ये निर्देश लालकृष्ण आडवाणी की तबीयत फिर बिगड़ी, दिल्ली के अपोलो अस्पताल में एडमिट शिमला, बेंगलुरु, मुंबई…इन शहरों में लोगों की जान की दुश्मन बनी जहरीली हवा फिल्मी पर्दे पर बाबाओं के पैसे और पावर की पाप लीला…असली सिंघम रिटर्न कब?

गश खाकर गिर गया हेड कांस्टेबल, हो गई मौत…दरोगा जी बनाते रहे वीडियो, अब होगा ये एक्शन

Whats App

यूपी समेत पूरे उत्तर भारत में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है. हीट वेव की चपेट में आने से कई लोगों की मौत की खबरें भी लगातार सामने आ रही हैं. ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर से भी सामने आया है. यहां यूपी पुलिस का एक हेड कांस्टेबल तपती गर्मी में गश खाकर गिर गया. उसके साथ उस वक्त थाने के दरोगा साहब भी थे. उन्होंने हेड कांस्टेबल को अस्पताल पहुंचाने से पहले उसकी वीडियोग्राफी करनी शुरू कर दी. जैसे ही हेड कांस्टेबल को इलाज के लिए अस्पताल लाया गया, उसकी मौत हो चुकी थी.

दरोगा का वीडियोग्राफी करते हुए वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस प्रशासन पर सवाल उठने लगे. कहा जाने लगा कि दरोगा को उसी समय हेड कांस्टेबल को अस्पताल पहुंचाना चाहिए था. लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. वो हेड कांस्टेबल का वीडियो बनाते रहे. यह पुलिस की बहुत बड़ी लापरवाही है. बात बड़े अधिकारियों तक पहुंची तो मामले में कार्रवाई का आदेश दिया गया.

झांसी के रहने वाला हेड कांस्टेबल बृज किशोर सिंह मंगलवार की सुबह तीन दिन की छुट्टी लेकर अपने घर झांसी जा रहा था. पुलिस स्टेशन के बाहर ही वह चक्कर खाकर जमीन पर गिर पड़ा. इसके बाद वहां तैनात दरोगा उसके पास आये. वह बेहोश पड़े हेड कांस्टेबल का वीडियो बनाने लगे. कुछ देर बाद ब्रजकिशोर को पास के एक प्राइवेट अस्पताल में ले जाया गया. यहां पर इलाज के दौरान उसकी मौत हो हो गई. इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर दरोगा का वीडियो वायरल हो गया. सवाल उठने लगा कि तत्काल हेड कांस्टेबल को अस्पताल क्यों नहीं ले जाया गया. उसकी वीडियोग्राफी क्यों होती रही?

Whats App

दरोगा के खिलाफ होगा एक्शन

कानपुर पुलिस के एसीपी मोहसिन खान का कहना है कि इलाज के दौरान मुख्य आरक्षी ब्रज किशोर की मृत्यु हो गई है. जल्द ही उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा. प्राथमिक रूप से यह लग रहा है कि हीट स्ट्रोक की वजह से उनकी मृत्यु हो सकती है. बाकी मुख्य कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद ही सामने आएगा. जहां तक रही दारोगा के वीडियो बनाने की बात, तो उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा.

हीट स्ट्रोक या लू लगने से बचाव कैसे करें?

हीट स्ट्रोक या लू लगने से बचे रहने के लिए अगर बेहद जरूरी न हो तो घर से बाहर न निकलें. तेज धूप और ज्यादा तापमान में निकलना पड़े तो सिर पर छाता, टोपी, तौलिया, दुपट्टा, सनस्क्रीन, धूप के चश्मे, पैरों में जूते-चप्पल और ढीले-हल्के रंग के फूल बाजू की कमीज वगैरह पहनना चाहिए. घर से बाहर निकलने से पहले भरपूर मात्रा में पानी, छाछ, लस्सी, जूस वगैरह पीकर बॉडी को हाइड्रेटेड कर लेना चाहिए. अल्कोहल और कैफीन का इस्तेमाल कम करना चाहिए.

टीम इंडिया के मुंबई पहुंचने से पहले बारिश का अलर्ट, कैसे होगा रोड शो?     |     बागेश्वर धाम में ना हो हाथरस जैसा कांड, 5 जिलों की पहुंची पुलिस फोर्स     |     PM मोदी से मिलने से पहले रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या ने किया जबरदस्त भांगड़ा, डांस देख विराट कोहली की छूटी हंसी     |     राजस्थान की सियासत में बड़ी हलचल, मंत्री किरोड़ीलाल मीणा ने दिया इस्तीफा     |     भोले बाबा की बहन सोनकली ने उगले कई राज, बताया कहां से मिलीं सूरजपाल को ‘चमत्कारी शक्तियां’     |     महंगे पत्थर, शीशा और लकड़ी से बनी है भोले बाबा की ये आलीशान ‘कुटिया’, यहां पत्नी के नाम है करोड़ों की संपत्ति     |     पश्चिम बंगाल में बढ़ती मॉब लिंचिंग की घटनाओं से ममता सरकार चिंतित, अफसरों को जारी किए ये निर्देश     |     लालकृष्ण आडवाणी की तबीयत फिर बिगड़ी, दिल्ली के अपोलो अस्पताल में एडमिट     |     शिमला, बेंगलुरु, मुंबई…इन शहरों में लोगों की जान की दुश्मन बनी जहरीली हवा     |     फिल्मी पर्दे पर बाबाओं के पैसे और पावर की पाप लीला…असली सिंघम रिटर्न कब?     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374