Breaking
दिल्ली अक्षरधाम मंदिर में नई प्रतिभाओं का संगम, केशव काव्य कलरव का गूंजा स्वर सरकार बदलेगी, तब पता चलेगा निष्पक्ष चुनाव कैसे होते हैं… बदायूं में अधिकारियों पर भड़के शिवपाल मोदी और BJP की नीयत से भेदभाव झेल रहा देश… वोटिंग के बीच सोनिया गांधी का हमला जम्मू-कश्मीर में मारा गया लश्कर का टॉप कमांडर बासित अहमद डार, 10 लाख का था इनामी ‘मराठी न करें अप्लाई’, एचआर की जॉब पोस्ट देख भड़क गए लोग, कहने लगे ‘ये तो भेदभाव है’ ‘मुस्लिमों को आरक्षण’ पर लालू यादव के बदले सुर, कहा- धर्म के आधार पर रिजर्वेशन नहीं आसमान से कंचनजंगा के नजारे देख रोमांचित हो रहे लोग… 7 साल बाद पैराग्लाइडिंग की शुरुआत कानपुर: बीच सड़क उतारने लगी कपड़े, पुलिस को दी गाली… नशे में धुत महिला का हाई वोल्टेज ड्रामा रामदेव को SC से झटका, अगली सुनवाई में पेशी से छूट की मांग खारिज, IMA के अध्यक्ष को भी नोटिस सम्भल में वोटिंग के बीच बवाल, सपा प्रत्याशी जियाउर्रहमान बर्क और पुलिस के बीच नोकझोंक

रहस्यमयी बुखार ने बढ़ाया टेंशन

Whats App

सियोल. किम जोंग उन ने अधिकारियों पर देश में बढ़ते कोरोना के मामलों से निपटने में अपरिपक्वता और सुस्ती का आरोप लगाया है. इसके अलावा देश के एंटी-वायरस मुख्यालय ने कहा कि अप्रैल के अंत से बुखार के तेजी से फैलने के बीच 62 लोगों की मौत हो गई है और 17 लाख से अधिक लोग बीमार पड़ गए हैं. साथ ही यह भी जानकारी दी है कि एक मिलियन से अधिक लोग ठीक हो गए हैं. लेकिन कम से कम 691,170 आइसोलेशन में हैं.  वहीं बाहरी विशेषज्ञों का कहना है कि अधिकांश मामले कोरोना के होंगे. हालांकि उत्तर कोरिया पिछले सप्ताह ही ओमिक्रॉन के कहर के बाद कोरोना के कुछ मामलों को स्वीकार किया है.
वहीं आशंका जताई जा रही है कि प्रकोप को रोकने में असफल होने पर उत्तर कोरिया में गंभीर परिणाम देखने को मिल सकते हैं. क्योंकि देश की चरमरायी हुई स्वास्थ्य व्यवस्था और टीकाकरण की अनदेखी के चलते 26 मिलियन लोगों की जान खतरे में है. उत्तर कोरिया की आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी के मुताबिक मंगलवार को किम जोंग उन ने अधिकारियों के रवैये पर सवाल उठाया और इस बात पर चिंता जताई कि दवा की आपूर्ति समय पर नहीं हो पा रही है.
इसके अलावा बैठक में किम जोंग उन ने अपनी सेना को प्योंगयांग में महामारी से लड़ाई में शामिल होने का आदेश दिया. केसीएनए ( कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी) ने कहा कि उत्तर कोरियाई अधिकारियों ने मंगलवार की बैठक के दौरान विश्वास जाहिर किया कि वह अपने दम पर इस महामारी से निपट सकते हैं. वहीं नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम को पिछले सप्ताह पहली बार मास्क पहने देखा गया था.

दिल्ली अक्षरधाम मंदिर में नई प्रतिभाओं का संगम, केशव काव्य कलरव का गूंजा स्वर     |     सरकार बदलेगी, तब पता चलेगा निष्पक्ष चुनाव कैसे होते हैं… बदायूं में अधिकारियों पर भड़के शिवपाल     |     मोदी और BJP की नीयत से भेदभाव झेल रहा देश… वोटिंग के बीच सोनिया गांधी का हमला     |     जम्मू-कश्मीर में मारा गया लश्कर का टॉप कमांडर बासित अहमद डार, 10 लाख का था इनामी     |     ‘मराठी न करें अप्लाई’, एचआर की जॉब पोस्ट देख भड़क गए लोग, कहने लगे ‘ये तो भेदभाव है’     |     ‘मुस्लिमों को आरक्षण’ पर लालू यादव के बदले सुर, कहा- धर्म के आधार पर रिजर्वेशन नहीं     |     आसमान से कंचनजंगा के नजारे देख रोमांचित हो रहे लोग… 7 साल बाद पैराग्लाइडिंग की शुरुआत     |     कानपुर: बीच सड़क उतारने लगी कपड़े, पुलिस को दी गाली… नशे में धुत महिला का हाई वोल्टेज ड्रामा     |     रामदेव को SC से झटका, अगली सुनवाई में पेशी से छूट की मांग खारिज, IMA के अध्यक्ष को भी नोटिस     |     सम्भल में वोटिंग के बीच बवाल, सपा प्रत्याशी जियाउर्रहमान बर्क और पुलिस के बीच नोकझोंक     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374