Breaking
मुख्तार ने कराई अपराध की दुनिया में एंट्री, फिर शहाबुद्दीन की मर्डर मशीन बना चवन्नी गजब! विकास के लिए आया पैसा ‘गायब’, महिला ग्राम प्रधान ने कहा- पता नहीं कहां गया आग में घी डालना बंद करें… मणिपुर हिंसा पर पहली बार बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी सांसद कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली CISF कांस्टेबल पर एक और एक्शन, बेंगलुरु ट्रांसफर हाथरस हादसे पर रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने जताया दुख, PM को भेजा शोक संदेश ‘बाबा’ बन ऐसे चलता है सत्संग का कारोबार, कमाई भी होती है अपरंपार बिहार में एक और पुल नदी में समाया, इस बार सारण में हुआ हादसा; गंडक नदी में गिरा ब्रिज दिल्ली-NCR में दिन में छाया अंधेरा, अगले 24 घंटे अहम; तेज बारिश का अलर्ट नर्सिंग घोटाले के विरुद्ध युवा कांग्रेस का सत्याग्रह खत्म, उमंग सिंघार बोले- सीएम को स्वच्छ छवि बरकर... कार पलटने से घायल किशोर ने अस्पताल में तोड़ा दम, अज्ञात वाहन की टक्कर से युवक की मौत

यूपी के मुस्लिम सांसद सीएम योगी के मुरीद, अफजाल अंसारी के बाद इमरान मसूद के तारीफ के क्या मायने

Whats App

लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन से जीते मुस्लिम सांसद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मुरीद हो गए हैं. पहले गाजीपुर के सपा सांसद अफजाल अंसारी और अब सहारनपुर से कांग्रेस सांसद इमरान मसूद ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ में कसीदे पढ़े. इन दोनों मुस्लिम सांसदों का ना ही बीजेपी से कोई ताल्लुक है और ना ही ये सीएम योगी की राजनीति से प्रभावित हैं. इसके बावजूद दोनों ही मुस्लिम सांसदों ने जिस तरह से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के काम की तारीफ की है, उसके अब सियासी मायने निकाले जा रहे हैं?

पश्चिम यूपी की सियासत के मुस्लिम चेहरे और सहारनपुर लोकसभा से पहली बार सांसद चुने गए इमरान मसूद ने सूबे की बिजली व्यवस्था को लेकर योगी सरकार की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा, ‘मेरा यहां (सहारनपुर) में बहुत-बहुत दिन तक लाइट नहीं आती थी. गर्मियों में हर साल ऐसा ही हाल रहता था, लेकिन इस बार इतनी भीषण गर्मी में भी यूपी में बिजली सही तरीके से आई है और बिजली विभाग के कर्मियों ने लगातार काम किया है. इस वजह से सूबे में बहुत ही बेहतर तरीके से बिजली आ रही.

इमरान मसूद ने सीएम योगी की तारीफ की

Whats App

इमरान मसूद ने कहा कि भीषण गर्मी में ट्रांसफार्मर का फूंकना और फाल्ट आना तकनीकी दिक्कत है, लेकिन योगी सरकार के बिजली की दिशा में अहम कार्य करने के चलते इस बार कोई परेशानी नहीं हुई. इसके कारण लोगों को अपेक्षित बिजली मिल रही है. उन्होंने कहा कि विपक्ष में होने का मतलब यह नहीं है कि हर बात या कार्य की आलोचना की जाए. अच्छे कार्यों की सराहना भी की जानी चाहिए. उन्होंने ने कहा, अगर लाइट जल रही है और मैं कहू कि लाइट बंद है तो मेरी बात कोई नहीं मानेगा. अगर सकारात्मक काम हुआ है तो उसकी तारीफ भी करनी है.

अफजाल अंसारी ने भी पढ़े तारीफ में कसीदे

सहारनपुर सांसद से पहले गाजीपुर के सांसद अफजाल अंसारी भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की शान में कसीदे पढ़ चुके हैं. 2024 लोकसभा चुनाव नतीजे के बाद अफजाल ने कहा था कि अगर योगी आदित्यनाथ वाराणसी में प्रचार नहीं करते तो पीएम नरेंद्र मोदी चुनाव हार जाते. उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ की वजह से ही बीजेपी यूपी में 33 सीटें जीत पाई. उन्होंने कहा था कि अगर योगी प्रचार नहीं करते तो बीजेपी तीन सीटें ही जीत पाती. उनका कहना था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का करिश्मा खत्म हो चुका है. यही कारण है कि बीजेपी वाराणसी के आसपास की सभी सीटें हार गई जबकि योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के साथ-साथ पड़ोस की सभी लोकसभा सीटें जीतने में कामयाब रहें.

तारीफ के पीछे क्या है राजनीतिक मकसद

अफजाल अंसारी सपा के टिकट पर गाजीपुर से सांसद चुने गए हैं. अफजाल अंसारी बाहुबली मुख्तार अंसारी के बड़े भाई हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधने और सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ करने के पीछे उनका राजनीतिक मकसद है. इस पर अफजाल अंसारी कहते है कि उन्होंने जो कहा है वह पूरी तरह से सच है. उनका कहना है कि आप इस बयान का कोई भी मतलब निकाल सकते हैं. इसी तरह से इमरान मसूद कहते हैं कि योगी सरकार की तारीफ करने को सियासत के नजरिए से नहीं देखना चाहिए. इमरान ने कहा कि सिर्फ आलोचना करना ही हमारा मसकद नहीं है. इस बार गर्मी में बिजली सुचारू रूप से चल रही है, तो ऐसे में तारीफ करनी चाहिए.

मुख्तार ने कराई अपराध की दुनिया में एंट्री, फिर शहाबुद्दीन की मर्डर मशीन बना चवन्नी     |     गजब! विकास के लिए आया पैसा ‘गायब’, महिला ग्राम प्रधान ने कहा- पता नहीं कहां गया     |     आग में घी डालना बंद करें… मणिपुर हिंसा पर पहली बार बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी     |     बीजेपी सांसद कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली CISF कांस्टेबल पर एक और एक्शन, बेंगलुरु ट्रांसफर     |     हाथरस हादसे पर रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने जताया दुख, PM को भेजा शोक संदेश     |     ‘बाबा’ बन ऐसे चलता है सत्संग का कारोबार, कमाई भी होती है अपरंपार     |     बिहार में एक और पुल नदी में समाया, इस बार सारण में हुआ हादसा; गंडक नदी में गिरा ब्रिज     |     दिल्ली-NCR में दिन में छाया अंधेरा, अगले 24 घंटे अहम; तेज बारिश का अलर्ट     |     नर्सिंग घोटाले के विरुद्ध युवा कांग्रेस का सत्याग्रह खत्म, उमंग सिंघार बोले- सीएम को स्वच्छ छवि बरकरार रखनी है तो सारंग को हटाएं     |     कार पलटने से घायल किशोर ने अस्पताल में तोड़ा दम, अज्ञात वाहन की टक्कर से युवक की मौत     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374