Breaking
आतिशी से पहले भी CM की कुर्सी पर नहीं बैठे ये मुख्यमंत्री, जेब में रखते थे उनकी फोटो, फाइलों पर नहीं... लोकसभा चुनाव में मिली हार से उमर अब्दुल्ला को बनाना पड़ा बैकअप प्लान, फिर भी दोनों सीटों पर सियासी च... एक ही परिवार के 9 लोगों ने खा लिया जहर, सुसाइड का था इरादा… लेकिन तबीयत बिगड़ी तो खुद ही पुलिस बुला ... प्रयागराज महाकुंभ में नो पॉवर कट, 24 घंटे रहेगी बिजली; हाइब्रिड सोलर लाइट से जगमगाएगा गंगा तट आतिशी ने हद कर दी… CM ऑफिस में केजरीवाल की कुर्सी रखने पर कांग्रेस हमलावर मंदिर-मस्जिद में जाकर पूजा या इबादत करना आध्यात्म नहीं: राजनाथ सिंह अक्षरा सिंह के ठुमकों पर चले जूते-चप्पल, हालात बिगड़े तो पुलिस को भांजनी पड़ी लाठियां नोएडा में सफाई कर्मचारियों का प्रदर्शन, एक्सप्रेसवे पर लगा लंबा जाम, रेंगती रही गाड़ियां ‘ठाकुर का भी एनकाउंटर हो गया, अखिलेश की मुराद पूरी हुई’ अनुज प्रताप सिंह के पिता का छलका दर्द कमजोर लोग एनकाउंटर को शक्ति मानते हैं… अनुज प्रताप सिंह की मौत पर योगी सरकार पर बरसे अखिलेश यादव

अधिकारियों के लिए रोक दी गईं ट्रेनें, स्पेशल कोच जोड़ने में लगे घंटों, देरी से की रवाना

Whats App

जबलपुर। पश्चिम मध्य रेलवे जोन की सीमा में एक ओर जहां ट्रेनें एक पटरी से उतर रही हैं तो दूसरी ओर रेल दुर्घटना करने लगातार साजिश की जा रही है। इस बीच रेल संरक्षा का जिम्मा संभालने वाले रेल अधिकारी ही ट्रेनों की संरक्षा में लापरवाही कर रहे हैं। वे ट्रेन में आरामदायक सफर करने के लिए न तो यात्रियों की सुरक्षा पर ध्यान दे रहे हैं और न ही ट्रेनों के परिचालन-संरक्षा को लेकर गंभीर दिख रहे हैं।

कारण पूछने के लिए वे प्लेटफार्म पर भटकते रहे

दयोदय, अमरावती, ओवरनाइट समेत कई ट्रेनों को समय पर रवाना किया जाना था, लेकिन अचानक पमरे और जबलपुर रेल मंडल के आला अधिकारियों के स्पेशल कोच- आरए, उक्त ट्रेनों में लगाने के निर्देश जारी हुए। इसके पालन करने के दौरान यह ट्रेनें अपने निर्धारित समय पर रवाना होने की बजाए घंटों लेट रवाना हुईं। इधर जब ट्रेन समय पर रवाना नहीं हुई तो यात्री परेशान हुए। इसका कारण पूछने के लिए वे प्लेटफार्म पर भटकते रहे। इसी बीच उन्हें पता चला कि स्पेशल कोच जोड़ने की वजह से ट्रेनों को देरी से रवाना किया गया है।

Whats App

घंटों तक लगते रहे आरए, यात्रियों हुए नाराज

जबलपुर से रवाना होने वाली दयोदय, अमरावती, ओवरनाइट समेत कई ट्रेनों में रेल अधिकारियों के स्पेशल कोच जोड़े गए। इस काम में आपरेटिंग विभाग के कर्मचारियों को घंटों का समय लग गया। दयोदय एक्सप्रेस को रात 8.35 पर रवाना किया जाना था, लेकिन इनमें आरए जोड़ने की वजह से यह ट्रेन लगभग पौने दस बजे रवाना की गई। इधर ओवरनाइट भी पिछले दो दिनों से लगातार देरी से रवाना की जा रही है।

9.20 पर जाना था, गई रात साढ़े दस बजे

शुक्रवार को यह ट्रेन, कोच देरी से आने की वजह बताकर रात साढ़े 11 बजे की बजाए रात एक बजे रवाना की तो वहीं शनिवार को भी आरए लगाए जाने से यह ट्रेन अपने निर्धारित समय से रवाना नहीं हो सकी। इधर अमरावती एक्सप्रेस में भी रेल अधिकारियों के आरए जोड़ने की वजह से घंटों देरी से रवाना किया गया। यह ट्रेन रात 9.20 पर रवाना की जाती है, लेकिन रात साढ़े दस बजे रवाना हुई।

आतिशी से पहले भी CM की कुर्सी पर नहीं बैठे ये मुख्यमंत्री, जेब में रखते थे उनकी फोटो, फाइलों पर नहीं किए दस्तखत     |     लोकसभा चुनाव में मिली हार से उमर अब्दुल्ला को बनाना पड़ा बैकअप प्लान, फिर भी दोनों सीटों पर सियासी चक्र में फंसे     |     एक ही परिवार के 9 लोगों ने खा लिया जहर, सुसाइड का था इरादा… लेकिन तबीयत बिगड़ी तो खुद ही पुलिस बुला ली     |     प्रयागराज महाकुंभ में नो पॉवर कट, 24 घंटे रहेगी बिजली; हाइब्रिड सोलर लाइट से जगमगाएगा गंगा तट     |     आतिशी ने हद कर दी… CM ऑफिस में केजरीवाल की कुर्सी रखने पर कांग्रेस हमलावर     |     मंदिर-मस्जिद में जाकर पूजा या इबादत करना आध्यात्म नहीं: राजनाथ सिंह     |     अक्षरा सिंह के ठुमकों पर चले जूते-चप्पल, हालात बिगड़े तो पुलिस को भांजनी पड़ी लाठियां     |     नोएडा में सफाई कर्मचारियों का प्रदर्शन, एक्सप्रेसवे पर लगा लंबा जाम, रेंगती रही गाड़ियां     |     ‘ठाकुर का भी एनकाउंटर हो गया, अखिलेश की मुराद पूरी हुई’ अनुज प्रताप सिंह के पिता का छलका दर्द     |     कमजोर लोग एनकाउंटर को शक्ति मानते हैं… अनुज प्रताप सिंह की मौत पर योगी सरकार पर बरसे अखिलेश यादव     |