Breaking
बॉयफ्रेंड को पेड़ से बांधा, फिर बारी-बारी 21 साल की लड़की से किया रेप, पुलिस कर रही रेपिस्ट की तलाश बंद रहेगी Metro!, Yellow Line को लेकर डीएमआरसी ने जारी की एडवाइजरी राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किलें, Veer Savarkar को लेकर विवादित बयान में पुणे कोर्ट ने भेजा समन कांग्रेस युवाओं को ड्रग्स की अंधेरी दुनिया में ले जाना चाहती है… अमित शाह का बड़ा हमला समुद्री डकैती की घटनाएं फिर बढ़ा सकती हैं दुनिया की टेंशन, इटली की नेवी का दावा, वजह भी बताई हिमाचल: टॉयलेट सीट पर टैक्स नहीं ले रही सरकार, CM सुक्खू ने कहा- ‘झूठ परोसती है BJP’ महाराष्ट्र में अजित पवार को झटका! विधायक बबनराव शिंदे ने की बगावत, शरद पवार की पार्टी में होंगे शामि... हरियाणा के युवा बीजेपी को सबक सिखाएंगे… वोटिंग से एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का ... NASA की वेबसाइट को हैक होने से बचाया, बना रखी है 25000 हैकर्स की ‘शैतान की सेना’; आखिर कौन हैं UP के... आम जनता के 500 करोड़ साफ, रिया चक्रवर्ती से लेकर एल्विश यादव तक के नाम

T20 वर्ल्ड कप में खेलेगी सबसे अमीर महिला क्रिकेटर, 16 साल की उम्र में नाम की ये बड़ी उपलब्धि

Whats App

महिलाओं के T20 वर्ल्ड कप 3 अक्टूबर से शुरू होने वाला है. एक से बढ़कर एक खिलाड़ी मैदान में होंगी. कोई सबसे ज्यादा रन बनाने वाली तो कोई सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाली. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि इस बार T20 वर्ल्ड कप खेल रही कौन सी महिला खिलाड़ी है सबसे अमीर? मेंस क्रिकेटरों में विराट कोहली सबसे ज्यादा कमाते हैं. लेकिन, बात जब सबसे अमीर महिला क्रिकेटर की आती है तो लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया की एलिसा पेरी का नाम सबसे ऊपर आता है.

UAE में खेले जा रहे महिला T20 वर्ल्ड कप 2024 में हिस्सा ले रही 34 साल की एलिसा पेरी सबसे अमीर क्रिकेटर हैं. और, ऐसा नहीं है कि वो सिर्फ इस T20 वर्ल्ड कप से पहले सबसे अमीर महिला क्रिकेटर बनी हैं बल्कि बीते कई सालों से महिला क्रिकेटरों के बीच वही सबसे अमीर हैं.

एलिसा पेरी की कमाई कितनी है?

अब सवाल है कि ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एलिसा पेरी की कमाई कितनी है? उनकी कुल नेटवर्थ 14 मिलियन डॉलर की बताई जाती है, जिसे अगर भारतीय रुपयों में तौलें तो कुल रकम 117 करोड़ रुपये से थोड़ी ज्यादा ही होती है. बेशक सबेस रईस मेंस क्रिकेटर विराट कोहली की धन-दौलत के आगे एलिसा पेरी के 117 करोड़ रुपये कुछ भी नहीं. लेकिन, ये भी सच है कि महिला क्रिकेटरों के बीच उन्हीं के नाम का डंका है.

बचपन से ही खेलों में दिलचस्पी

एलिसा पेरी की गिनती आज ना सिर्फ ऑस्ट्रेलिया बल्कि पूरी दुनिया के सबसे अनुभवी और बेहतरीन ऑलराउंडर्स में होती है. क्रिकेट में जिस मुकाम को आज वो छू चुकी हैं और जो अमीरी का आलम देख चुकी हैं, वहां तक पहुंचने के सफर की शुरुआत उन्होंने काफी छोटी उम्र से ही कर दिया था. एलिसा पेरी को बचपन से ही खेलों में दिलचस्पी थी. वो एक साथ दो खेल खेल रहीं थी और दोनों ही खेलों में ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू भी एक ही उम्र में किया.

16 साल में नाम की ये उपलब्धि

महज 16 साल की उम्र में एलिसा पेरी ने ऑस्ट्रेलिया के लिए क्रिकेट और सॉकर दोनों में डेब्यू किया. वो इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाली सबसे कम उम्र की महिला क्रिकेटर बनीं. वो ऑस्ट्रेलिया के लिए ICC और FIFA के वर्ल्ड कप खेलने वाली पहली खिलाड़ी बनीं. साल 2014 में एलिसा पेरी को क्रिकेट और सॉकर में से किसी एक का चुनाव करना पड़ा और उन्होंने क्रिकेट को चुना.

T20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की मजबूत कड़ी

एलिसा पेरी ऑस्ट्रेलिया के लिए 157 T20 इंटरनेशनल खेल चुकी हैं, जिसमें उन्होंने 1956 रन बनाने के अलावा 126 विकेट लिए हैं. ऑस्ट्रेलिया को अपने इस अमीर और अनुभवी खिलाड़ी से महिला T20 वर्ल्ड कप 2024 में काफी उम्मीदें हैं.

बॉयफ्रेंड को पेड़ से बांधा, फिर बारी-बारी 21 साल की लड़की से किया रेप, पुलिस कर रही रेपिस्ट की तलाश     |     बंद रहेगी Metro!, Yellow Line को लेकर डीएमआरसी ने जारी की एडवाइजरी     |     राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किलें, Veer Savarkar को लेकर विवादित बयान में पुणे कोर्ट ने भेजा समन     |     कांग्रेस युवाओं को ड्रग्स की अंधेरी दुनिया में ले जाना चाहती है… अमित शाह का बड़ा हमला     |     समुद्री डकैती की घटनाएं फिर बढ़ा सकती हैं दुनिया की टेंशन, इटली की नेवी का दावा, वजह भी बताई     |     हिमाचल: टॉयलेट सीट पर टैक्स नहीं ले रही सरकार, CM सुक्खू ने कहा- ‘झूठ परोसती है BJP’     |     महाराष्ट्र में अजित पवार को झटका! विधायक बबनराव शिंदे ने की बगावत, शरद पवार की पार्टी में होंगे शामिल     |     हरियाणा के युवा बीजेपी को सबक सिखाएंगे… वोटिंग से एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का हमला     |     NASA की वेबसाइट को हैक होने से बचाया, बना रखी है 25000 हैकर्स की ‘शैतान की सेना’; आखिर कौन हैं UP के मृत्युंजय सिंह     |     आम जनता के 500 करोड़ साफ, रिया चक्रवर्ती से लेकर एल्विश यादव तक के नाम     |