Breaking
जम्मू-कश्मीर में मारा गया लश्कर का टॉप कमांडर बासित अहमद डार, 10 लाख का था इनामी ‘मराठी न करें अप्लाई’, एचआर की जॉब पोस्ट देख भड़क गए लोग, कहने लगे ‘ये तो भेदभाव है’ ‘मुस्लिमों को आरक्षण’ पर लालू यादव के बदले सुर, कहा- धर्म के आधार पर रिजर्वेशन नहीं आसमान से कंचनजंगा के नजारे देख रोमांचित हो रहे लोग… 7 साल बाद पैराग्लाइडिंग की शुरुआत कानपुर: बीच सड़क उतारने लगी कपड़े, पुलिस को दी गाली… नशे में धुत महिला का हाई वोल्टेज ड्रामा रामदेव को SC से झटका, अगली सुनवाई में पेशी से छूट की मांग खारिज, IMA के अध्यक्ष को भी नोटिस सम्भल में वोटिंग के बीच बवाल, सपा प्रत्याशी जियाउर्रहमान बर्क और पुलिस के बीच नोकझोंक अक्षय कुमार और अरशद वारसी की Jolly LLB 3 मुश्किल में, शूटिंग रोकने की मांग, कोर्ट में लगाई गई याचिका बाबर आजम ने 3 छक्के मार दिए तो अपना यूट्यूब चैनल बंद कर दूंगा, पाकिस्तानी खिलाड़ी ने दी खुली चुनौती इस सरकारी बैंक के फंड ने किया मालामाल, एक लाख को बना दिया 84 लाख

क्या मध्य प्रदेश के मदरसों में भी राष्ट्रगान होगा अनिवार्य, इस सवाल पर नरोत्तम मिश्र ने कहा

Whats App

MP News: मध्य प्रेदश के मदरसों में राष्ट्रगान अनिवार्य बनाने के सवाल पर नरोत्तम मिश्र ने कहा कि यह एक विचारणीय बिंदु है. इस मुद्दे पर विचार किया जा सकता है. जन गण मन होना चाहिए, सभी जगह होना चाहिए.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार की तरह मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) सरकार भी मदरसों में राष्ट्रगान (National Anthem) को अनिवार्य बना सकती है. इस बात के संकेत गृहमंत्री और सरकार के प्रवक्ता नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने दिए हैं. वहीं प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि अगर ऐसा हो रहा है, यह निर्णय हुआ है, तो स्वागत योग्य है.

मदरसों में राष्ट्रगान पर क्या बोले गृहमंत्री

Whats App

भोपाल में प्रेस ब्रीफिंग के दौरान मिश्रा से पूछा गया कि उत्तर प्रदेश के मदरसों में राष्ट्रगान को अनिवार्य कर दिया गया है, इस फैसले के समान मध्य प्रेदश में भी निर्णय करने के सवाल पर कहा कि यह एक विचारणीय बिंदु है. इस मुद्दे पर विचार किया जा सकता है. गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि जन गण मन होना चाहिए, सभी जगह होना चाहिए. यह राष्ट्र का गीत है.

उत्तर प्रदेश सरकार ने अनिवार्य बनाया राष्ट्रगान

उत्तर प्रदेश के मदरसों में अब पढ़ाई से पहले राष्ट्रगान अनिवार्य कर दिया गया है. यूपी मदरसा शिक्षा बोर्ड परिषद ने इस संबंध में आदेश जारी किया है. यह आदेश मान्यता प्राप्त, अनुदान पाने वाले और अनुदान नहीं पाने वाले मदरसों में भी लागू होगा. कक्षाएं शुरू होने से पहले प्रार्थना के समय राष्ट्रगान होगा. जिला अल्पसंख्यक अधिकारी को आदेश की पालना करवाने के साथ ही नियमित तौर पर इसकी निगरानी भी करनी होगी.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने किया स्वागत

इस सवाल पर मध्य प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा, ”हम कोई पाकिस्तान में तो नहीं कह रहे राष्ट्रगान कराओ. हम तो मध्य प्रदेश के अंदर, उत्तर प्रदेश के अंदर, देश के कोने कोने में शिक्षण संस्थान हैं…उसमें राष्ट्रगान हो, राष्ट्र की स्तुति हो, भारत माता की जय हो…तो क्या गलत है…होना ही चाहिए.” उन्होंने कहा कि अगर ऐसा हो रहा है, यह निर्णय हुआ है, तो स्वागत योग्य है.

जम्मू-कश्मीर में मारा गया लश्कर का टॉप कमांडर बासित अहमद डार, 10 लाख का था इनामी     |     ‘मराठी न करें अप्लाई’, एचआर की जॉब पोस्ट देख भड़क गए लोग, कहने लगे ‘ये तो भेदभाव है’     |     ‘मुस्लिमों को आरक्षण’ पर लालू यादव के बदले सुर, कहा- धर्म के आधार पर रिजर्वेशन नहीं     |     आसमान से कंचनजंगा के नजारे देख रोमांचित हो रहे लोग… 7 साल बाद पैराग्लाइडिंग की शुरुआत     |     कानपुर: बीच सड़क उतारने लगी कपड़े, पुलिस को दी गाली… नशे में धुत महिला का हाई वोल्टेज ड्रामा     |     रामदेव को SC से झटका, अगली सुनवाई में पेशी से छूट की मांग खारिज, IMA के अध्यक्ष को भी नोटिस     |     सम्भल में वोटिंग के बीच बवाल, सपा प्रत्याशी जियाउर्रहमान बर्क और पुलिस के बीच नोकझोंक     |     अक्षय कुमार और अरशद वारसी की Jolly LLB 3 मुश्किल में, शूटिंग रोकने की मांग, कोर्ट में लगाई गई याचिका     |     बाबर आजम ने 3 छक्के मार दिए तो अपना यूट्यूब चैनल बंद कर दूंगा, पाकिस्तानी खिलाड़ी ने दी खुली चुनौती     |     इस सरकारी बैंक के फंड ने किया मालामाल, एक लाख को बना दिया 84 लाख     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374