Breaking
आदित्य ठाकरे की युवा सेना ने दर्ज की शानदार जीत, सभी 10 सीटों पर मारी बाजी 29 सप्ताह की प्रेगनेंट पीड़िता को लेकर कोर्ट ने दिया निर्णय, इन आदेशों के साथ दी अबॉर्शन की इजाजत हाइपरसोनिक मिसाइल बना रहा भारत, प्रलय-निर्भय जैसे क्रूज मिसाइलों को बेड़े में शामिल करने की है तैयार... 2 दिन में बिखर गई कांग्रेस की एकता? मेनिफेस्टो रिलीज में नहीं पहुंचे सुरजेवाला-सैलजा Amazon Sale 2024: 60% तक सस्ते मिल रहे ये 5 Geysers, सर्दियों का कर लें इंतजाम भारतीय सेना रॉकेट और मिसाइल कर रही तैयार, सेना को आधुनिक तकनीक से जोड़ने की चल रही तैयारी टारगेट से पीछे, आलाकमान नाखुश…सदस्यता अभियान को ऐसे नई धार देगी बीजेपी बीजेपी के लिए हम दूसरे राज्यों में नहीं लडे़… ऐसा क्यों बोले आदित्य ठाकरे? नवरात्र पर मुंबई को दहलाने की साजिश…पुलिस ने अलर्ट जारी कर इन चीजों पर लगाई रोक झूठ बोलकर शादी, फेक सर्टिफिकेट…मां का फर्जीवाड़ा, एडल्ट स्टार बन्ना शेख कैसे बन गई रिया बर्डे?

इन 5 चीजों से करें अपने दिन की शुरूआत, पूरा दिन नहीं होगी थकान! एक्सपर्ट से जानिए

Whats App

Morning Healthy Food: कहते हैं कि सुबह ठीक तरह से ब्रेकपास्ट किया हो तो पूरा दिन शरीर एक्टिव रहता है. आप काम करते समय भी एनर्जेटिक फील करते हैं. लेकिन अगर आप नाश्ता सही तरीके से नहीं करते तो सारा दिन आलस और थकान महसूस होती रहती है. आजकल की बिजी लाइफस्टाइल में तो लोग अपनी डाइट पर ध्यान ही नहीं दे पाते हैं. लोग इंस्टेंट फूड पर ज्यादा निर्भर हो गए हैं.

सेलेब्रिटी न्यूट्रिशनिस्ट नमामी अग्रवाल कहती हैं कि ज्यादातर लोग अपने दिन की शुरूआत एक कप कॉफी या चाय से करते हैं. लेकिन इसे दिन की हेल्दी शुरूआत नहीं कहा जाएगा. पूरा दिन एनर्जेटिक और पावरफुल रहने के लिए आपको विटामिन, मिनरल्स और फाइबर समेत तमाम न्यूट्रिएंट्स की जरूरत होती है. आइए एक्सपर्ट से जानते हैं कि अपने दिन की शुरूआत किन चीजों से करनी चाहिए.

आंवला जूस

सुबह उठने के बाद आप आंवला जूस पिएं. इसमें विटामिन सी भरपूर पाया जाता है. इसे पीने से टॉक्सिंस भी शरीर से बाहर निकलते हैं और इम्यूनिटी भी बूस्ट होती है. मजबूत इम्यून सिस्टम बॉडी की बीमारियों से लड़ने में मदद करेगा.

एलोवेरा जूस

एलोवेरा का इस्तेमाल सदियों से हमारे घरों में होता आया है. अमूमन सबके घरों में एलोवेरा का पौधा होता ही है. इसका जूस पीने से शरीर हाइड्रेट रहता है और डाइजेशन भी ठीक रहता है.

खाएं पपीता

पपीते में विटामिन ए, फाइबर और डाइजेस्टिव एंजाइम पाया जाता है. रोज सुबह-सवेरे पपीता खाने से गट हेल्थ अच्छी रहती है. इसे खाने से आपका पेट भी लंबे समय तक भरा रहेगा.

खाएं ये ड्राई फ्रूट्स

सुबह आप बादाम, अखरोट और पिस्ता जैसे ड्राई फ्रूट्स को खाएं. प्रोटीन और हेल्दी फैट का मिक्सचर ये ड्राई फ्रूट्स हेल्थ के लिए काफी अच्छे हैं. इससे दिमाग तो एक्टिव रहता ही है बल्कि पूरा दिन शरीर में एनर्जी बनी रहती है.

सब्जा सीड्स के साथ नारियल पानी

गर्मियों में कोकोनट वॉटर किसी अमृत से कम नहीं है. इसमें इलेक्ट्रोलाइट्स होते हैं, जो शरीर को हाइड्रेट रखते हैं. इसमें आप सब्जा सीड्स मिलाकर पी सकते हैं. ऐसा करने से आपको फाइबर के साथ-साथ हेल्दी फैट्स भी मिलेंगे.

आदित्य ठाकरे की युवा सेना ने दर्ज की शानदार जीत, सभी 10 सीटों पर मारी बाजी     |     29 सप्ताह की प्रेगनेंट पीड़िता को लेकर कोर्ट ने दिया निर्णय, इन आदेशों के साथ दी अबॉर्शन की इजाजत     |     हाइपरसोनिक मिसाइल बना रहा भारत, प्रलय-निर्भय जैसे क्रूज मिसाइलों को बेड़े में शामिल करने की है तैयारी     |     2 दिन में बिखर गई कांग्रेस की एकता? मेनिफेस्टो रिलीज में नहीं पहुंचे सुरजेवाला-सैलजा     |     Amazon Sale 2024: 60% तक सस्ते मिल रहे ये 5 Geysers, सर्दियों का कर लें इंतजाम     |     भारतीय सेना रॉकेट और मिसाइल कर रही तैयार, सेना को आधुनिक तकनीक से जोड़ने की चल रही तैयारी     |     टारगेट से पीछे, आलाकमान नाखुश…सदस्यता अभियान को ऐसे नई धार देगी बीजेपी     |     बीजेपी के लिए हम दूसरे राज्यों में नहीं लडे़… ऐसा क्यों बोले आदित्य ठाकरे?     |     नवरात्र पर मुंबई को दहलाने की साजिश…पुलिस ने अलर्ट जारी कर इन चीजों पर लगाई रोक     |     झूठ बोलकर शादी, फेक सर्टिफिकेट…मां का फर्जीवाड़ा, एडल्ट स्टार बन्ना शेख कैसे बन गई रिया बर्डे?     |