Breaking
NEET UG पेपर लीक मामले में,CBI ने छह के खिलाफ दूसरी चार्जशीट दाखिल किया हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के चुनाव प्रचार में क्यों नहीं उतरीं प्रियंका गांधी, कांग्रेस को पुरानी रणनी... हमने कभी PAK का एजेंडा नहीं चलाया… फारूक अब्दुल्ला ने तिरुपति प्रसादम विवाद पर भी दिया बयान यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की जमानत याचिका खारिज, गैंगरेप के आरोप में मिली थी उम्रकैद की ... ‘5 लाख दो सेना का ऑफर लेटर लो’… खुद चाहता था नौकरी, दलालों के चक्कर में बन गया ठग सरकार दंगा कराना चाहती, मोदी-शाह जितनी बार आयेंगे हमे फायदा होगा; जयंत पाटिल का बयान फैक्ट चेक यूनिट्स असंवैधानिक… बॉम्बे हाई कोर्ट ने IT नियमों में हुए बदलाव को किया रद्द BJP का मिशन महाराष्ट्र, चुनावी मैदान में कूदेंगे राज्य से बाहर के 13 बड़े सूरमा… दिलाएंगे जीत? दंगे, प्रदर्शन में सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया तो होगी वसूली… उत्तराखंड में विधेयक को मंजूरी RJD नेता बीमा भारती के घर कुर्की, गोपाल यादुका हत्याकांड में हुआ एक्शन, दरवाजा और सोफे तक ले गई पुलि...

अनिल अंबानी ने की सबकी बोलती बंद, कर दिखाया ये बड़ा कमाल

Whats App

कभी कर्ज के भारी बोझ से दबे उद्योगपति अनिल अंबानी ने अब ऐसा कमाल करके दिखाया है कि उसने सबकी बोलती बंद कर दी है.उनकी कंपनी रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर ने अपने कर्ज के बोझ को 806% तक कम कर लिया है. इसी के साथ शेयर बाजार में कंपनी के स्टॉक में तेजी का मोमेंटम भी दिखने लगा है.

दिवालिया हो चुके अनिल अंबानी लंबे वक्त से अपनी कंपनियों की माली हालत सुधारने में लगे हुए हैं. इसी क्रम में उनकी कंपनी रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर ने बीते कुछ समय में अपने कर्ज के बोझ को 3,831 करोड़ रुपए से घटाकर 475 करोड़ रुपए किया है. कंपनी ने जब शेयर बाजार को इसकी जानकारी दी, तो इसका शेयर 254 रुपए के उच्च स्तर तक पहुंच गया.

इस कंपनी का कर्ज चुकाते ही घट गया बोझ

Whats App

रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर का कहना है कि उसने उसे कर्ज देने वालों में से एक ‘इंवेंट एसेट सिक्योरिटाइजेशन एंड री-कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड’ (Invent ARC) ने अपने बकाया को क्लियर करने के लिए उसके पास गिरवी रखी कुछ प्रतिभूतियों का नवीनीकरण किया है. इससे इंवेंट एआरसी का फंड बेस्ड बकाया पूरी तरह चुक गयाय है और इससे रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर के कर्ज में भारी कमी आई है.

LIC और बैंको का लोन भी चुकाया

रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर की ओर से साफ किया गया है कि उसने भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC), एडेलवाइस एसेट रीकंस्ट्रक्शन कंपनी लिमिटेड, आईसीआईसीआई बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया और अन्य कई कर्ज देने वालों का फंडे बकाया लोन चुका दिया है.

वहीं आरइंफ्रा ने एलआईसी के साथ एक ‘वन टाइम सेटलमेंट’ डील की है. इसके तहत कंपनी ने एलआईसी को उसके बकाया के बदले नॉन-कन्वर्टिबल डिबेंचर (NCDs) जारी किए हैं, जो उसके ऊपर कंपनी 600 करोड़ रुपए बकाया के बदले जारी किए गए हैं. इसके बाद एलआईसी का कोई बकाया कंपनी पर बाकी नहीं रहा है.

इसी तरह कंपनी ने एडलवाइस को भी 235 करोड़ रुपए के बकाया के बदले एनसीडी जारी किए हैं. रिलायंस इंफ्रा के अपने एक्टर्नल डेट की देनदारी कम करने से उसकी नेटवर्थ अब 9,041 करोड़ रुपए के करीब पहुंच चुकी है.

NEET UG पेपर लीक मामले में,CBI ने छह के खिलाफ दूसरी चार्जशीट दाखिल किया     |     हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के चुनाव प्रचार में क्यों नहीं उतरीं प्रियंका गांधी, कांग्रेस को पुरानी रणनीति पर भरोसा?     |     हमने कभी PAK का एजेंडा नहीं चलाया… फारूक अब्दुल्ला ने तिरुपति प्रसादम विवाद पर भी दिया बयान     |     यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की जमानत याचिका खारिज, गैंगरेप के आरोप में मिली थी उम्रकैद की सजा     |     ‘5 लाख दो सेना का ऑफर लेटर लो’… खुद चाहता था नौकरी, दलालों के चक्कर में बन गया ठग     |     सरकार दंगा कराना चाहती, मोदी-शाह जितनी बार आयेंगे हमे फायदा होगा; जयंत पाटिल का बयान     |     फैक्ट चेक यूनिट्स असंवैधानिक… बॉम्बे हाई कोर्ट ने IT नियमों में हुए बदलाव को किया रद्द     |     BJP का मिशन महाराष्ट्र, चुनावी मैदान में कूदेंगे राज्य से बाहर के 13 बड़े सूरमा… दिलाएंगे जीत?     |     दंगे, प्रदर्शन में सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया तो होगी वसूली… उत्तराखंड में विधेयक को मंजूरी     |     RJD नेता बीमा भारती के घर कुर्की, गोपाल यादुका हत्याकांड में हुआ एक्शन, दरवाजा और सोफे तक ले गई पुलिस     |