Breaking
तिरुपति के प्रसाद में मिलावट से दुखी डिप्टी CM पवन कल्याण, शुरू की प्रायश्चित दीक्षा, बोले- छला हुआ ... बिहार: बिक्रमगंज में सरपंच की हत्या, भतीजे ने घर पहुंचकर गोलियों से भूना 90 सेकंड में पता चल जाएगा फेफड़ों का हाल, IIT कानपुर ने बनाया ऐसा डिवाइस शख्स की मौत पर गांव में पहुंचे तांत्रिक, दावा किया- मुर्दे को कर देंगे जिंदा और पढ़ने लगे मंत्र, फिर... सीट शेयरिंग 10 दिन में पूरी हो सकती है… शरद पवार ने विधानसभा चुनाव से पहले बताया कहां तक पहुंची तैया... महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बिछने लगी बिसात, जानें चुनाव आयोग की क्या है तैयारी जैसलमेर: सेना के साथ आए अधिकारी, 1 घंटे में लगाए 5 लाख पौधे, बना वर्ल्ड रिकॉर्ड हेलो…लॉरेंस विश्नोई गैंग से हूं, 5 करोड़ रुपए देना, एक्सटोर्शन कॉल से कारोबारियों में दहशत दूसरे ट्रेलर में और भी दमदार दिखा ‘देवरा’, विलेन बनकर सैफ अली खान ने कैसा कमाल दिखाया? महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे से मिले सत्यपाल मलिक, बोले- इस बार राज्य में BJP का सफाया हो जाएगा

तीन लाख रुपये महीने की सैलरी, फिर भी सरकारी नौकरी छोड़ रहे डॉक्टर

Whats App

इंदौर। इसे विडंबना कहें या पैसा कमाने की बेतहाशा लालसा कि सरकार द्वारा डॉक्टरों को तीन लाख रुपये महीना तक वेतन दिए जाने के बावजूद वे सरकारी अस्पताल को छोड़कर निजी अस्पताल जा रहे हैं।

यह मध्य प्रदेश के सबसे शानदार सात मंजिला सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल में हो रहा है। 2024 में करीब चार डॉक्टर इस्तीफा देकर एम्स या अन्य अस्पतालों में जा चुके हैं। वहीं 2023 में भी छह डॉक्टरों ने इस्तीफा दिया था। इसमें न्यूरो सर्जरी, एनेस्थिसिया, नेफ्रोलॉजी, कार्डियोलॉजी, पीडियाट्रिक सर्जरी, न्यूरोलॉजी के असिस्टेंट प्रोफेसर शामिल हैं।

हमदाबाद और इंदौर में है सरकारी सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ड्रीम अस्पताल सीरीज के तहत ऐसे सर्वसुविधासंपन्न अस्पताल देश के चुनिंदा शहरों में बनाए गए हैं। देश के पश्चिम क्षेत्र में अहमदाबाद के बाद इंदौर ऐसा दूसरा शहर है, जहां सरकारी सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल है।

Whats App

डेढ लाख से तीन लाख रुपये महीना है सैलरी

यहां के डॉक्टरों का वेतन भी डेढ़ लाख से तीन लाख रुपये प्रतिमाह तक है, किंतु दुर्भाग्य है कि इसके बावजूद यहां पदस्थ डॉक्टर पलायन कर रहे हैं।

पलायन रोकने के प्रयास शुरू

हालांकि डॉक्टरों का पलायन रोकने के लिए अस्पताल प्रबंधन अब एक नई कोशिश कर रहा है। इसके तहत यहां कार्यरत डॉक्टरों को आवास की सुविधा भी दी जाएगी। यदि आवास नहीं मिलता है, तो किराये के लिए भाड़ा दिया जाएगा। इसे लेकर प्रबंधन ने डॉक्टरों की नियुक्ति के लिए निकाली विज्ञप्ति में संशोधन किया है।

तिरुपति के प्रसाद में मिलावट से दुखी डिप्टी CM पवन कल्याण, शुरू की प्रायश्चित दीक्षा, बोले- छला हुआ महसूस कर रहा     |     बिहार: बिक्रमगंज में सरपंच की हत्या, भतीजे ने घर पहुंचकर गोलियों से भूना     |     90 सेकंड में पता चल जाएगा फेफड़ों का हाल, IIT कानपुर ने बनाया ऐसा डिवाइस     |     शख्स की मौत पर गांव में पहुंचे तांत्रिक, दावा किया- मुर्दे को कर देंगे जिंदा और पढ़ने लगे मंत्र, फिर…     |     सीट शेयरिंग 10 दिन में पूरी हो सकती है… शरद पवार ने विधानसभा चुनाव से पहले बताया कहां तक पहुंची तैयारी     |     महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बिछने लगी बिसात, जानें चुनाव आयोग की क्या है तैयारी     |     जैसलमेर: सेना के साथ आए अधिकारी, 1 घंटे में लगाए 5 लाख पौधे, बना वर्ल्ड रिकॉर्ड     |     हेलो…लॉरेंस विश्नोई गैंग से हूं, 5 करोड़ रुपए देना, एक्सटोर्शन कॉल से कारोबारियों में दहशत     |     दूसरे ट्रेलर में और भी दमदार दिखा ‘देवरा’, विलेन बनकर सैफ अली खान ने कैसा कमाल दिखाया?     |     महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे से मिले सत्यपाल मलिक, बोले- इस बार राज्य में BJP का सफाया हो जाएगा     |