Breaking
MCD की स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य का चुनाव अधिकारी की अध्यक्षता में कराने पर आगबबूला केजरीवाल, बताया ब... महालक्ष्मी के 59 टुकड़े करने वाले मुक्ति ने बना रखा था 3 महीने का फुलप्रूफ प्लान, ऐसे हुआ खुलासा पटना, दरभंगा, बरौनी समेत बिहार के कई शहरों तक जाने की टेंशन खत्म, दिल्ली से चलेंगी ये फेस्टिव सीजन स... राहुल गांधी की जम्मू-कश्मीर में आज की दोनों चुनावी रैली रद्द, खराब मौसम बनी वजह स्टंटबाजी का चढ़ा ऐसा नशा, नदी में ही लैंड करवा दी कार, जान बची लेकिन पहुंच गए जेल जम्मू-कश्मीर में सत्ता की अब फाइनल लड़ाई, हिंदू वोटरों का मूड तय करेगा बीजेपी-कांग्रेस का भविष्य? राहुल MSP का फुलफॉर्म जानते हैं? खरीफ और रबी की फसल कौन सी है… हरियाणा में अमित शाह का बड़ा हमला बिना आप-कांग्रेस के पार्षदों के चुनाव, MCD के इतिहास में पहली बार ऐसा सुनील गावस्कर ने लखनऊ से अयोध्या जाने वाली सड़क की जमकर की तारीफ, कहा- हमें मुंबई के गड्ढों की आदत है यूपी, बिहार और राजस्थान… बीजेपी के सदस्यता अभियान में कौन है टॉप पर, किसका परफॉर्मेंस खराब?

कामिंडु मेंडिस ने 8वें मैच में ही तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, 147 साल के इतिहास में पहली बार हुआ ये कमाल

Whats App

श्रीलंका के ऑलराउंडर कामिंडु मेंडिस ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भी अर्धशतक लगा दिया. गॉल में उनकी इस पारी ने एक ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा है जो सच में हैरान करने वाला है. 147 साल के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार ऐसा देखने को मिला है. दरअसल कामिंडु मेंडिस दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं जिसने लगातार 8 टेस्ट मैचों में पचास से ज्यादा रनों की पारी खेली है. कामिंडु मेंडिस ने पाकिस्तान के बल्लेबाज सऊद शकील का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्हों ने लगातार 7 टेस्ट में 50 से ज्यादा रनों की पारी खेली थी.

कामिंडु मेंडिस का वर्ल्ड रिकॉर्ड

कामिंडु मेंडिस ने 2022 में गॉल में ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू किया था जिसमें उन्होंने 61 रनों की पारी खेली थी. इसके बाद उन्हें टेस्ट टीम में मौका नहीं मिला लेकिन इसी साल वो सिलहट टेस्ट में खेले और उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ दोनों पारियों में सैकड़ा लगा दिया. चटगांव टेस्ट में भी उन्होंने 92 रन बनाए. मैनचेस्ट टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ इस खिलाड़ी ने 113 रन बनाए. इसके बाद लॉर्ड्स में उन्होंने 74 रनों की पारी खेली. ओवल टेस्ट में वो 64 रन बनाने में कामयाब रहे. न्यूजीलैंड के खिलाफ गॉल में खेले गए पहले टेस्ट में उनके बल्ले से 114 रनों की पारी निकली और अब एक बार फिर उन्होंने नाबाद 51 रन बना लिए हैं.

Whats App

कामिंडु मेंडिस बने नंबर 1

कामिंडु मेंडिस टेस्ट डेब्यू से लगातार 8 मैचों में अर्धशतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी हैं. इससे पहले सऊद शकील ने 7 बार ये कारनामा किया था. बर्ट सचक्लिफ, सईद अहमद, बासिल बुचर और सुनील गावस्कर ने लगातार 6 टेस्ट में पचास से ज्यादा का स्कोर बनाया था.

श्रीलंका का कमाल प्रदर्शन

गॉल में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन श्रीलंका ने कीवियों पर नकेल कसी. श्रीलंका ने दिन का खेल खत्म होने तक 306 रन बना लिए थे. दिनेश चांडीमल ने 116 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली. वहीं दिमुथ करुणारत्ने 46 रन पर रन आउट हुए. एंजेलो मैथ्यूज 78 और कामिंडु मेंडिस 51 रन पर नाबाद हैं.

MCD की स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य का चुनाव अधिकारी की अध्यक्षता में कराने पर आगबबूला केजरीवाल, बताया बड़ी साजिश     |     महालक्ष्मी के 59 टुकड़े करने वाले मुक्ति ने बना रखा था 3 महीने का फुलप्रूफ प्लान, ऐसे हुआ खुलासा     |     पटना, दरभंगा, बरौनी समेत बिहार के कई शहरों तक जाने की टेंशन खत्म, दिल्ली से चलेंगी ये फेस्टिव सीजन स्पेशल ट्रेनें     |     राहुल गांधी की जम्मू-कश्मीर में आज की दोनों चुनावी रैली रद्द, खराब मौसम बनी वजह     |     स्टंटबाजी का चढ़ा ऐसा नशा, नदी में ही लैंड करवा दी कार, जान बची लेकिन पहुंच गए जेल     |     जम्मू-कश्मीर में सत्ता की अब फाइनल लड़ाई, हिंदू वोटरों का मूड तय करेगा बीजेपी-कांग्रेस का भविष्य?     |     राहुल MSP का फुलफॉर्म जानते हैं? खरीफ और रबी की फसल कौन सी है… हरियाणा में अमित शाह का बड़ा हमला     |     बिना आप-कांग्रेस के पार्षदों के चुनाव, MCD के इतिहास में पहली बार ऐसा     |     सुनील गावस्कर ने लखनऊ से अयोध्या जाने वाली सड़क की जमकर की तारीफ, कहा- हमें मुंबई के गड्ढों की आदत है     |     यूपी, बिहार और राजस्थान… बीजेपी के सदस्यता अभियान में कौन है टॉप पर, किसका परफॉर्मेंस खराब?     |