Breaking
नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाएं, अगले 6 महीने में PoK भारत का होगा… महाराष्ट्र में बोले CM योगी नोएडा: थाने में फांसी के फंदे से क्यों झूला योगेश? 2 महिलाओं की गिरफ्तारी के बाद खुला राज जब खाकी वर्दी बनी कातिल… इश्क, अपहरण और हत्या मामले में पुलिस का सनसनीखेज खुलासा Kalki 2898 AD Update: प्रभास-दीपिका की ‘कल्कि’ का हिस्सा होंगी कीर्ति सुरेश, ऐसा होगा रोल! IPL ट्रॉफी नहीं, रोहित और धोनी की ये चीजें चाहते हैं विराट कोहली सोमवार को 8 राज्यों के 49 शहरों में बंद रहेंगे बैंक, ये है बड़ी वजह क्या है रैंसमवेयर और कैसे करता है आपको टारगेट? बचने के लिए नोट करें ये बातें कड़ी सुरक्षा के बीच होती है इस देवी की पूजा, चौक से नहीं निकली कभी बाहर हमास के नक्शेकदम पर ईरान… पूरे देश में नीचे बना रखी है अंडरग्राउंड मिसाइल सिटी? गर्मी के मौसम में फ्रिज में भूलकर भी न रखें ये 5 फल, बन जाते हैं कूड़ा

SBI के बाद अब Axis Bank ने भी बढ़ाई MCLR दरें, लोन लेना होगा महंगा, जानिए क्या हैं लेटेस्ट रेट

Whats App

Axis Bank MCLR: एसबीआई के बाद अब एक्सिस बैंक ने भी अपने MCLR में 0.05 फीसदी का इजाफा किया है. नई दरें 18 अप्रैल से लागू हैं.

Axis Bank MCLR: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के बाद अब प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक से भी लोन लेना महंगा होने जा रहा है. एक्सिस बैंक ने MCLR दरों में 0.05 फीसदी का इजाफा कर दिया है. बैंक ने बताया कि MCLR की नई दरें 18 अप्रैल, 2022 से लागू होंगी. इससे पहले एसबीआई भी अपने MCLR दरों को बढ़ा चुका है.

क्या हैं लेटेस्ट रेट

Whats App

एक्सिस बैंक के ओवरनाइट से लेकर एक महीने तक के MCLR की नई दरें 7.20% है. तीन महीने के लिए 7.30%, छह महीने के लिए 7.35 फीसदी और एक साल के लिए यह रेट 7.40%  है.

Axis Bank की ऑफिशियल साइट के मुताबिक, दो साल के लिए 7.50 फीसदी और तीन साल के लिए MLCR की दरें 7.55 फीसदी है.

एसबीआई ने भी बढ़ाए रेट

बता दें कि इससे पहले भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने भी अपने MCLR दरों में 0.10 फीसदी का इजाफा किया है. एसबीआई की MCLR रेट 6.65 फीसदी से लेकर 7.40 तक जाती हैं.

क्या होता है MCLR?

भारत में MCLR सिस्टम को भारतीय रिजर्व बैंक ने 2016 में पेश किया था. यह किसी बैंक के लिए एक इंटरनल बेंचमार्क है. MCLR में बैंकों के लिए लोन देने की मिनिमम ब्याज दर तय की जाती है.

नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाएं, अगले 6 महीने में PoK भारत का होगा… महाराष्ट्र में बोले CM योगी     |     नोएडा: थाने में फांसी के फंदे से क्यों झूला योगेश? 2 महिलाओं की गिरफ्तारी के बाद खुला राज     |     जब खाकी वर्दी बनी कातिल… इश्क, अपहरण और हत्या मामले में पुलिस का सनसनीखेज खुलासा     |     Kalki 2898 AD Update: प्रभास-दीपिका की ‘कल्कि’ का हिस्सा होंगी कीर्ति सुरेश, ऐसा होगा रोल!     |     IPL ट्रॉफी नहीं, रोहित और धोनी की ये चीजें चाहते हैं विराट कोहली     |     सोमवार को 8 राज्यों के 49 शहरों में बंद रहेंगे बैंक, ये है बड़ी वजह     |     क्या है रैंसमवेयर और कैसे करता है आपको टारगेट? बचने के लिए नोट करें ये बातें     |     कड़ी सुरक्षा के बीच होती है इस देवी की पूजा, चौक से नहीं निकली कभी बाहर     |     हमास के नक्शेकदम पर ईरान… पूरे देश में नीचे बना रखी है अंडरग्राउंड मिसाइल सिटी?     |     गर्मी के मौसम में फ्रिज में भूलकर भी न रखें ये 5 फल, बन जाते हैं कूड़ा     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374