Breaking
आदित्य ठाकरे की युवा सेना ने दर्ज की शानदार जीत, सभी 10 सीटों पर मारी बाजी 29 सप्ताह की प्रेगनेंट पीड़िता को लेकर कोर्ट ने दिया निर्णय, इन आदेशों के साथ दी अबॉर्शन की इजाजत हाइपरसोनिक मिसाइल बना रहा भारत, प्रलय-निर्भय जैसे क्रूज मिसाइलों को बेड़े में शामिल करने की है तैयार... 2 दिन में बिखर गई कांग्रेस की एकता? मेनिफेस्टो रिलीज में नहीं पहुंचे सुरजेवाला-सैलजा Amazon Sale 2024: 60% तक सस्ते मिल रहे ये 5 Geysers, सर्दियों का कर लें इंतजाम भारतीय सेना रॉकेट और मिसाइल कर रही तैयार, सेना को आधुनिक तकनीक से जोड़ने की चल रही तैयारी टारगेट से पीछे, आलाकमान नाखुश…सदस्यता अभियान को ऐसे नई धार देगी बीजेपी बीजेपी के लिए हम दूसरे राज्यों में नहीं लडे़… ऐसा क्यों बोले आदित्य ठाकरे? नवरात्र पर मुंबई को दहलाने की साजिश…पुलिस ने अलर्ट जारी कर इन चीजों पर लगाई रोक झूठ बोलकर शादी, फेक सर्टिफिकेट…मां का फर्जीवाड़ा, एडल्ट स्टार बन्ना शेख कैसे बन गई रिया बर्डे?

NEET पेपर लीक: CBI ने शुरू की जांच, देशभर से जुटाए जाएंगे इनपुट, आरोपियों से होगी पूछताछ

Whats App

NEET पेपर लीक मामले में सीबीआई ने जांच शुरू कर दी है. देश में अलग-अलग राज्यों में सीबीआई ब्रांच की टीम जांच में जुट गई है. सीबीआई अभी तक गिरफ्तार आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी. NTA के जिन अधिकारियों ने नीट परीक्षा कंडक्ट करवाई सीबीआई उन सभी से जल्द संपर्क कर सकती है.

सीबीआई को कई दिन पहले ही नीट पेपर लीक मामले की जांच के लिए बोल दिया गया था क्योंकि इस पूरे मामले कि शिकायतें कई राज्यों से मिल रही थी. शिक्षा मंत्रालय ने कल लिखित तौर पर नीट यूजी परीक्षा में गड़बड़ी का मामला सीबीआई को सौंप दिया है. इसके बाद आज से जांच एजेंसी ने जांच शुरू कर दी है. सीबीआई बहुत जल्द जांच को आगे बढ़ाएगी.

नए सिरे से मामले की जांच करेगी CBI

Whats App

नीट पेपर लीक मामले में बिहार और गुजरात पुलिस एफआईआर दर्ज कर कुछ आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है. लिहाजा सीबीआई बिहार और गुजरात में दर्ज हो चुके केस को टेकओवर करकर एक नया मामला दर्ज करेगी और फिर गिरफ्तार हुए आरोपियों से पूछताछ के साथ नए सिरे से केस की जांच करेगी. सीबीआई ने देश भर की अपनी ब्रांचों को पहले ही इनपुट जुटाने के लिए बोल दिया था.

वहीं, यूजीसी नेट मामले की जांच सीबीआई पहले से ही कर रही है. इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ साजिश और धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके आज सीबीआई ने यूपी के कुशीनगर में एक केंडिडेट से पूछताछ की है. वहीं, नीट मामले में बिहार देवघर से कई आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं. CBI अब शिक्षा मंत्रालय की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज करके आरोपियों से पूछताछ करेगी.

नीट पेपर लीक मामले में हर रोज नए खुलासे

नीट पेपर लीक मामले में हर रोज नए नए खुलासे हो रहे हैं. बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान और महाराष्ट्र से नीट पेपर लीक के तार जुड़ चुके हैं. इन जगहों से अब तक कई लोगों की गिरफ्तारियां हो चुकी हैं. इस मामले में राजनीति भी जमकर हो रही है. विपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर है. सड़कों पर छात्र और उनके अभिभावक प्रदर्शन कर रहे हैं. इसको लेकर पूरे देश में आक्रोश का माहौल है.

आदित्य ठाकरे की युवा सेना ने दर्ज की शानदार जीत, सभी 10 सीटों पर मारी बाजी     |     29 सप्ताह की प्रेगनेंट पीड़िता को लेकर कोर्ट ने दिया निर्णय, इन आदेशों के साथ दी अबॉर्शन की इजाजत     |     हाइपरसोनिक मिसाइल बना रहा भारत, प्रलय-निर्भय जैसे क्रूज मिसाइलों को बेड़े में शामिल करने की है तैयारी     |     2 दिन में बिखर गई कांग्रेस की एकता? मेनिफेस्टो रिलीज में नहीं पहुंचे सुरजेवाला-सैलजा     |     Amazon Sale 2024: 60% तक सस्ते मिल रहे ये 5 Geysers, सर्दियों का कर लें इंतजाम     |     भारतीय सेना रॉकेट और मिसाइल कर रही तैयार, सेना को आधुनिक तकनीक से जोड़ने की चल रही तैयारी     |     टारगेट से पीछे, आलाकमान नाखुश…सदस्यता अभियान को ऐसे नई धार देगी बीजेपी     |     बीजेपी के लिए हम दूसरे राज्यों में नहीं लडे़… ऐसा क्यों बोले आदित्य ठाकरे?     |     नवरात्र पर मुंबई को दहलाने की साजिश…पुलिस ने अलर्ट जारी कर इन चीजों पर लगाई रोक     |     झूठ बोलकर शादी, फेक सर्टिफिकेट…मां का फर्जीवाड़ा, एडल्ट स्टार बन्ना शेख कैसे बन गई रिया बर्डे?     |