Breaking
बॉयफ्रेंड को पेड़ से बांधा, फिर बारी-बारी 21 साल की लड़की से किया रेप, पुलिस कर रही रेपिस्ट की तलाश बंद रहेगी Metro!, Yellow Line को लेकर डीएमआरसी ने जारी की एडवाइजरी राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किलें, Veer Savarkar को लेकर विवादित बयान में पुणे कोर्ट ने भेजा समन कांग्रेस युवाओं को ड्रग्स की अंधेरी दुनिया में ले जाना चाहती है… अमित शाह का बड़ा हमला समुद्री डकैती की घटनाएं फिर बढ़ा सकती हैं दुनिया की टेंशन, इटली की नेवी का दावा, वजह भी बताई हिमाचल: टॉयलेट सीट पर टैक्स नहीं ले रही सरकार, CM सुक्खू ने कहा- ‘झूठ परोसती है BJP’ महाराष्ट्र में अजित पवार को झटका! विधायक बबनराव शिंदे ने की बगावत, शरद पवार की पार्टी में होंगे शामि... हरियाणा के युवा बीजेपी को सबक सिखाएंगे… वोटिंग से एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का ... NASA की वेबसाइट को हैक होने से बचाया, बना रखी है 25000 हैकर्स की ‘शैतान की सेना’; आखिर कौन हैं UP के... आम जनता के 500 करोड़ साफ, रिया चक्रवर्ती से लेकर एल्विश यादव तक के नाम

नवरात्रि के पहले दिन माता को चढ़ाया ऐसा चढ़ावा, तलवार से महिला भक्त ने काट डाली अपनी जीभ, मुंह खुला तो…

Whats App

3 अक्टबूर यानि गुरुवार से नवरात्रि (Navratri 2024) की शुरू हो चुकी है. देवी मां को प्रसन्न करने के 9 दिन भक्त तरह-तरह की तपस्या और उपासना करते हैं. इस बीच मध्य प्रदेश के खरगोन जिले (Khargone) से एक अनोखा मामला सामने आया है. जहां माता बाघेश्वरी शक्ति धाम के अमृत कुंज में एक महिला ने तलवार से अपनी जुबान यानि जीभ काट डाली. युवती के मुंह से खून की धारा बहने लगी, जिसने भी यह दर्दनाक मंजर देखा वह सहमा जरूर. लेकिन किसी ने भी उसे रोकने की कोशिश नहीं की. बल्कि, उसके जीभ काटने पर माता की चुन्नी और गले में फूलों का हार पहनाया.

मामला नवरात्रि के पहले दिन खरगोन जिले के भीकनगांव थाना क्षेत्र के ग्राम सगुर-भगुर स्थित माता बाघेश्वरी शक्ति धाम परिसर का है. जहां सुर्वा गांव की रहने वाली संतोषी नाम की युवती ने अमृत कुंड में जाकर नींबू लगी तलवार से अपनी जुबान काट ली. इतना ही नहीं कुछ लोगों ने इस काम में युवती की मदद भी की. उन्होंने खुद उसको तलवार दी थी. साथ ही वो सामने हाथ जोड़कर ‘जय मैया जय मैया’ के जयकारे भी लगाते नजर आए.

तलवार से जीभ काटने का वीडियो वायरल

वीडियो में देखा जा सकता है कि उसकी जुबान से खून बह रहा है और लोग माता के जयकारे लगा रहे हैं. वहीं मौके पर मौजूद देवी भक्तों का कहना है कि यह मैया की सबसे कठिन उपासना है. नवरात्रि पर्व में माता की इससे बड़ी आराधना नहीं हो सकती है. मंदिर में मौजूद लोगों ने बताया कि संतोषी ने पिछले साल भी नवरात्रि में इसी तरह अपनी जीभ काटी थी. तब भी उनका वीडियो वायरल हुआ था.

ऐसी परंपराओं पर कोई रोक नहीं

ऐसे दृश्य आपको विचलित जरूर कर सकते हैं. लेकिन आस्था के नाम पर इस तरह की परम्पराएं खरगोन जिले सहित निमाड मालवा अंचल के ग्रामीण अंचलों में विशेषकर देखी जाती हैं. नवरात्रि के दौरान इस तरह के कई वीडियो वायरल होते है. ग्रामीण अंचलो में शरीर के अंदर देवी आने और जीभ या गला काटने जैसे मामले देखने को मिलते रहते हैं. आस्था के नाम पर निभाई जाने वाली ऐसी परम्पराओं पर निमाड़ अंचल में किसी प्रकार की रोक नहीं लगाई जाती है.

बॉयफ्रेंड को पेड़ से बांधा, फिर बारी-बारी 21 साल की लड़की से किया रेप, पुलिस कर रही रेपिस्ट की तलाश     |     बंद रहेगी Metro!, Yellow Line को लेकर डीएमआरसी ने जारी की एडवाइजरी     |     राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किलें, Veer Savarkar को लेकर विवादित बयान में पुणे कोर्ट ने भेजा समन     |     कांग्रेस युवाओं को ड्रग्स की अंधेरी दुनिया में ले जाना चाहती है… अमित शाह का बड़ा हमला     |     समुद्री डकैती की घटनाएं फिर बढ़ा सकती हैं दुनिया की टेंशन, इटली की नेवी का दावा, वजह भी बताई     |     हिमाचल: टॉयलेट सीट पर टैक्स नहीं ले रही सरकार, CM सुक्खू ने कहा- ‘झूठ परोसती है BJP’     |     महाराष्ट्र में अजित पवार को झटका! विधायक बबनराव शिंदे ने की बगावत, शरद पवार की पार्टी में होंगे शामिल     |     हरियाणा के युवा बीजेपी को सबक सिखाएंगे… वोटिंग से एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का हमला     |     NASA की वेबसाइट को हैक होने से बचाया, बना रखी है 25000 हैकर्स की ‘शैतान की सेना’; आखिर कौन हैं UP के मृत्युंजय सिंह     |     आम जनता के 500 करोड़ साफ, रिया चक्रवर्ती से लेकर एल्विश यादव तक के नाम     |