Breaking
NEET UG पेपर लीक मामले में,CBI ने छह के खिलाफ दूसरी चार्जशीट दाखिल किया हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के चुनाव प्रचार में क्यों नहीं उतरीं प्रियंका गांधी, कांग्रेस को पुरानी रणनी... हमने कभी PAK का एजेंडा नहीं चलाया… फारूक अब्दुल्ला ने तिरुपति प्रसादम विवाद पर भी दिया बयान यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की जमानत याचिका खारिज, गैंगरेप के आरोप में मिली थी उम्रकैद की ... ‘5 लाख दो सेना का ऑफर लेटर लो’… खुद चाहता था नौकरी, दलालों के चक्कर में बन गया ठग सरकार दंगा कराना चाहती, मोदी-शाह जितनी बार आयेंगे हमे फायदा होगा; जयंत पाटिल का बयान फैक्ट चेक यूनिट्स असंवैधानिक… बॉम्बे हाई कोर्ट ने IT नियमों में हुए बदलाव को किया रद्द BJP का मिशन महाराष्ट्र, चुनावी मैदान में कूदेंगे राज्य से बाहर के 13 बड़े सूरमा… दिलाएंगे जीत? दंगे, प्रदर्शन में सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया तो होगी वसूली… उत्तराखंड में विधेयक को मंजूरी RJD नेता बीमा भारती के घर कुर्की, गोपाल यादुका हत्याकांड में हुआ एक्शन, दरवाजा और सोफे तक ले गई पुलि...

लंबी दाढ़ी-मूंछ, भगवा चोला और जोगी का भेष… मंदिर में पुजारी बनकर रह रहा था सनव्वर हुसैन, ऐसे खुली पोल

Whats App

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में दूसरे समुदाय का एक युवक पांच महीने तक लोगों को धोखे में रखकर उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाता रहा. सन्नवर हुसैन नामक युवक यहां एक मंदिर में पुजारी बनकर रह रहा था. उसने अपना नाम लोगों को पुजारी शिवमनाथ बताया था. पहले तो वो शेरकोट के तिपरजोत गांव में जोगी बनकर आया. उसने लोगों को बताया कि वो नगीना के मंदिर में पुजारी रह चुका है. चूंकि तिपरजोत गांव में कोई पुजारी नहीं था, इसलिए लोगों ने शिवमनाथ को यहां के शिव मंदिर का पुजारी बना दिया.

शनिवार को गांव के एक युवक ने पुजारी शिवमनाथ से वोट बनवाने के लिए आधार कार्ड मांगा. पहले तो पुजारी आनाकानी करता रहा. लेकिन युवक ने कहा कि उसे आधार कार्ड दिखाना ही होगा. काफी जोर देने पर शिव नाथ ने अपने पास से सनव्वर हुसैन पुत्र अफसर अली नाम का आधार कार्ड दिया. इस पर उधमसिंह नगर (उत्तराखंड) का एड्रेस लिखा था. आधार कार्ड देख युवक के होश उड़ गए. उसने गांव वालों को ये बात बताई.

सभी लोग पुजारी की सच्चाई जानकर हैरान रह गए. तब नकली पुजारी ने कहा- मैं रामपुर का रहने वाला हूं. छह साल पहले मैंने और मेरे परिवार ने मुस्लिम धर्म छोड़ हिंदू धर्म अपना लिया है. अब मैं हिंदू ही हूं. मेरे घर वाले भी हिंदू बन चुके हैं. वो रामपुर में रहते हैं. लोगों ने तब उसके परिवार वालों को फोन किया. सनव्वर के भाई ने बताया- छह साल पहले सनव्वर ने हिंदू धर्म अपना लिया था. तभी से वो साधू-संतों के साथ रहने लगा. पूजा-पाठ करने लगा. वो कभी कबार ही रामपुर आता है परिवार वालों से मिलने.

Whats App

कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड नहीं

लोगों ने फिर पुजारी के बैग की तलाशी ली. उसमें सनव्वर के तीन चार फोटो भी मिले, जिनमें वह किसी दरगाह पर इबादत करता नजर आया. मुस्लिम धर्म छोड़कर पुजारी बने सनव्वर हुसैन के बारे में पता चलने के बाद ग्रामीणों ने शेरकोट पुलिस को इस बारे में सूचना दी. पुलिस ने पुजारी शिवमनाथ उर्फ सनव्वर हुसैन को शेरकोट थाने ला कर उससे पूछताछ की. रामपुर जिले के थानों से सनव्वर हुसैन के चाल चरित्र और क्रिमिनल रिकॉर्ड के बारे में तहकीकात कराई गई. लेकिन रामपुर जिले में सनव्वर के खिलाफ कोई आपराधिक मामला नहीं मिला.

क्या बोले धामपुर के सीओ?

धामपुर के सीओ अंजनी कुमार ने बताया- सनव्वर द्वारा साल 2018 में मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपनाने का पता चला है. लेकिन उसकी कोई क्रिमिनल हिस्ट्री नहीं है. ऐहतियात के तौर पर बिजनौर के थानों से भी सनव्वर हुसैन उर्फ शिवम नाथ की जांच कराई जा रही है. इसके अलावा आधार कार्ड पर लिखे ऐड्रस उधमसिंह नगर से भी जानकारी जुटाई जाएगी.

NEET UG पेपर लीक मामले में,CBI ने छह के खिलाफ दूसरी चार्जशीट दाखिल किया     |     हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के चुनाव प्रचार में क्यों नहीं उतरीं प्रियंका गांधी, कांग्रेस को पुरानी रणनीति पर भरोसा?     |     हमने कभी PAK का एजेंडा नहीं चलाया… फारूक अब्दुल्ला ने तिरुपति प्रसादम विवाद पर भी दिया बयान     |     यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की जमानत याचिका खारिज, गैंगरेप के आरोप में मिली थी उम्रकैद की सजा     |     ‘5 लाख दो सेना का ऑफर लेटर लो’… खुद चाहता था नौकरी, दलालों के चक्कर में बन गया ठग     |     सरकार दंगा कराना चाहती, मोदी-शाह जितनी बार आयेंगे हमे फायदा होगा; जयंत पाटिल का बयान     |     फैक्ट चेक यूनिट्स असंवैधानिक… बॉम्बे हाई कोर्ट ने IT नियमों में हुए बदलाव को किया रद्द     |     BJP का मिशन महाराष्ट्र, चुनावी मैदान में कूदेंगे राज्य से बाहर के 13 बड़े सूरमा… दिलाएंगे जीत?     |     दंगे, प्रदर्शन में सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया तो होगी वसूली… उत्तराखंड में विधेयक को मंजूरी     |     RJD नेता बीमा भारती के घर कुर्की, गोपाल यादुका हत्याकांड में हुआ एक्शन, दरवाजा और सोफे तक ले गई पुलिस     |