Breaking
मुख्तार ने कराई अपराध की दुनिया में एंट्री, फिर शहाबुद्दीन की मर्डर मशीन बना चवन्नी गजब! विकास के लिए आया पैसा ‘गायब’, महिला ग्राम प्रधान ने कहा- पता नहीं कहां गया आग में घी डालना बंद करें… मणिपुर हिंसा पर पहली बार बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी सांसद कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली CISF कांस्टेबल पर एक और एक्शन, बेंगलुरु ट्रांसफर हाथरस हादसे पर रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने जताया दुख, PM को भेजा शोक संदेश ‘बाबा’ बन ऐसे चलता है सत्संग का कारोबार, कमाई भी होती है अपरंपार बिहार में एक और पुल नदी में समाया, इस बार सारण में हुआ हादसा; गंडक नदी में गिरा ब्रिज दिल्ली-NCR में दिन में छाया अंधेरा, अगले 24 घंटे अहम; तेज बारिश का अलर्ट नर्सिंग घोटाले के विरुद्ध युवा कांग्रेस का सत्याग्रह खत्म, उमंग सिंघार बोले- सीएम को स्वच्छ छवि बरकर... कार पलटने से घायल किशोर ने अस्पताल में तोड़ा दम, अज्ञात वाहन की टक्कर से युवक की मौत

IND VS SA: बारबाडोस में फाइनल के दौरान कितनी बारिश होगी? जानिए हर घंटे का हाल

Whats App

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबला होगा. मैच बारबाडोस में खेला जाएगा और इस मुकाबले पर करोड़ों फैंस की नजरें टिकी हुई हैं. हालांकि यही क्रिकेट फैंस टेंशन में भी हैं क्योंकि बारबाडोस में बारिश की आशंका जताई जा रही है. सवाल ये है कि क्या बारिश मैच के दौरान भी खलल डालेगी? अगर पानी बरसा तो उसका मैच पर क्या असर होगा? आइए आपको बताते हैं बारबाडोस के मौसम का हाल और जानिए मैच पर खतरा है या नहीं?

बारबाडोस के मौसम का हाल

मौसम वेबसाइट्स के मुताबिक बारबाडोस में बारिश होनी तो तय है. मैच वहां सुबह 10.30 बजे शुरू होगा और ऐसा दावा किया जा रहा है कि बारबाडोस में बारिश सुबह 10 बजे से शुरू हो जाएगी.

Whats App
  • 11 बजे बारिश की रफ्तार और ज्यादा होगी.लेकिन अगले 30 मिनट बाद यानि 11.30 के करीब बारिश रुक जाएगी
  • इसके बाद दोपहर 1 बजे फिर बारिश होने की भविष्यवाणी की गई है, जो कि दोपहर 3 बजे चलेगी.
  • दोपहर 3 बजे के बाद बारबाडोस में कोई बारिश नहीं है.

तो फिर मैच का क्या होगा?

भारत और इंग्लैंड के बीच जो सेमीफाइनल मुकाबला हुआ था उसमें भी बारिश ने काफी ज्यादा खलल डाला था. ये मुकाबला गयाना में हुआ था. लेकिन इसके बावजूद मैच हुआ और इसमें टीम इंडिया की जीत हुई. बारबाडोस में भी खिताबी जंग के दौरान बादल बरसेंगे जरूर लेकिन मैच देखने को मिल सकता है. सबसे अच्छी बात ये है कि बारबाडोस के स्टेडियम का ड्रेनेज सिस्टम कमाल का है. यहां बारिश का पानी तुरंत सूख जाता है.

वैसे अगर बारबाडोस में बारिश कुछ ज्यादा ही होती है और किसी तरह से मैच रुक जाता है या शुरू नहीं हो पाता है तो उसके लिए अतिरिक्त 3 घंटे 10 मिनट दिए गए हैं. अगर इस वक्त में भी मैच नहीं होता है तो फिर इसके लिए रिजर्व डे भी रखा गया है. मतलब मैच अगर शनिवार को नहीं हो सका तो फिर ये मुकाबला रविवार को होगा. ऐसे में साफ है फैंस को घबराने की जरूरत नहीं है, भारत-साउथ अफ्रीका के बीच खिताबी जंग तो होकर ही रहेगी.

मुख्तार ने कराई अपराध की दुनिया में एंट्री, फिर शहाबुद्दीन की मर्डर मशीन बना चवन्नी     |     गजब! विकास के लिए आया पैसा ‘गायब’, महिला ग्राम प्रधान ने कहा- पता नहीं कहां गया     |     आग में घी डालना बंद करें… मणिपुर हिंसा पर पहली बार बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी     |     बीजेपी सांसद कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली CISF कांस्टेबल पर एक और एक्शन, बेंगलुरु ट्रांसफर     |     हाथरस हादसे पर रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने जताया दुख, PM को भेजा शोक संदेश     |     ‘बाबा’ बन ऐसे चलता है सत्संग का कारोबार, कमाई भी होती है अपरंपार     |     बिहार में एक और पुल नदी में समाया, इस बार सारण में हुआ हादसा; गंडक नदी में गिरा ब्रिज     |     दिल्ली-NCR में दिन में छाया अंधेरा, अगले 24 घंटे अहम; तेज बारिश का अलर्ट     |     नर्सिंग घोटाले के विरुद्ध युवा कांग्रेस का सत्याग्रह खत्म, उमंग सिंघार बोले- सीएम को स्वच्छ छवि बरकरार रखनी है तो सारंग को हटाएं     |     कार पलटने से घायल किशोर ने अस्पताल में तोड़ा दम, अज्ञात वाहन की टक्कर से युवक की मौत     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374