Breaking
नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाएं, अगले 6 महीने में PoK भारत का होगा… महाराष्ट्र में बोले CM योगी नोएडा: थाने में फांसी के फंदे से क्यों झूला योगेश? 2 महिलाओं की गिरफ्तारी के बाद खुला राज जब खाकी वर्दी बनी कातिल… इश्क, अपहरण और हत्या मामले में पुलिस का सनसनीखेज खुलासा Kalki 2898 AD Update: प्रभास-दीपिका की ‘कल्कि’ का हिस्सा होंगी कीर्ति सुरेश, ऐसा होगा रोल! IPL ट्रॉफी नहीं, रोहित और धोनी की ये चीजें चाहते हैं विराट कोहली सोमवार को 8 राज्यों के 49 शहरों में बंद रहेंगे बैंक, ये है बड़ी वजह क्या है रैंसमवेयर और कैसे करता है आपको टारगेट? बचने के लिए नोट करें ये बातें कड़ी सुरक्षा के बीच होती है इस देवी की पूजा, चौक से नहीं निकली कभी बाहर हमास के नक्शेकदम पर ईरान… पूरे देश में नीचे बना रखी है अंडरग्राउंड मिसाइल सिटी? गर्मी के मौसम में फ्रिज में भूलकर भी न रखें ये 5 फल, बन जाते हैं कूड़ा

विधानसभा 3 के एक ही वार्ड में तीन शराब दुकाने,प्राचीन हरसिद्धि मंदिर के सामने खुली दुकान का सबसे ज्यादा विरोध

Whats App

विधायक आकाश विजयवर्गीय ने लिखा कलेक्टर और आबकारी आयुक्त को पत्र तुरंत बंद करने की मांग

मध्यप्रदेश में नई आबकारी नीति लागू होने के बाद से शहर के गली मोहल्लों में भी शराब दुकानों की भरमार लग चुकी है किराए के बदले मकान मालिक भी अपनी जगह दुकानदारों को दे रहे हैं ऐसे में उन रहवासियों को खासी परेशानी हो रही है जो शराब दुकान के आसपास रह रहे हैं। विधानसभा 3 के वार्ड 59 में पहले से दो शराब दुकान में मौजूद है इसके बावजूद तीसरी शराब दुकान शहर के प्राचीन मंदिर हरसिद्धि और पंडरीनाथ के पास खोल दी गई है जिसका विरोध हो रहा है लोगों में रोष है ऐसे में विधायक विजयवर्गीय ने कलेक्टर को पत्र लिखकर जल्द दुकान बंद करने की मांग की है।

इंदौर के विधानसभा 3 के ह्रदय कहे जाने वाले वार्ड 59 में तीन शराब दुकान मौजूद है इसमें दो शराब दुकान पुरानी है जो लंबे समय से उसी जगह मौजूद है लेकिन एक अन्य नहीं शराब दुकान खुलने के बाद से विरोध के स्वर उठने लगे हैं विधानसभा की जनता के साथ लगा तार खड़े रहने वाले आकाश विजयवर्गीय को जब समस्या से अवगत कराया गया तो विधायक ने संबंधित अफसरों को पत्र लिखकर तुरंत दुकान बंद करने की मांग की है। बड़ी बात यह है कि एक ही वार्ड में 3 शराब दुकानें हो गई है। राजवाड़ा स्थित एक दुकान बरसों से जमी है जो इसी वार्ड के अंतर्गत आती है कलेक्टर चौराहे स्थित पल्सीकर वाइन शॉप भी इसी वार्ड का हिस्सा है वहीं मध्यप्रदेश में नई आबकारी नीति लागू होने के बाद से तीसरी दुकान भी वार्ड में खुल चुकी है। रहवासियों ने बताया कि शहर के प्राचीन मंदिर के पास शराब दुकान खोल दी गई है पियक्कड़ रोजाना शराब लेकर घरों में घुस रहे हैं घर आंगन पर बैठकर शराब पी रहे हैं। यही पास में मौजूद शहर का सबसे बड़ा सीपी शेखर नगर उद्यान भी है जहां क्षेत्र के सैकड़ों लोग रोजाना सुबह-शाम शेर सपाटा पर आते हैं। इसमें महिलाएं भी शामिल है लेकिन शराब दुकान खुलने के बाद से लोगों में भय हैं जिसके चलते लोग उद्यान से दूरी बनाने लगे हैं इन समस्याओं के चलते रहवासियों में रोष है 3 दिन पहले रहवासियों ने मिलकर समस्या से विधायक को अवगत कराया था जिसके बाद कल विधायक ने कलेक्टर और आबकारी को पत्र लिखकर दुकान बन्द करने की मांग की है।

Whats App

विरोध के बाद यह दुकानें हटी

 केशरबाग में मुख्य मार्ग पर खुली शराब दुकान पर बिजलपुर, राजेंद्र नगर से भी लोग शराब पीने आ रहे थे। शराब पीने वाले मुख्य सड़क पर गाड़ियां खड़ी करके गाड़ी में ही पीने लगते हैं। यहां से महिलाओं और लड़िकयों का गुजरना मुश्किल हो रहा है। इससे पूरे क्षेत्र का माहौल खराब हो रहा है। रहवासियों में शराब दुकान को लेकर भारी आक्रोश था। केशरबाग मुख्य मार्ग पर दो साल पहले भी शराब दुकान खुल गई थी। रहवासियों के लंबे विरोध के बाद इसे लालबाग के पीछे स्थानांतरित किया गया था। हाथीपाला 70 साल बाद रहवासी क्षेत्र से इसी साल दुकान स्थानांतरित हुई है। खंडवा रोड स्थित रणजीत सिंह कॉलेज के सामने स्थित शराब दुकान को हटाने के लिए कॉलेज प्रबंधन और लोगों मोर्चा खोल दिया था। लोगों को उग्र होते देख आबकारी विभाग और प्रशासन ने दुकान का स्थानांतरण नर्मदा नगर कर दिया था। दुकान खुलने के अगले ही दिन रहवासियों ने इसका विरोध शुरू कर दिया था। 50 दिन से महिलाएं अलग-अजग तरीके से आंदाेलन कर रही थीं। जिसके बाद इसे शिफ्ट कर दिया गया था।

मेरी विधानसभा क्षेत्र के सिद्ध, अति प्राचीन एवं ऐतिहासिक हरसिद्धी माता मंदिर के ठीक सामने एक शराब की दुकान खुलने की जानकारी प्राप्त हुई है। इसी के साथ ये भी ज्ञात हुआ है कि ये दुकान सी.पी. शेखर उद्यान, जिसमें क्षेत्र की सेंकडों माता बहने व्यायाम आदि के लिये नियमित जाती है, से भी लगी हुई है। निःसंदेह ये बेहद आपत्तिजनक है जिसे लेकर क्षेत्रवासियों में भारी रोष व्याप्त है। अतः निवेदन है कि इस दुकान को तुरंत बंद करने का आदेश जारी करें।

नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाएं, अगले 6 महीने में PoK भारत का होगा… महाराष्ट्र में बोले CM योगी     |     नोएडा: थाने में फांसी के फंदे से क्यों झूला योगेश? 2 महिलाओं की गिरफ्तारी के बाद खुला राज     |     जब खाकी वर्दी बनी कातिल… इश्क, अपहरण और हत्या मामले में पुलिस का सनसनीखेज खुलासा     |     Kalki 2898 AD Update: प्रभास-दीपिका की ‘कल्कि’ का हिस्सा होंगी कीर्ति सुरेश, ऐसा होगा रोल!     |     IPL ट्रॉफी नहीं, रोहित और धोनी की ये चीजें चाहते हैं विराट कोहली     |     सोमवार को 8 राज्यों के 49 शहरों में बंद रहेंगे बैंक, ये है बड़ी वजह     |     क्या है रैंसमवेयर और कैसे करता है आपको टारगेट? बचने के लिए नोट करें ये बातें     |     कड़ी सुरक्षा के बीच होती है इस देवी की पूजा, चौक से नहीं निकली कभी बाहर     |     हमास के नक्शेकदम पर ईरान… पूरे देश में नीचे बना रखी है अंडरग्राउंड मिसाइल सिटी?     |     गर्मी के मौसम में फ्रिज में भूलकर भी न रखें ये 5 फल, बन जाते हैं कूड़ा     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374