Breaking
MCD की स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य का चुनाव अधिकारी की अध्यक्षता में कराने पर आगबबूला केजरीवाल, बताया ब... महालक्ष्मी के 59 टुकड़े करने वाले मुक्ति ने बना रखा था 3 महीने का फुलप्रूफ प्लान, ऐसे हुआ खुलासा पटना, दरभंगा, बरौनी समेत बिहार के कई शहरों तक जाने की टेंशन खत्म, दिल्ली से चलेंगी ये फेस्टिव सीजन स... राहुल गांधी की जम्मू-कश्मीर में आज की दोनों चुनावी रैली रद्द, खराब मौसम बनी वजह स्टंटबाजी का चढ़ा ऐसा नशा, नदी में ही लैंड करवा दी कार, जान बची लेकिन पहुंच गए जेल जम्मू-कश्मीर में सत्ता की अब फाइनल लड़ाई, हिंदू वोटरों का मूड तय करेगा बीजेपी-कांग्रेस का भविष्य? राहुल MSP का फुलफॉर्म जानते हैं? खरीफ और रबी की फसल कौन सी है… हरियाणा में अमित शाह का बड़ा हमला बिना आप-कांग्रेस के पार्षदों के चुनाव, MCD के इतिहास में पहली बार ऐसा सुनील गावस्कर ने लखनऊ से अयोध्या जाने वाली सड़क की जमकर की तारीफ, कहा- हमें मुंबई के गड्ढों की आदत है यूपी, बिहार और राजस्थान… बीजेपी के सदस्यता अभियान में कौन है टॉप पर, किसका परफॉर्मेंस खराब?

बिना आप-कांग्रेस के पार्षदों के चुनाव, MCD के इतिहास में पहली बार ऐसा

Whats App

दिल्ली नगर निगम में स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव के लिए वोटिंग जारी है. एमसीडी के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है कि इस चुनाव में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस हिस्सा नहीं ले रही हैं. AAP और कांग्रेस पार्षदों के बगैर यह चुनाव कराया जा रहा है.

एमसीडी के एडिशनल कमिश्नर आईएएस अधिकारी जितेंद्र यादव की अध्यक्षता में चुनाव हो रहा है, कमिश्नर ने मेयर और डिप्टी मेयर की अनुपस्थिति में पीठासीन अधिकारी बनाया है. एमसीडी की स्टेंडिंग कमेटी के सदस्य के चुनाव में बीजेपी ने आम आदमी पार्टी छोड़कर आए सुंदर सिंह को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, आम आदमी पार्टी ने निर्मला कुमारी को उम्मीदवार बनाया था.

हालांकि आम आदमी पार्टी इस चुनाव को अवैध बताकर चुनाव में हिस्सा नहीं ले रही है. आम आदमी पार्टी और मेयर चुनाव के खिलाफ कोर्ट जा सकती है. दिल्ली की मेयर, डिप्टी मेयर भी सदन से नदारद हैं. रिटर्निंग अफसर आईएएस अधिकारी जितेंद्र यादव चुनाव करवा रहे हैं.

Whats App

निगम सचिव ने सदन को बताया कि स्टेंडिंग कमेटी के चुनाव के लिए सुंदर सिंह और निर्मला कुमारी का नामांकन प्राप्त हुआ. दोनों नामांकन वैध हैं. अगर कोई अपना नाम वापस लेना चाहते हैं तो नाम वापस ले सकते हैं. चुनाव के लिए कुल ढाई घंटे का समय निर्धारित किया गया है.

आज होने वाला चुनाव असंवैधानिक और अवैध- AAP

आम आदमी पार्टी ने पहले ही ऐलान कर दिया कि आज MCD में होने वाले स्टेंडिंग कमेटी के सदस्य के चुनाव में वह हिस्सा नहीं लेंगी. मेयर ने कहा कि आज होने वाला चुनाव असंवैधानिक और अवैध है. इसको लेकर मेयर ने कमिश्नर को चिट्ठी लिखी है. मेयर 5 अक्टूबर को ही चुनाव कराएंगी. अगर आज चुनाव होते हैं तो आप कोर्ट जाने पर विचार करेगी.

आम आदमी पार्टी ने कहा कि बीजेपी चुनाव में हार को पचा नहीं पा रही है और प्रशासन का गलत इस्तेमाल करके एमसीडी पर कब्जा करना चाहती है. इस चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी के तीन पार्षदों ने बीजेपी का दामन थाम लिया था.

बता दें कि 18 सदस्यों वाली स्थायी समिति के एक खाली पड़े पद को भरने के लिए चुनाव हो रहा है, जो कि बीजेपी पार्षद कमलजीत सेहरावत के पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव जीत कर सांसद बनने के बाद इस्तीफा देने से खाली हुआ था.

MCD की स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य का चुनाव अधिकारी की अध्यक्षता में कराने पर आगबबूला केजरीवाल, बताया बड़ी साजिश     |     महालक्ष्मी के 59 टुकड़े करने वाले मुक्ति ने बना रखा था 3 महीने का फुलप्रूफ प्लान, ऐसे हुआ खुलासा     |     पटना, दरभंगा, बरौनी समेत बिहार के कई शहरों तक जाने की टेंशन खत्म, दिल्ली से चलेंगी ये फेस्टिव सीजन स्पेशल ट्रेनें     |     राहुल गांधी की जम्मू-कश्मीर में आज की दोनों चुनावी रैली रद्द, खराब मौसम बनी वजह     |     स्टंटबाजी का चढ़ा ऐसा नशा, नदी में ही लैंड करवा दी कार, जान बची लेकिन पहुंच गए जेल     |     जम्मू-कश्मीर में सत्ता की अब फाइनल लड़ाई, हिंदू वोटरों का मूड तय करेगा बीजेपी-कांग्रेस का भविष्य?     |     राहुल MSP का फुलफॉर्म जानते हैं? खरीफ और रबी की फसल कौन सी है… हरियाणा में अमित शाह का बड़ा हमला     |     बिना आप-कांग्रेस के पार्षदों के चुनाव, MCD के इतिहास में पहली बार ऐसा     |     सुनील गावस्कर ने लखनऊ से अयोध्या जाने वाली सड़क की जमकर की तारीफ, कहा- हमें मुंबई के गड्ढों की आदत है     |     यूपी, बिहार और राजस्थान… बीजेपी के सदस्यता अभियान में कौन है टॉप पर, किसका परफॉर्मेंस खराब?     |