Breaking
भगवान को याद किया और लगा दी वाटरफॉल में छलांग, सेना के रिटायर्ड जवान के कूदने का Video अब ‘दंड’ नहीं लोगों को ‘न्याय’ मिलेगा, 3 नए आपराधिक कानून लागू होने पर बोले अमित शाह गुजरात को एक और बड़ा सम्मान, CM ऑफिस को मिला ISO 9001:2015 सर्टिफिकेट सैकड़ों कर्मचारियों के लिए संकटमोचक बने रतन टाटा, कंपनी ने कर दिया था टर्मिनेट अलीराजपुर में बुराड़ी जैसा कांड, फंदे पर लटके मिले एक ही परिवार के 5 लोग ससुर का 12 साल से चल रहा था अफेयर, भनक लगते ही दामाद ने सिखाया ऐसा सबक, उम्र भर रखेगा याद क्या अग्निवीर को नहीं दिया जाता शहीद का दर्जा? राहुल गांधी के सवाल का राजनाथ ने ये दिया जवाब ‘मेरी आंखों में देखें…’, पाकिस्तानी संसद में दिखा रोमांटिक माहौल, महिला सांसद की बात सुन शरमा गए स्प... मेधा पाटकर को मानहानि मामले में 5 माह की सजा, 10 लाख का जुर्माना आप PM से झुककर हाथ मिलाते हैं… राहुल के सवाल पर स्पीकर ने समझाया संस्कार

बैरागढ़ में ओवरब्रिज का काम समय पर पूरा नहीं हो सका, कारोबार ठप होने से व्यापारी चिंतित

Whats App

 भोपाल। संत हिरदाराम नगर (बैरागढ़) रेलवे स्टेशन के पास फाटक की जगह ओवरब्रिज बनाने का काम तय समयसीमा में होना मुश्किल है। लोक निर्माण विभाग ने भूमिपूजन के साथ 15 माह में यहां से यातायात शुरू करने का भरोसा दिलाया था, लेकिन अभी तक 50 प्रतिशत काम ही हुआ है। सड़क बंद होने से इस क्षेत्र का कारेाबार ठप हो गया है। व्यापारी संभावित तोड़फोड़ से भी चिंतित हैं।

आरओबी का काम पिछले 14 माह से चल रहा है। तय समय सीमा के अनुसार जुलाई माह में काम पूरा हो जाना चाहिए था, लेकिन अब लोक निर्माण विभाग के अधिकारी कह रहे हैं कि अभी कम से कम आठ माह और लगेंगे।

व्यापारियों के अनुसार आरओबी बनाते समय कहा गया था कि किसी की दुकान नहीं टूटेगी, लेकिन इसकी डिजाइन ऐसी है कि सर्विस रोड बनाने के लिए कई दुकानें तोड़नी ही पड़ेंगी। कुछ हिस्से में ब्रिज का हिस्सा दुकानों की छत तक आ गया है। ऐसे में जब सर्विस रोड बनेगी, तो दुकानों का बड़ा हिस्सा ध्वस्त होने की संभावना है।
Whats App

कलेक्टर से मदद की गुहार

व्यापारियों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर मदद की गुहार की है। व्यापारी गुरमीत सिंह सलूजा, महेश रीझवानी आदि का कहना है कि ब्रिज निर्माण का काम मंद गति से होने से कारोबार पूरी तरह ठप हो गया है। रेल प्रशासन ने छह माह के लिए फाटक से चार पहिया वाहनों की आवाजाही बंद कर दी है, इस कारण यहां से कोई आ-जा नहीं रहा है।
व्यापारियों ने सर्विस रोड बनाने से पहले किसी अन्य स्थान पर कारोबार के लिए जगह आवंटित करने की गुहार की है। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों का कहना है कि रेलवे ने अपने हिस्से का काम देर से शुरू किया। अब फरवरी 2025 तक काम पूरा हो सकेगा।

भगवान को याद किया और लगा दी वाटरफॉल में छलांग, सेना के रिटायर्ड जवान के कूदने का Video     |     अब ‘दंड’ नहीं लोगों को ‘न्याय’ मिलेगा, 3 नए आपराधिक कानून लागू होने पर बोले अमित शाह     |     गुजरात को एक और बड़ा सम्मान, CM ऑफिस को मिला ISO 9001:2015 सर्टिफिकेट     |     सैकड़ों कर्मचारियों के लिए संकटमोचक बने रतन टाटा, कंपनी ने कर दिया था टर्मिनेट     |     अलीराजपुर में बुराड़ी जैसा कांड, फंदे पर लटके मिले एक ही परिवार के 5 लोग     |     ससुर का 12 साल से चल रहा था अफेयर, भनक लगते ही दामाद ने सिखाया ऐसा सबक, उम्र भर रखेगा याद     |     क्या अग्निवीर को नहीं दिया जाता शहीद का दर्जा? राहुल गांधी के सवाल का राजनाथ ने ये दिया जवाब     |     ‘मेरी आंखों में देखें…’, पाकिस्तानी संसद में दिखा रोमांटिक माहौल, महिला सांसद की बात सुन शरमा गए स्पीकर     |     मेधा पाटकर को मानहानि मामले में 5 माह की सजा, 10 लाख का जुर्माना     |     आप PM से झुककर हाथ मिलाते हैं… राहुल के सवाल पर स्पीकर ने समझाया संस्कार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374