Breaking
कुणाल घोष की हो सकती है हत्या! अधीर चौधरी के बयान से मचा बवाल उज्जैन के दंडी आश्रम में नाबालिगों से कुकर्म के आरोपित आचार्य को जेल भेजा, सेवादार आष्टा से गिरफ्तार प्रवेश प्रक्रिया को लेकर बढ़ रही छात्रों की संख्या, एबीसी आइडी जरूरी आज से आठ मई तक बंद रहेगा पनागर-पड़रिया मार्ग, यह है विकल्‍प मार्ग महाराष्ट्र में MLA किरण सरनाईक का परिवार सड़क हादसे का शिकार, 5 लोगों की मौत दिल्ली एक्साइज पॉलिसी केस: क्या केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से मिलेगी राहत? सुनवाई जारी राहुल गांधी रायबरेली से चुनाव लड़कर क्या बहन प्रियंका गांधी के लिए तैयार कर रहे जमीन? आने वाले दिनों में तापमान 42 से 43 डिग्री तक आ सकता है, रहें सावधान दोहरे हत्याकांड के आरोपित ने वेश बदला, नाबालिग के साथ घूम रहा मथुरा मां से संबंध बनाने का प्रयास कर रहा था युवक, महिला ने पति के साथ हत्या कर फेंका शव

ओमीक्रोन संक्रमित लोगों मे कोविड टीकाकरण होने के बाद “इम्यून सिस्टम” बूस्टर डोज से बेहतर- रिपोर्ट

Whats App

Corona Report; एक शोध के मुताबिक़ ओमिक्रोन संक्रमित लोगों में टीकाकरण के बाद “इम्यून सिस्टम” सिस्टम बूस्टर डोज से ज्यादा बेहतर देखने को मिला है.

Corona Report: वैक्सीन के निर्माता BioNTech SE और वाशिंगटन विश्वविद्यालय के एक शोध के मुताबिक़ कोरोना वैक्सीनेशन कराने के बाद जो लोग ओमिक्रोन से संक्रमित हुए वे कोरोनो वायरस के कई वेरिएंट से अपना बचाव कर सकते हैं. कई अध्ययनों से इसकी जानकारी मिली है कि ओमिक्रोन संक्रमण ने टीकाकरण वाले रोगियों में बूस्टर शॉट की तुलना में बेहतर इम्यूनिटी पैदा की है. COVID-19 वैक्सीन के निर्माता BioNTech SE और वाशिंगटन विश्वविद्यालय की टीमों ने हाल ही में प्रीप्रिंट सर्वर बायोरेक्सिव पर अपने परिणाम प्रकाशित किए थे.

इन दिनों एक बार फिर कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी होने लगी है. इसके अलावा कोरोना के नए-नए वेरिएंट मिलने की खबरें भी सामने आती रहती है. ऐसे में अभी तक के निष्कर्षों ने थोड़ी राहत प्रदान की है. निष्कर्ष से पता चला है कि लाखों टीकाकरण वाले ऐसे लोग जो ओमिक्रोन से संक्रमित हुए उनमें बेहतर इम्यूनिटी क्षमता का विकास हुआ है और वो किसी गंबीर बीमारी से संक्रमित नहीं हैं.

Whats App

आपको बता दें कि दुनिया भर में ओमिक्रोन का प्रकोप अभी भी जारी है, विशेष रूप से चीन के शंघाई में कोरोना लगातार बढ़ता जा रहा है. ब्लूमबर्ग इंटेलिजेंस के एक विश्लेषक सैम फाजेली ने कहा कि नए वेरिएंट की लहरें अधिक तेज़ी से आ रही हैं क्योंकि ओमिक्रोन इतना पारगम्य है, जिससे इसे फैलने और बदलने का पर्याप्त अवसर मिलता है. BioNTech SE ने अपने डेटा का हवाला देते हुए कहा कि पहले-दूसरे डोज के साथ बूस्टर डोज ज्यादा प्रभावशाली साबित हुई है की लोगों के लिए.

दरअसल कोरोना महामारी का खतरा एक बार फिर बढ़ता नजर आ रहा है. दुनिया में कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं. रॉयटर्स न्यूज़ एजेंसी की खबर के मुताबिक दुनिया में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या 519 मिलियन पहुंच चुकी है. वहीं अमेरिका की बात की जाए तो यहां ये आंकड़ा 1 मिलियन तक पहुंच गया है. WHO के मुताबिक कोविड-19 का खतरा अभी टला नहीं है. WHO ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि दुनिया के 50 देशों में कोरोना एक बार फिर से पांव पसार रहा है. आपको बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2202 केस सामने आए हैं. शनिवार की तुलना में रविवार को 11.5% कम केस दर्ज किए गए हैं.

कुणाल घोष की हो सकती है हत्या! अधीर चौधरी के बयान से मचा बवाल     |     उज्जैन के दंडी आश्रम में नाबालिगों से कुकर्म के आरोपित आचार्य को जेल भेजा, सेवादार आष्टा से गिरफ्तार     |     प्रवेश प्रक्रिया को लेकर बढ़ रही छात्रों की संख्या, एबीसी आइडी जरूरी     |     आज से आठ मई तक बंद रहेगा पनागर-पड़रिया मार्ग, यह है विकल्‍प मार्ग     |     महाराष्ट्र में MLA किरण सरनाईक का परिवार सड़क हादसे का शिकार, 5 लोगों की मौत     |     दिल्ली एक्साइज पॉलिसी केस: क्या केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से मिलेगी राहत? सुनवाई जारी     |     राहुल गांधी रायबरेली से चुनाव लड़कर क्या बहन प्रियंका गांधी के लिए तैयार कर रहे जमीन?     |     आने वाले दिनों में तापमान 42 से 43 डिग्री तक आ सकता है, रहें सावधान     |     दोहरे हत्याकांड के आरोपित ने वेश बदला, नाबालिग के साथ घूम रहा मथुरा     |     मां से संबंध बनाने का प्रयास कर रहा था युवक, महिला ने पति के साथ हत्या कर फेंका शव     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374