Breaking
महाकाल मंदिर में एक श्रद्धालु ने दूसरे का फोड़ा सिर, प्रेग्नेंट पत्नी को धक्का लगने पर हुआ विवाद रेवन्ना मामला: राहुल गांधी ने सीएम सिद्धरमैया को लिखा लेटर, जानें क्या कहा आयरा-नुपूर की शादी का नया वीडियो आया सामने, बेटी की शादी पर खूब रोए थे आमिर खान खूनी झड़प में बदली छात्रों की वर्चस्व की लड़ाई, स्कूल के बाहर चाकूबाजी में दो घायल सत्ता में बने रहने के लिए BJP हिंदुओं में डर पैदा करने की कर रही है कोशिश, फारूक अब्दुल्ला ने साधा न... मई का महीना कूल-कूल… दिल्ली-UP, हरियाणा समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, गर्मी से लोगों को मिलेगी... ‘जानते थे फिर भी रेवन्ना को दिया टिकट’… कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत्र का पीएम पर हमला पुंछ में वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमला, कई जवान घायल पाकिस्तान में बिरयानी को लेकर बवाल, पैसे मांगने पर भड़के ग्राहकों ने की तोड़फोड़ पलक झपकते पार करते बाइक… मॉडिफाइड कर 5000 में करते थे सेल, पुलिस ने 3 को दबोचा

खीर भवानी मंदिर में पूजा के लिए पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह, पंडित समुदाय से जाना हाल

Whats App

श्रीनगर : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मध्य कश्मीर के जिला गांदरबल के तुलमुल्ला इलाके में स्थित खीर भवानी मंदिर में पूजा-अर्चना की। जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर आए अमित शाह ने दौरे के अंतिम दिन कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सड़क मार्ग से कश्मीरी पंडितों के प्रसिद्ध मंदिर खीर भवानी पहुंच गृहमंत्री अमित शाह ने मां महारज्ञा देवी के दर्शन किए और कश्मीर में शांति बहाली, आपसी सौहार्द कायम रहने की प्रार्थना की। उनके साथ जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और अन्य अधिकारी भी थे।

जम्मू और कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे के दौरान गृहमंत्री शाह श्रीनगर पहुंचते ही सबसे पहले शहीद सीआईडी इंस्पेक्टर परवेज के घर गए जबकि उसके बाद जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा समीक्षा बैठक की। इसके अलावा उन्होंने श्रीनगर हवाई अड्डे पर शारजाह के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ान का उद्घाटन किया और युवा क्लब को भी संबोधित किया। दूसरे दिन यानी रविवार को वह जम्मू पहुंचे और यहां एक जनसभा को भी संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कश्मीरी पंडित प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात भी की।

Whats App

गृहमंत्री अमित शाह के गांदरबल पहुंचने से पहले ही सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए थे। यहां जम्मू-कश्मीर पुलिस व अर्धसैनिक बलों की भारी तैनाती की गई है। गृह मंत्री हेलीकॉप्टर में गांदरबल में एक स्थान पर उतरे और फिर वहां से उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के साथ मंदिर तक लगभग 5 किलोमीटर लंबी दूरी गाड़ी में तय की। आपको जानकारी हो कि माता खीर भवानी मंदिर कश्मीरी पंडित समुदाय के लिए सबसे पवित्र पूजा स्थल है। 1990 के दशक की शुरुआत में घाटी से उनके पलायन के बाद, देश के विभिन्न हिस्सों से विस्थापित कश्मीरी पंडित हर साल खीर भवानी मेले केे दौरान मां महारज्ञा देवी के दर्शनों के लिए तुल्लामुल्ला पहुंचते हैं।

अधिकारियों ने कहा कि आज वह कश्मीर में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करने वाले हैं, जिसमें हंदवाड़ा में एक सरकारी मेडिकल कॉलेज भी शामिल है, जिसका उनके द्वारा ई-उद्घाटन किया जाएगा। इस कार्यक्रम से पूर्व वह आज सुबह तुलमुल्ला इलाके में स्थित खीर भवानी मंदिर पहुंचे और पूजा-अर्चना केे बाद पंडित समुदाय के लोगों व आसपास रहने वाले बहुसंख्यक समुदाय के लोगों से बातचीत भी की और वहां के हालात के बारे में जानकारी ली वहीं अपने बीच गृहमंत्री को देख स्थानीय लोगों में भी काफी उत्साह देखने को मिला।

महाकाल मंदिर में एक श्रद्धालु ने दूसरे का फोड़ा सिर, प्रेग्नेंट पत्नी को धक्का लगने पर हुआ विवाद     |     रेवन्ना मामला: राहुल गांधी ने सीएम सिद्धरमैया को लिखा लेटर, जानें क्या कहा     |     आयरा-नुपूर की शादी का नया वीडियो आया सामने, बेटी की शादी पर खूब रोए थे आमिर खान     |     खूनी झड़प में बदली छात्रों की वर्चस्व की लड़ाई, स्कूल के बाहर चाकूबाजी में दो घायल     |     सत्ता में बने रहने के लिए BJP हिंदुओं में डर पैदा करने की कर रही है कोशिश, फारूक अब्दुल्ला ने साधा निशाना     |     मई का महीना कूल-कूल… दिल्ली-UP, हरियाणा समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, गर्मी से लोगों को मिलेगी राहत     |     ‘जानते थे फिर भी रेवन्ना को दिया टिकट’… कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत्र का पीएम पर हमला     |     पुंछ में वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमला, कई जवान घायल     |     पाकिस्तान में बिरयानी को लेकर बवाल, पैसे मांगने पर भड़के ग्राहकों ने की तोड़फोड़     |     पलक झपकते पार करते बाइक… मॉडिफाइड कर 5000 में करते थे सेल, पुलिस ने 3 को दबोचा     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374